Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, September 26, 2017

Tuesday 26th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) क्योंकि रिश्तों को संभालना कठिन हो रहा है इसलिए मन कुछ परेशान सा है और उसका असर आपके कामकाज पर भी आता चला जा रहा है. आपकी ज़िन्दगी की परेशानियों के कुछ ऐसे कारण बने हुए हैं जिन्हें बहुत तन्मयता से संभालना होगा.
क्या करें – रिश्तों के प्रति समर्पित रहें और अपनी अच्छाई को व्यक्त जरुर करें. आपकी अच्छी कही हुई बात जरुर समझी जाएगी. परेशानियों को सँभालने में भी मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने अविश्वास को व्यर्थ में बढने न दें. लोगों को नाराज़ भी बिलकुल न करें. अपने पैसे को कहीं फंसाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) रिश्तों को संभालने की आप हर सम्भव कोशिश कर रहे हैं, इसलिए हर ऐसे मौके का फायदा उठाना चाह रहे हैं जो आपको अपनों के करीब ले आये.
क्या करें – लोगों को भरोसे की नजर से देखना होगा. अगर कहीं कोई खर्चा बढ़ भी रहा है तो भी अपने मन के असंतोष को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर हालात पकड में आयेंगे.
क्या न करें – लोगों से जुड़ने का या लोगों की मदद करने का कोई भी मौका अपने हाथ से बिलकुल न खोंये. अपने कामकाज से जुड़ा कोई बड़ा फेरबदल इस समय बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) कोशिश करेंगे तो सफलता जरुर मिलेगी. अगर कोई कमी रह भी गयी तो भी तुज़ुर्बा तो जरुर मिलेगा, उसी से आगे बढने के रास्ते भी खुल जायेंगे.
क्या करें – पैसे से जुड़े लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर तो आपको रखनी ही पड़ेगी. अपने मन में अगर शान्ति बनाये रखेंगे तभी जाकर सही फैसले कर पाएंगे.
क्या न करें – जिस भी चीज़ में पूरी जानकारी नहीं है उसमे अपना हाथ न डालें और ऐसा करके आप अपनी पैसे की स्तिथि को कहीं और ज्यादा खतरे में न डाल लें.

कर्क (Cancer) हर छोटी बात बिगडती चली जाएगी तो मन परेशान ही रहेगा. रिश्तों को लेकर भी अपने मन में बहुत ज्यादा असंतोष बढाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से लाभ का योग ठीक है पर अपने प्रदर्शन की ओर ध्यान देने की जरूरत है. कुछ सीखने की दिशा में जो भी कमियां हैं उन्हें भी दूर करेंगे तभी जाकर काम में बड़ी सफलता मिल पायेगी.
क्या न करें – घर-परिवार से जुडी परेशानी को व्यर्थ में बढने न दें. किसी को शक की नजर से इतना भी न देखें की बात बेकाबू हो जाए.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपकी जरूरतें पूरी हो पा रही हैं. काम के प्रति भी आपका समर्पण आपकी मदद ही कर रहा है.
क्या करें – ज़िन्दगी की शुभता बनाये रखना भी एक बहुत बड़ी बात है. ऐसा करने से ही नई संभावनाओं को समझने में मदद मिलती है. इस वजह से अनुकूल समय है.
क्या न करें – लोगों के प्रति मन में कोई ऐसा विचार न बनायें जिसके चलते आपकी घबराहट बढ़ जाए. वैसे भी किसी बात को झगडे में परिवर्तित कर लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुड़े कई तरह के फैसले लेना चाह रहे हैं पर आपको रुक जाना चाहिए. यह समय किसी बड़ी छलांग लगाने के लिए अनुकूल नहीं है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित करना होगा. हर चीज़ को पैसे से तोलने से भी बचना ही होगा.
क्या न करें – रिश्तों को पैसे से तोलने की कोशिश न करें और ऐसा करके आप रिश्तों में किसी भी तरह की कटुता भी न बढाते चले जाएँ. हर बात को समय रहते संभाल लें.

तुला (Libra) हालात भाग्यशाली रूप से मददगार हैं पर कई चीज़ें जैसे हाथ से फिसलती चली जा रही हैं, इसलिए हर तरह की परिस्थिति पर एक नजर तो आपको रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – अपने मन की घबराहट तो हटा देंगे तभी जाकर लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह आपको समझ में आएगी. काम के प्रति अपनी लगन तो बढानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार से जो सहायता मिल रही है उसे भी कम न समझें. वैसे भी अपने मन में व्यर्थ का शक शुबा बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) रोज़मर्रा की चुनोतियाँ आपके कामकाज से जुडी रह सकती हैं, फिर भी लाभदायक परिस्थिति है जिसके चलते मन में संतोष तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – काम के प्रति अपना समर्पण बनाये रखने की जरूरत है. ज़िन्दगी में कुछ भी पाने के लिए एक जूनून को पैदा करना ही पड़ेगा, तभी जाकर बड़ी सफलता मिल पायेगी.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत पर और अपनी मेहनत पर सवाल न खड़े करते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की अच्छी भली परिस्थिति भी आपके खिलाफ हो जाए.

धनु (Sagittarius) रिश्तों को तानाबाना सुखद है और आप अपनों का ख़याल रख पा रहे हैं, फिर भी मन परेशान है और बहुत सारा उतार-चढ़ाव है मन में जिसके चलते वो सुकून नहीं बन पा रहा.
क्या करें – किसी भी तरह की परिवर्तन की स्तिथि को बहुत शान्ति से समझना होगा. हो सकता है अपना कर्तव्य निभाने के लिए आपको बहुत कुछ करना भी पड़े.
क्या न करें – पैसे को लेकर कोई गलत फैसला न करें. वैसे भी मन में किसी तरह की कडवाहट को बढने न दें. अपने अंदर किसी भी तरह का नकारात्मक विचार बना लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) हालात उतने मददगार नहीं है जितना की आप चाह रहे हैं, इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें, ताकि परिस्थिति आपके काबू में बनी रहे.
क्या करें – पैसे को लेकर गलतियाँ हो सकती हैं, क्योंकि बचत प्रयाप्त है इसलिए पैसे को खतरे में डालने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी भी तरह का असंतोष बढने न दें. ऐसा न हो की उसका असर आपके कामकाज पर और ज़िन्दगी की और खुशियों पर आ जाए.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के प्रयास में आप कहीं अपनों को नाराज़ न कर दें, इसलिए हर कदम बहुत ध्यानपूर्वक ही आगे बढ़ाना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की स्थिरता बनी रह सकेगी.
क्या करें – अपनी मेहनत को और अपने कामकाज को एक नए नजरिये से देखने की जरूरत है. ऐसा करते हुए भाग्यशाली परिस्थितियां जरुर उभरेंगी, बस सिर्फ लोगों को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग आपका नुकसान करना चाह रहे हैं. अपने मन में परेशानियाँ बढाकर आप अपनी सेहत को भी बिगाड़ें नहीं.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है. हर छोटी बात को बहुत धैर्यपूर्वक समझना भी पड़ेगा और संभालना भी पड़ेगा.
क्या करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के खतरे को मोल लेने से बचना होगा. अपनी सीमाओं को और अपनी कमियों को तो समझना ही पड़ेगा ताकि आप सही फैसला कर सकें.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई ऐसे बड़ी उम्मीद न लगायें जो पूरी होने वाली न हो, इसलिए अपनी इच्छाओं को बढ़ा लेना भी इस समय ठीक नहीं होगा. कामकाज को लेकर भी किसी तरह की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.