Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 27, 2017

Wednesday 27th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) जितना काम में मन लगा लेंगे उतना अपनी घबराहट को भी दूर कर पाएंगे. अपना मन पक्का करके ज़िन्दगी के फैसले करना बहुत जरूरी है, तभी जाकर सपने साकार होंगे.
क्या करें – रिश्तों को सँवारने के लिए अपनों का दिल जीतना होगा. जो भी चीज़ आपके अपनों को ख़ुशी दे वही आपको करनी चाहिए.
क्या न करें – लोगों की आलोचना करने की आदत न डालें, ऐसा करते हुए आप रिश्तों में भी कमियां न ढूँढ़ते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) अपनों के लिए कुछ अच्छा करने की आदत तो बनानी ही पड़ेगी. अपने बड़े बुजर्गों की सेहत का भी ख्याल रखें. उनकी बात को समझने की कोशिश कर लें.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटों पर काबू पाना है तो अपने अंदर एक जूनून की भावना बना लें. कुछ भी करना आसान हो जायेगा अगर आपके अंदर वो ज़ज्बा है जो आपको आगे बढने में मदद करे.
क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का न सोचते चले जाएँ. अपनों की भावनाओं की कद्र भी कर लें. अपनों के लिए किसी भी तरह की कमी रखना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) पीठ पीछे बहुत कुछ हो रहा है जिसके चलते आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. आपके शब्दों में भी इसी वजह से कुछ कटुता सी झलक रही है.
क्या करें – घर-परिवार में मधुरता बनी रहेगी तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पर भी पड़ेगा. आपका प्रदर्शन अच्छा बना रहेगा तो ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में सिर्फ रिश्तों से ही संतोष पाने की कोशिश न करें. अपनी आर्थिक स्तिथि को भी बेहतर करने की कोशिश कर लें. अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढने भी न दें.

कर्क (Cancer) लोगों की कमियां निकालते चले जायेंगे तो लोगों से फासले बढ़ जायेंगे, जबकि सच्चाई यह है की आपके आसपास भी बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है, उसे भी पहचानना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ भाग्यशाली रूप से बनी रह सकती हैं पर यह समझ लें की लोगों के अपने विचार भी हो सकते हैं, उन्हें समझने के लिए अपने व्यवहार को भी थोडा सा धीमा करना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव से जुड़े खर्चों को समझने में कोई गलती न करें, तभी जाकर अपना मन बनायें. आज कोई ऐसा कदम न उठायें जो आगे चलकर आपको आश्चर्यचकित कर दे.

सिंह (Leo) लोग आपकी अच्छाई का फायदा उठाना चाह रहे हैं, इसलिए लोगों को समझने की भी कोशिश करनी होगी. लोगों के बदलते हुए विचारों को समझने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं के अनुरूप जो भी अच्छा कर सकें वो कर लें, पर अपनी कमियों को और अपनी सीमाओं को भी समझकर ही आगे बढ़ें. पढ़-लिखकर अपनी कमियों को दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी नए विकल्प को लेकर अगर आगे बढना चाह रहे हैं तो अपने मन में घबराहट न पैदा करें. अगर लोग आपको रुकावटों से अवगत कराना चाह रहे हैं तो भी बहुत ज्यादा घबरा न जाएँ.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में तसल्ली नहीं है. आपकी कोशिशें भी इसी वजह से नाकाम ही होती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपनी बात बहुत विनम्रता से कहनी होगी ताकि लोग उसे समझ पायें. रिश्तों की मधुरता बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल बनाकर कहीं आप अपना ही नुकसान न कर लें. अपनी बचत को भी बर्बाद न करते चले जाएँ.

तुला (Libra) घर-परिवार की खुशियाँ सिर्फ पैसे से नहीं पर आपकी कोशिशों से बन पाएंगी. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने की इच्छा बनाये रखना भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – आपकी सूझबूझ भी बढ़ रही है और आप अपनी परेशानियों को अब संभाल भी पा रहे हैं. ऐसे में अपने काम के प्रति भी अपनी लगन को बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. अपने खर्चों को इतना भी न बढ़ा लें की उसका बुरा असर आपके काम या कारोबार पर आ जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आपके भाई-बहन आपके लिए अच्छा सोच रहे हैं पर आपको इस बात पर पूरा भरोसा नहीं हो पा रहा. ऐसे में आपसे गलती हो सकती है. आपकी अच्छी कही हुई बात भी शायद लोगों को पसंद न आये.
क्या करें – खर्चे भी बढ़ रहे हैं और कुछ हद तक परेशानियाँ भी बढ़ रही हैं. अपने बच्चों की बात को समझना पड़ेगा ताकि आप का उनसे तालमेल बना रहे.
क्या न करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और धनलाभ ठीक है, पर बढ़ती हुए चुनोतियों की वजह से आप कहीं घबरा न जाएँ. अपने कामकाज की स्थिरता को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

धनु (Sagittarius) काम को आगे बढ़ाना आसान हो रहा है. भविष्य के लिए भी आप अच्छी योजना बना पा रहे हैं फिर भी आपको लगता है की बहुत लंबा रास्ता तय करना है.
क्या करें – अपनी बचत को संभाले रखने की कोशिश करनी चाहिए. बढ़ते हुए खर्चों को कैसे पूरा करना है इस बारे में भी सोचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आपका भविष्य आपकी मेहनत से और आपकी कोशिशों से ही बनेगा, इसलिए अपनी पढाई और अपने काम के प्रति समर्पण में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

मकर (Capricorn) बहुत ज्यादा सोचने से भी कुछ हासिल होता नहीं है. व्यर्थ में दबाव बढ़ जाएँ और परेशानियाँ बढ़ जाएँ तो उसका भी कोई फायदा नहीं है.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर चलने की इच्छा बढती चली जा रही है, पर किसी बात को पूरी तरह समझ लेने में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा. हर बात को ध्यानपूर्वक समझकर ही आगे बढना होगा.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर के भरोसे न चलें. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते कामकाज में या निजी जीवन में किसी भी तरह की परेशानी पैदा हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) किसी से भी अगर विचार न मिलें तो बहुत ज्यादा तकलीफ होती है और अगर मन में किसी के प्रति भरोसा उठ जाए तो और भी मुश्किल है. कई तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि फिर भी ठीक है जो आपकी परेशानियों को संभाल ले. पैसे के लेनदेन को लेकर कुछ सतर्कता की जरूरत है. अपनी देनदारी को बढ़ाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की खलिश न आने दें, खासकर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के प्रयास में आप लोगों को कहीं नाराज़ न कर लें.

मीन (Pisces)पैसे की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आपको पूरा भरोसा नहीं हो पा रहा. हो सकता है आपकी उम्मीदें ज्यादा हों और वो पूरी न हो रही हों.
क्या करें – अपने पैसे का निवेश ध्यानपूर्वक करें, हर फैसले को करने से पहले सोच समझ लें, हर सूरत में अपनी विनम्रता भी बनाये रखें.
क्या न करें – रिश्तों से बनती हुई ख़ुशी को लेकर आप बहुत ज्यादा लापरवाह न हो जाएँ. उन परेशानियों को भी साथ-साथ समझने की कोशिश कर लें जो लोगों के मन में द्वेष के रूप में बनती चली जा रही हैं. अपने पैसे को भी कहीं फंसाकर अपनी

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.