Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 10, 2017

Sunday 10th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – काम या कारोबार में बड़ी सफलता पाने की इच्छा भी है लेकिन मन फिर भी घबराया हुआ है क्योंकि जिंदगी की चुनोतियाँ हैं जिनसे हम सबको रूबरू होना ही पड़ता है.
क्या करें -  आपनी काबिलियत को भी तराशने की कोशिश कर लें और अपने प्रदर्शन को भी बेहतर कर लें, जिंदगी में मेहनत का कोई और विकल्प होता नहीं है, चमत्कार भी मेहनत से ही बन पाते हैं.
क्या ना करें – घर  परिवार की परिस्थितियों में किसी भी तरह का असमंजस ना आने दें, नए बनते हुए हालात में व्यर्थ में कमियां ना ढूंढते चले जाएं.

वृषभ (Taurus) -  मन परेशान रहेगा तो आप किस्मत को कोसते चले जायेंगे, जबकी सच्चाई यह है कि आपने खुद अपने मन को इतना भटका रखा है जो ठीक नहीं है,  किसी से भी दूरियां बनाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपनों के करीब आ जाएं और अपनों को समझने की कोशिश कर लें, इसी से जिंदगी की खुशियां बनी रहेंगी और जिंदगी को एक नए मायने मिल जाएंगे, कोशिश करके तो देखें.
क्या ना करें – अपने रेवैये को आलोचनात्मक ना बनाएं, ऐसा करते हुए अपने मन को दुखी भी ना  करते चले जाएँ, किसी भी चीज का असर अपनी मेहनत पर बिल्कुल ना आने दें.

मिथुन (Gemini) धन लाभ की  इच्छा बनाए रखना अच्छी बात है, लेकिन अपनी सीमाओं को समझना और अपनी कमियों को समझना और भी ज्यादा जरूरी है, तभी  जाके इंसान अपने लिए एक सही रास्ता बना पाता है.
क्या करें – मेहनत करने की कोशिश में अपने अंदर एक नई प्रेरणा जगानी होगी ताकि आप लोगों से दो कदम आगे बढ़कर वह सफलता प्राप्त कर सकें, विचार विमर्श करने में अपने मन की घबराहट हटा देंगे तभी आपकी बात में वजन आ पाएगा.
क्या ना करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिल्कुल ना आने दें, वैसे भी पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की उत्तेजना दिखाना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) -  कामकाज की स्थिति ठीक है पर आप लोगों के साथ तालमेल नहीं बना पा रहें हैं, और यही कारण है कि आप लोगों को शक की नजर से देखते चले जा रहे हैं, सहजता से भी जिंदगी के कई मसलों को संभाला जा सकता है.
क्या करें –नई बनती हुई संभावनाओं से लाभ उठाया जा सकता है, अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए भी अपने काम को और बढ़ाना होगा, तभी जाकर आपकी क्षमताओं का पूरा फल मिल पाएगा.
क्या ना करें – घर परिवार की परिस्थितियों को भली भांती समझना है तो अपने मन की घबराहट को बढ़ने ना दें, अपने लिए या अपनों के लिए अविश्वास की भावना बिल्कुल ना बनाएं.

सिंह(Leo) – तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है लेकिन आप कुछ ऐसा सोचते चले जा रहैं हैं जो आपके हित में नहीं है, आपको लगता है कि लोग आपके खिलाफ हैं या आपकी बुराई कर रहे हैं.
क्या करें -  अपनी बेहतर होती हुई परिस्थिति से रूबरू हो जाएंगे तो बहुत कुछ अच्छा भी लगना शुरू हो जाएगा, अपने आसपास बनती हुई अच्छाई की ओर देख लें, अपनों से मिलती हुई मदद को भी पहचान लें, सब कुछ ठीक रहेगा.
क्या ना करें –कामकाज से जुड़े फैसलों में कोई गलती ना करें, अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष ना बढ़ने दें ऐसा ना हो कि आपके फैसलों  में कोई कमी आ जाए.

कन्या(Virgo) -  मन की घबराहट कुछ ऐसी है कि रिश्तों को संभालना मुश्किल हो रहा है, कोई प्यार का रिश्ता खासकर ऐसा है जिस ओर आप जैसे कुछ कर ही नहीं पा रहे, अपने मन में बैठी हुई व्यथा को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – मुश्किलों भरा समय है क्योंकि नुकसान की परिस्थिति बन सकती है, लोग भी शायद आपसे नाराज हैं, हर संभव अपने नुकसान को बचाने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें – सिर्फ पैसे को ही प्राथमिकता ना दें, और पैसे से जुड़े फैसलों को समझने में भी कोई गलती ना करें, किसी भी तरह की गलतफहमी में पड़ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला(Libra)घर परिवार की परिस्थितियों को समझना थोड़ा कठिन हो सकता है, बहुत कुछ जीवन में ऐसा हो रहा है जो आपकी चिंताओं को बढ़ा सकता है, उसमें अपनों की चिंताएं भी शामिल है.
क्या करें –धन लाभ की स्थिति ठीक है जिसके चलते आप बहुत कुछ संभाल भी लेंगे फिर भी अपने हालात का सही आंकलन करने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें – कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को भी कम ना समझें, खासकर अगर कोई चीज़ अच्छी नहीं लग रही तो उसके पीछे क्या चल रहा है उसे समझ लें ताकि गलतियों की गुंजाइश ना रहे.

वृश्चिक (Scorpio) कोई भी चीज जो आपकी मेहनत को कम कर दे उससे तो बचना ही होगा, वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमें तकदीर की तुलना में आपकी अपनी मेहनत ही ज्यादा काम आएगी.
क्या करें – कामकाज की स्थिति कुछ ऐसी है जिसमें लोगों से आगे बढ़ के ही कुछ हासिल हो पाएगा, अपने अंदर एक जुनून भी पैदा करना होगा और अपनी विनम्रता भी साथ ही साथ बनाये रखनी होगी.
क्या ना करें -  लोगों की बात को समझने में कोई गलती ना करें, कहीं ऐसा ना हो की आप ऐसे रास्ते पर चल लें जिस से आपका ही नुकसान हो जाए,  इसलिए किसी बात को गलतफहमी के रूप में भी परिवर्तित ना होने दें.

धनु (Sagittarius) रिश्तों के प्रति आप जागरूक हैं लेकिन अपनी बात को सही रूप से कह नहीं पा रहे, यही वजह है कि आपके ही नुकसान की स्थिति बनी हुई है, ऐसे में कभी-कभी चुप रह जाना भी अच्छा ही होता है.
क्या करें – कुल मिलाके हालत मददगार है पर अपने पैसे की स्थिति को तो संभालना ही पड़ेगा, किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचना होगा ताकि आपके हालात संभले रहें.
क्या ना करें – पैसे से जुड़े फैसलों में गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा, खासकर अपने मन में कोई ऐसा असंतोष ना बनाएं जिसके चलते आपके लोगों से विचार ना मिल पाएं.

मकर(Capricorn) – घर परिवार की खुशियां बनाए रखना एक चुनौती हो सकती है, उसका बड़ा कारण यह है कि आप अपने मन में बहुत सारी चीजें एक साथ लेकर चल रहें हैं, जिसमें कुछ नकारात्मक सोच भी शामिल है.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखेंगे तो बहुत कुछ हासिल हो पाएगा, घर परिवार की खुशियां बनाए रखना एक ऐसी प्राथमिकता है जिस ओर आपको ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या ना करें – कामकाज से जुडी अच्छाई को लोगों के लिए भी इस्तेमाल कर लें, अपने मन में बैठी हुई घबराहट का  असर अपने कामकाज से जुड़े फैसलों पर बिल्कुल ना आने दें.

कुंभ(Aquarius) – मेहनत भी करनी है और लोगों का भी ख्याल रखना है, पर सबसे बड़ी बात यह है कि आप अपने मन में ऐसी नेगेटिविटी ना बनाएं जो आपको लोगों से दूर कर दे.
क्या करें – हालात आपका साथ दे रहे हों या आपके खिलाफ हों आपको अपना फोकस बनाए रखना होगा, तभी जाकर आपकी मेहनत उभरकर आपाएगी, और आप कुछ अच्छा कर पाएंगे.
क्या ना करें –तकदीर को आजमाने की कोशिश बिल्कुल ना करें, खासकर अगर किसी भी तरह का असंतोष है तो ऐसे रास्ते पे ना चलें जो आपको पूरा फल ना दे पाए।

मीन (Pisces) धन का आगमन ठीक है पर आपकी बचत किसी खतरे में पड़ सकती है, इसी वजह से पैसे की स्थिति पे एक नजर रखनी होगी ताकि सब कुछ ठीक ठाक चलता रहे.
क्या करें – कोई भी तीखी बात करेंगे तो नुकसान आपका ही होगा, इसलिए विनम्रता तो अपनानी ही पड़ेगी बहुत शांति बनाए रखने से ही यह संभव हो पाएगा.

क्या ना करें –किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को कम ना समझें, चुनौतियां हैं और रहेंगी पर अपने मन में असंतोष पैदा करके उन चुनौतियों को बढ़ाएं नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.