Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 2, 2017

Saturday 2nd September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों की अच्छाई को आप समझ पा रहे हैं और किसी प्यार के रिश्ते को भी आगे बढ़ाना चाह रहे हैं. कुछ हद तक हालात मददगार जरुर हैं पर अपने बड़े बुज्रुगों के विचारों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों के चलते अपने कामकाज को एक नई दिशा देने की जरूरत है, क्योंकि रुकावटें हैं इसलिए अपने पैसे की स्तिथि को भी ध्यानपूर्वक सम्भालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – हर चमकती हुई चीज़ सोना नहीं होती. किसी भी चीज़ की अच्छाई या बुराई का आंकलन करते हुए कोई गलती न करें. किसी भी तरह के तकरार में पड़ना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी का सुकून बना रहे तो इंसान बहुत कुछ कर पाता है. ऐसे में मेहनत से जुड़ा रास्ता भी बहुत आसान लगने लगता है.
क्या करें – मन में बनाई हुई परेशानियों से तो आपको बचना ही पड़ेगा. हर चीज़ को आशावादी नजरिये से देखेंगे तभी आगे बढने में मदद मिल पायेगी.
क्या न करें – किसी प्यार से जुड़े रिश्ते की चुनोतियों से आप घबरा न जाएँ. आपके घर-परिवार में लोगों के प्रबल विचार आपको कहीं बहुत ज्यादा परेशान न कर दें.

मिथुन (Gemini) अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल करने का समय है और अगर उसमे लोगों की मदद और लोगों की सलाह जुड़ जाए तो यह एक अपने आप में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. आपको भी अपनी ओर से लोगों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ अपने मन में सुकून बनाये रखने से बनती है, तभी जाकर कुछ अच्छा करने के मौके भी बने रहेते हैं, इसलिए अपने नजरिया को बहुत शांत कर लें.
क्या न करें – अपने हालात को शक की नजर से न देखते चले जाएँ. अपने मित्रों और चाहनेवालों से किसी बात को बिगड़ने भी न दें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपकी मेहनत पर आ जाए.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि ठीक हैं लेकिन खर्चे भी साथ ही साथ बढ़ते चले जा रहे हैं. यह और बात है की एक बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुड़ा हुआ और आपकी आमदनी के जरिये सुनिश्चित हैं.
क्या करें – रिश्तों को संभालने में अगर किसी भी तरह की परेशानी है तो अपनी बात जरुर कह दें, और ऐसा करते हुए अपने में बैठी हुई दुविधाओं को पहले हटा दें, तभी जाकर दूसरों की बात आपको समझ में आएगी.
क्या न करें – अपनी अच्छी भली बनती हुई परिस्थिति को भी कमी की नजर से न देखते चले जाएँ. ऐसा करने से आप कहीं अपनी सोच को बहुत ज्यादा नेगेटिव न बना दें.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी में बहुत कुछ करने की इच्छा भी है और आपके अंदर भरपूर क्षमता भी है पर इस बात को समझ लें की अभी के हालात कुछ ऐसे हैं जिन्हें बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना पड़ेगा.
क्या करें – निजी जीवन से जुड़े हालात मददगार हैं पर विचार फिर भी नहीं मिल रहे. उन सभी बातों को एक-एक करके समझ लें जो आपको परेशान करते चले जा रहे हैं.
क्या न करें – इस बात को समझने में गलती न करें की रिश्तों से जुड़े हालात मध्यम ही हैं, इसलिए कोई ऐसी बड़ी उम्मीद भी न लगायें की बहुत कुछ रातों-रात हो जाएगा. इसी वजह से अपने कामकाज की स्तिथि को भी किसी भी तरह के खतरे में न डालें.

कन्या (Virgo) लोगों के विचारों को भी समझना पड़ेगा और अपने खर्चों को भी रोक लेना होगा, तभी जाकर इस समय की परिस्थितियों को संभाला जा सकेगा.
क्या करें – कमियां हैं और रहेंगी पर हर समय से जुडी अच्छाई को भी समझ लेने से लाभ होता है क्योंकि आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ उन्ही बातों से जुडी हैं जो इस समय आपको सुकून दे.
क्या न करें – लोगों की बात को काटते न चले जाएँ और ऐसा करके आप लोगों को नाराज़ भी न करते चले जाएँ. आर्थिक स्तिथि ठीक होने का मतलब यह नहीं है की आप अपने हालात को खतरे में डालते चले जाएँ.

तुला (Libra) आपकी मेहनत से वो लाभ नहीं मिल पा रहा जो आप चाह रहे हैं. यह और बात है की आपके हालात आपको हर तरह से फिर भी मदद ही कर रहे हैं. कमी यह है की आप अपनी कोशिशों में केन्द्रित नहीं हैं.
क्या करें – जो भी हालात बने हुए हैं उन्हें बहुत ज्यादा आशावादी नजरिये से ही देखना होगा, तभी जाकर आप अपनी बात कह पाएंगे जो आपके काम या कारोबार में इजाफा ला सके.
क्या न करें – किसी से भी उलझने की कोशिश न करें और ऐसा करके कहीं आप अपना ही नुकसान न कर लें. अपनी परेशानियों को बार-बार बढाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक हैं क्योंकि आपका समर्पण अच्छा है. इसी के चलते आप ज़िन्दगी के नए रास्ते तलाशना चाह रहे हैं. मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है.
क्या करें – अपनों के प्रति आपका रुझान अच्छा है और लोग भी आपकी सराहना कर रहे हैं. इस अच्छाई को बनाये रखने के लिए अपने अंदर बहुत विनम्रता लानी होगी, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं और आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं, लेकिन पैसे को लेकर बहुत बड़ी कोई उम्मीद न लगायें और ऐसा करते हुए आप कोई बड़ा रिस्क भी न लें.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुड़ा समर्पण आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियाँ ही खोल रहा है. अपनों का आशीर्वाद मिला रहे तो ज़िन्दगी के कई बिगड़े काम भी बन जाते हैं.
क्या करें – घर-परिवार में और कामकाज की स्तिथि में एक तालमेल बनाये रखें, ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें. अपने मन को भी थोडा सा शांत रखने की आदत तो आपको डालनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. यह समय ही कुछ ऐसा है की आपका नुकसान हो सकता है इसलिए किसी भी तरह का गलत कदम बिलकुल न उठायें.

मकर (Capricorn) आपके मन का भटकाव आपसे गलती करवा सकता है. बहुत बड़ा सपना देखने से भी इंसान कई बार अपने रास्ते से भटक ही जाता है, इसलिए लोगों की बातों में न आयें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा ताकि आपका पैसा कहीं फंसे नहीं. लोगों से भी हर संभव तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की किसी तरह के बड़े परिवर्तन से समस्याएँ दूर हो जाएँगी. यह मुश्किलों भरा दौर है इसलिए अपनी मुश्किलों को बढ़ाएं नहीं.

कुम्भ (Aquarius) हो सकता है की आपको लोगों की बात सुननी भी पड़े और माननी भी पड़े. कामकाज को संभाले रखने के लिए भी इस तरह का तालमेल जरूरी भी होगा.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए दबाव को फिर भी अपनी मेहनत से संभालना ही पड़ेगा. एक-एक करके ही सही हर परिस्थिति का सामना तो आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में कोई गलती न करें. अपने पैसे की स्तिथि को बहुत ज्यादा मान कर या बहुत कम मानकर आपके फैसलों में गलती हो सकती है.

मीन (Pisces)अपनों की सेहत के बारे में भी सोचना होगा और अपनों का ध्यान भी रखना होगा, पर बड़ी जरूरत यह है की अपने कामकाज की ओर भी अपनी तवज्जो बनाये ही रखनी होगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं पर उन्हें संभालना ज्यादा जरूरी है, इसी वजह से पैसे के लेनदेन को समझने की प्राथमिकता अपने मन में बनाये रखनी होगी, तभी जाकर आप अपने कामकाज की स्तिथि को सुनिश्चित कर पाएंगे.

क्या न करें – बहुत ज्यादा उदारवादी रवय्या न बनांये. लोगों की मदद जरुर कर लें लेकिन फिर उनसे कोई वापसी की उम्मीद भी न लगायें. ज़िन्दगी की इस सच्चाई को समझने में कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.