Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, September 5, 2017

Tuesday 5th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को आगे बढ़ाने की इच्छा में आप अपने लिए बहुत सारी चिंताओं को भी बटोरते चले जा रहे हैं और उन सब में पैसे से जुडी चिंताएं भी हैं की यह सबकुछ कैसे हो पायेगा, फिर भी आपका विश्वास आपसे बहुत कुछ करवा ही लेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में जिस भी रास्ते पर आप चलना चाह रहे हैं उसमे अपनी लगन बनाये रखें. थोडा सा नियमित हो जाने से बहुत सारी चीज़ों को एक-एक करके संभाला जा सकेगा. घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखने से भी आपको बहुत मदद मिलेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के चलते आप अपने दोस्तों से कहीं मनमुटाव न पैदा कर लें. यही कारण है की ज़िन्दगी में हर चीज़ की अपनी एहमियत है. मन में परेशानियाँ बना लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) किसी नए रास्ते पर फिलहाल चलने से बचना होगा क्योंकि नुकसान भी हो सकता है, बल्कि यही बेहतर होगा की आप यथास्थिति बनाये रखें और अपनों के साथ जुड़े रहें. इसी से खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में भी उन संभावनाओं को देख लें जो की किसी पार्टनरशिप के रूप से उभर रही हैं. अगर मन में कोई संशय है तो उसे भी बातचीत के माध्यम से दूर करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपने हालात सुधारने के लिए अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें. सिर्फ पैसे से किसी का दिल जीतने की कोशिश न करें. कहीं ऐसा न हो की आपको ही आगे चलकर दुखी होना पड़े.

मिथुन (Gemini) आपको अब बहुत सारी चीज़ों का आभास हो रहा है और आप लोगों की नाराज़गी को दूर करने के लिए भी प्रयत्नशील हैं. इसी कोशिश से तालुक्कात सुधरेंगे.
क्या करें – बातचीत के माध्यम से किसी भी तकरार को दूर किया जा सकता है. हर चीज़ में अपना ही फायदा हो ऐसा होना मुश्किल है, फिर भी रिश्तों को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – घर-परिवार के हालात संभालने हैं तो बार-बार अपनी बात से पलटें नहीं. दो कदम आगे बढ़कर चार कदम पीछे हट जाने की गलती इस समय बिलकुल न करें.

कर्क (Cancer) भाग्यशाली समय है पर अज्ञात कारणों से आप परेशान भी हैं. बहुत ज्यादा सोचने से भी कभी-कभी ऐसा होता है की कोई न कोई चिंता बनी रह सकती है.
क्या करें – अपने काम या कारोबार में आपसी संबंधों को बहुत मधुर बनाये रखना होगा. अपने मन में किसी के प्रति द्वेष पैदा करने से तो बचना ही होगा. तभी जाकर आपका प्रदर्शन उभर कर आएगा.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव को लेकर कोई नई योजना न बनायें. ऐसा न हो की उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये और आपको अपनी योजना बदलनी भी पड़े.

सिंह (Leo) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. तकदीर भी आपका साथ निभा रही है और आपका अपना भरोसा भी आपको नई मंजिलों की ओर ले जाता चला जा रहा है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखने के लिए फिर भी बहुत कोशिश करनी होगी. अपनों का ज्यादा सोचना होगा ताकि उनकी बात को समझा जा सके और फिर फैसले किये जा सकें.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए कोई भी रास्ता क्यों न अपनाएं पर लोगों से दूरियां न बनायें. दूर रह कर भी इंसान अपनों का ख़याल रख सकता है, बस इस बात को समझ लें.

कन्या (Virgo) कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है पर अचानक उभरती हुई परिस्थितयां ऐसी भी हैं जिससे कुछ नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें – अपने मन को स्थिर भी करना होगा और पैसे के लेनदेन में ईमानदारी भी बरतनी होगी. किसी भी बात को अगर हम लोगों के नजरिये से देख लें तो बात पूरी तरह समझ में आ जाती है.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार में किसी भी तरह की अस्थिरता न बनने दें. वैसे भी अपने मन में किसी तरह की घबराहट न पैदा करें. ऐसे में गलती की गुंजाइश बढ़ जाती है.

तुला (Libra) अपने प्रदर्शन को बेहतर किया जा सकता है ताकि काम से पूरा लाभ मिल सके. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं इस समय आपका पूरा साथ भी निभाएंगी. कुछ भी करने के लिए मन में बैठी हुई हिचकिचाहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है तो भावुकता से तो बचना ही होगा. अगर अपनी बात विनम्रता से कहेंगे तो उसका अपना ही असर होगा.
क्या न करें – काम को बेहतर करने के साधन भी बनेंगे और पैसा भी आ जायेगा, पर अपने मन को दुखी न करते चले जाएँ. सिर्फ नुकसान का सोचकर आप अपने लिए कहीं नुकसान न पैदा कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) ज़िन्दगी का तालमेल बहुत अच्छा है और काम को आगे बढ़ाने का सुंदर योग बना हुआ है. बहुत सारी ऐसी चीज़ें जो पहले समझ नहीं आ रही थीं अब आपके सामने साफ़ और स्पष्ट रूप से उभर रही हैं.
क्या करें – मेहनत भी करनी है और अपनों को खुश भी रखना है, पर उससे बड़ी बात यह है की खुद को भी खुश रखना है और वही आप नहीं कर पा रहे हैं. काम के साथ साथ अपना भी ख्याल रख लें.
क्या न करें – काम या कारोबार में पैसा लगाने का न सोचें. कोई ऐसी इन्वेस्टमेंट न करें जिसमे कोई बड़ा खतरा शामिल हो.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपका पैसा कहीं फंस सकता है, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों को फिलहाल स्थगित ही करना होगा.
क्या करें – पैसे को बचा लें और अपनी मेहनत को बढ़ा लें. इस समय थोडा सा हाथ खींच कर चलेंगे तो अपने भविष्य को सँभालने में और ज्यादा मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – लोगों के प्रति संवदेना जरुर रखें पर अपना नुकसान न करें. कभी-कभी अपने हित को पहचानना बहुत जरूरी होता है, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) निजी जीवन की चुनोतियों को संभाले रखना इस समय की कोशिश होनी चाहिए. ऐसे में लोगों की आकाँक्षाओं को भी पहचानना होगा. सुकून बनाये रखने का यही एक तरीका है.
क्या करें – बहुत ज्यादा भावुक हो जाने से तो बचना होगा. ऐसा करने से आपकी कमियां उजागर हो सकती हैं जो आगे चलकर आपकी परेशानी का कारण बन जाए.
क्या न करें – सेहत को लेकर किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. सिर्फ काम का या पैसे का ही न सोचते चले जाएँ, अपना भी ख्याल रखें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी बेहतर होती हुई कामकाज की स्तिथि आपको नई मंजिलों तक ले जा सकती है. उसका सबसे बड़ा कारण यह है की आप अपने काम के प्रति समर्पित हैं.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश करें. आपकी तरक्की की संभावनाएं और ज्यादा बढ़ जाएँगी.
क्या न करें – हर छोटी बात का असर अपने निजी जीवन की खुशियों पर बिलकुल न आने दें. सिर्फ काम के प्रति ध्यान लगाकर अपने निजी जीवन के हालात को बिगाड़ लेना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)मुश्किलों भरा समय है इसलिए किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचना होगा. रिश्तों को सँभालने में अगर कोई कमी रह गयी तो फिर गलतियाँ भी होती चली जाएँगी.
क्या करें – पढाई-लिखाई की ओर थोडा मन लगा लें ताकि आपका भविष्य बन जाए. किसी भी नए रास्ते पर चलने के लिए लोगों की सलाह बहुत बड़ा काम कर सकती है.

क्या न करें – कोई बहुत बड़ा सपना न देखें और ऐसा देखकर इस समय आप कहीं अपनी बचत को खतरे में न डाल लें. अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए बहुत सारा धैर्य बनाये रखना होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.