Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 1, 2017

Friday 1st September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) मन में यह इच्छा है की जो भी आप करें उससे अपनों को ख़ुशी मिले. जब इतनी अच्छी भावना हो तो हालात भी आपकी मदद जरुर करेंगे. भरोसा रखिये.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और रिश्तों में अपनापन बनाये रखें. कामकाज में भी अपनी लगन को बनाए रखने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – सबकुछ ठीक होने के बावजूद बहुत सारी चुनोतियाँ हैं. अपनी सूझबूझ भी बनाये रखें और पैसे को भी न बर्बाद करें. कोई भी ऐसा फैसला जिसमे आपके लेनदेन के दबाव बढ़ जाएँ वो ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) मन में अविश्वास बनाये रखेंगे तो उसका असर आपके कामकाज पर आएगा और कोई भी चीज़ जो आपकी मेहनत को कम कर दे उससे तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और यह भी बहुत बड़ी बात है. इस वजह से भी आप शायद अपने काम के प्रति लापरवाह होते चले जा रहे हैं. अपने फोकस को बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने मन में बैठी हुई परेशानियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें, खासकर अगर बार-बार उभरती हुई परेशानियाँ रहेंगी तो और भी सतर्क रहना पड़ेगा ताकि कोई गलती न हो जाए.

मिथुन (Gemini) लोगों की मदद करना चाहेंगे तो कुछ न कुछ खर्चा तो बढेगा ही. यहीं पर सूझबूझ बनाये रखने की जरूरत है ताकि आप अपनी बचत को भी संभाले रख सकें.
क्या करें – जिस कार्य में भी रुचि है उसमे अपना दिल लगा लें. उसमे अपने बच्चों की या अपने प्रियजनों की आकाँक्षाओं को भी शामिल कर लें, ताकि जीवन के प्रति आपकी उमंग बनी रहे.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने में कोई कमी न रखें. अपनी सूझबूझ को किसी भी वजह से कम न होने दें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में सुख है लेकिन शायद आपने चिंता करने की आदत बना रखी है. यही वजह है की अपने अंदर शांति और धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – काम से लाभ सुनिश्चित है पर उस लाभ को संभाले रखने के लिए सही योजना बनानी होगी ताकि रोज़मर्रा की चीज़ों को संभाला जा सके.
क्या न करें – हालात मददगार हैं पर आपके मन में बैठी हुई घबराहट उसमे कमी ला सकती है, इसलिए कोई ऐसी परिस्थिति न उभरने दें जिसके चलते आपकी अपनी कोशिशें जाया चली जाएँ.

सिंह (Leo) रिश्तों के लिए अच्छा जरुर सोचें पर कामकाज की ओर भी अपना ध्यान बनाये रखें. यही वजह है की कोई बड़ा फैसला करने से फिलहाल आपको बचना ही होगा.
क्या करें – इंसान अगर ठान ले तो बहुत कुछ किया जा सकता है. आपके लिए भी हालात इसी रूप से मददगार हैं, फिर भी मन में बैठी हुई घबराहट को संभाले रखने की जरूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर चीज़ गलत है. अपने अंदर नकारात्मक विचार बनाने की आदत न डालें. आनेवाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर जाने से और अपने मन में आस्था बनाये रखने से लाभ जरुर होगा.

कन्या (Virgo) अपनों के लिए कुछ अच्छा सोचेंगे तो हालात भी आपका पूरा साथ देंगे. यह एक बहुत बड़ा विधान है की किसी भी अच्छाई को अंजाम देने के लिए कहीं न कहीं से मदद जरुर मिल जाती है.
क्या करें – कई तरह के दबाव बने रहे सकते हैं, इसलिए हर बात को भलीभांति समझने की जरूरत है. किसी को भी नाराज़ करने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – परेशानियों के बावजूद ऐसा न सोचें की किसी तरह की कमी है. हालात से झूझना जीवन की सच्चाई है इसलिए अपने ऊपर परेशानियों को हावी न होने दें.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े हालात बहुत मददगार हैं. यही वजह है की आप मेहनत भी करना चाह रहे हैं. इस बात को समझ लें की मेहनत का फल मिलने में भी थोडा समय लग सकता है.
क्या करें – पैसा भी आ जायेगा और पैसे से जुडी खुशियाँ भी आ जाएँगी, पर ऐसे में लापरवाह हो जाने से तो आपको बचना ही पड़ेगा, तभी जाकर हालात सम्भले रहेंगे.
क्या न करें – क्योंकि पैसे की स्तिथि बेहतर हो रही है इसलिए आप अपने फैसलों में लापरवाह न हो जाएँ. अपनी ज़िन्दगी के चुने हुए रास्ते से भटक जाना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) अपनों की खुशियाँ बहुत मायने रखती हैं. उसके लिए लोगों के प्रति कुछ और ज्यादा करना पड़े तो कर लीजिये. अपनी बात को कह देने से फायदा ही होगा.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने की परिस्थियाँ बन सकती हैं. अपनी ओर से जागरूक रहेंगे तो कई तरह के विकल्प खुल जायेंगे. यह भी एक आशीर्वाद है.
क्या न करें – अपने कामकाज में सिर्फ पैसा ही लगाने का न सोचें, उसमे अपनी मेहनत को भी शामिल कर लें. बेहतर होती हुई रिश्तों की अच्छाई में भी आप कमी न निकालते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा. अगर पैसा जुटा लेंगे तो वो पैसा कहीं फंस भी सकता है, इस बात को भी समझना होगा.
क्या करें – हालात फिर भी मददगार हैं पर वो बहुत हद तक आपकी कोशिशों से जुड़े हुए हैं. यही वजह है की कामकाज के प्रति अपनी लगन को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – खर्चा या नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं, इसलिए कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपके लिए कोई नुकसान की स्तिथि पैदा हो जाए.

मकर (Capricorn) हो सकता है आप लोगों के व्यवहार से कुछ दुखी हों, पर यह आपकी अच्छाई है की आप उनके लिए फिर भी अच्छा ही करना चाह रहे हैं. हर तरह की चुनोती को भलीभांति समझने की जरूरत है.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी एक बहुत बड़ा कारण है जिसे आपको संभाले रखना होगा. हो सकता है आप लोगों को उतना समय न दे पा रहे हों जिसकी वो अपेक्षा कर रहे हैं.
क्या न करें – अपनी लगन और समपर्ण से किया गया कोई भी काम जाया नहीं जाता. इसलिए अपनी कोशिशो के खिलाफ किसी भी तरह का कोई सवाल न खड़ा करें. खुद पर भरोसा तो रखना ही होगा.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ इस वजह से कम हो रही हैं क्योंकि आपने अपने मन में परेशानियाँ बिठा रखी हैं. शायद यही कारण है की आपको कुछ अच्छा ही नहीं लग रहा.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझना भी होगा और उससे कुछ सीखना भी होगा. किसी भी विचार को लेकर आप समर्पित रहेंगे तो आपकी मेहनत जरुर उभर कर आएगी.
क्या न करें – अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई को व्यर्थ में जाया न जाने दें. आपके लिए ज्योतिषी मार्गदर्शन किस रूप से उभर रहा है उसे समझने में भी कोई कमी न रखें.

मीन (Pisces)रिश्तों का तानाबाना आपके लिए सुखद ही होता चला जा रहा है. आपके कामकाज के क्षेत्र में भी आपको कोई बहुत अच्छा लग सकता है, इसलिए रिश्तों की अच्छाई को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अगर किसी भी तरह का तकरार है तो अपने मन को बहुत शांत रखें. लोगों की आलोचना से घबरा जाने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर सम्बन्धों को संभालना आसान हो पायेगा.

क्या न करें – किसी के भी बहकावे में बिलकुल न आयें. अपने दिल की आवाज़ जरुर सुनें, ऐसा करने से आपसे गलती नहीं होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.