Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 3, 2017

Sunday 3rd September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है और आप सूझबूझ के साथ अपने कदम आगे बढ़ा पा रहे हैं. यही वजह है की ज़िन्दगी की खुशियाँ भी आपके लिए भरपूर बनी हुई हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझ लेंगे तो उन्हें संभालना भी आसान हो जायेगा. अपने पैसे की स्तिथि को समझने में कोई कमी रखेंगे तो गलती भी हो जाएगी, इसलिए काम और पैसे से जुड़े इस गणित को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी बड़ी उम्मीद के चलते कोई बड़ी छलांग भी न लगायें. अपनी किसी देनदारी को इतना भी न बढ़ा लें की वो आगे परेशानी का कारण बन जाए.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत ही आपको इस समय एक नई दिशा दिखाएगी और आपके लिए हालात सुखद हो जायेंगे. तकदीर की अच्छी-भली भूमिका बनी हुई है जो आपके लिए मददगार साबित हो सकती है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात अच्छे हैं और आपको अपने काम की ओर लगन बनानी होगी. अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को तो हटाना ही पड़ेगा तभी जाकर पूरी बात समझ में आएगी.
क्या न करें – कई तरह की चुनोतियाँ हैं आपके सामने फिर भी अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करने में कोई गलती न करें. हर परेशानी का समाधान अपनी लगन से ही हो पायेगा.

मिथुन (Gemini) पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं पर बचत नहीं बन पा रही. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की आपके खर्चे बढ़े हुए हैं और आप अपना पैसा कहीं फंसाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – किसी भी तरह का रिस्क लेने से आपको इस समय बचना होगा. अपने कामकाज की स्तिथि को समझते हुए ही कई तरह के फैसले लेने होंगे. उसमे अपने घर-परिवार की खुशियों को शामिल करने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो लोगों को आपके खिलाफ कर दे. पैसे से जुड़े लेनदेन में भी आप अपनी परेशानियों को बुलावा न दें. अपने फोकस को बिखरने न दें.

कर्क (Cancer) लोगों से तालमेल बनाये रखने से रिश्तों को संभालना आसान हो जायेगा. आपके अंदर वो अच्छाई है की आप रिश्तों को सुनिश्चित कर पायें.
क्या करें – रिश्तों को संभालने में किसी भी तरह की कमी आपकी गलतियों की ओर भी इशारा कर रही है, इसलिए अपने मन में भरोसा तो जगाना ही पड़ेगा. हर चीज़ को शक की नजर से देखते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी चीज़ का असर अपने फैसलों पर बिलकुल न आने दें और कोई भी ऐसा फैसला जो आपके रोज़मर्रा के खर्चों को या दिक्कतों को बढाता चला जाए वो ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) मन में परेशानियाँ लेकर चलेंगे तो अच्छी परिस्थिति भी समझ नहीं पाएंगे, इसलिए अपने मन से सारी दुविधाओं को हटा देने का समय है.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश कर लें. अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई को समझेंगे तो हालात भी आपकी पूरी मदद करना चाहेंगे. इस भरोसे के साथ ज़िन्दगी को आगे बढाने की जरूरत है.
क्या न करें – लोगों की बातों का बुरा न मानें और ऐसा करते हुए आप बार-बार किसी बहस में न पड़ते चले जाएँ. अपने काम या कारोबार की स्तिथि को भी इस वजह से कम करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) अपनों की मदद करना चाह रहे हैं और रिश्तों को संवारना चाह रहे हैं और जिस दिशा में इंसान प्रयत्न करे वही रास्ता खुशगवार हो जाता है. अपनों की पैसों से जुडी जरूरतों को भी आपको समझना पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो कुछ भी आपकी प्रेरणा को जगाये उसे ही अच्छा मान लीजिये. खासकर परेशानियों के दौर में ऐसी सोच से ही इंसान आगे बढ़ पाता है. हालात आपके पक्ष में जरुर बदलेंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – ज़िन्दगी की उन खुशियों से मूंह न मोड़ें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. व्यर्थ में अपने रवय्ये को आलोचनात्मक बनाकर आप लोगों से फासले न बढ़ाएं.

तुला (Libra) काम से लाभ बना रहेगा और घर-परिवार की खुशियों को संभालने में भी मदद मिलेगी. इसी वजह से अपनों को समझने का अच्छा समय है जिसके चलते ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ पाना है तो पढना भी पड़ेगा और मेहनत भी करनी पड़ेगी. यह तभी सम्भव हो पायेगा अगर आप अपने मन में बैठी हुई व्यर्थ की परेशानियों को हटा दें. आपकी बातों में भी वही धैर्य झलकना चाहिए.
क्या न करें – सिर्फ परिवर्तन का ही न सोचते चले जाएँ और ऐसा करके कहीं आप अपना नुकसान भी न करते चले जाएँ. वैसे भी अपनी कमियों को समझने में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) हालात बेहतर होते चले जायेंगे तो आपके अंदर एक नई उमंग की जागृति होगी. आप कुछ बेहतर भी करना चाहेंगे जिसके चलते आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल जाएँ.
क्या करें – अपनों के लिए अच्छा सोचें और मन से हर तरह की द्वेष की भावना हटा दें. ऐसा करने से आपके कर्म भी सुधर जायेंगे और आपको उसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे.
क्या न करें – पैसे के बारे में बहुत ज्यादा सोचना छोड़ दो. उतना ही समय अपने काम में लगा लें. काम अच्छा होगा तो पैसा आ ही जायेगा इस बात को लेकर मन में कोई संशय न रखें.

धनु (Sagittarius) पैसा कहाँ से और किस रूप से आ रहा है इस बात को समझें ताकि आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ. अगर पैसा मेहनत से कमाया जाए तो उसकी एहमियत वैसे ही बढ़ जाती है.
क्या करें – दूरस्थान के सपने देखना अच्छी बात है लेकिन अपने हालात को भलीभांति समझना और भी जरूरी है, तभी जाकर इंसान गलतियों से बच पाता है.
क्या न करें – कामकाज में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें. बार –बार अपने काम से मन चुराना और फिर आलसी होते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लोगों की सहायता मिलेगी तो अपने हालात को समझने में और ज्यादा मदद मिल जाएगी, तब जाकर आप अपनी चुनोतियों को पूरी तरह से संभाल पायेगे.
क्या करें – पैसा कमाना अच्छी बात है लेकिन पैसे को बचाना उससे और भी ज्यादा अच्छी बात है. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपको एक बचाव का माहोल बनाकर चलना पड़ेगा ताकि हालात सम्भले रहें.
क्या न करें – व्यर्थ में तकदीर को अजमाने की कोशिश न करें. खासकर चुनोतियों भरे समय में किसी भी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) मन में तकरार रहेगा तो आप कुछ न कुछ ऐसा करेंगे जो आपके सुख और चैन को छीन ले, यह भी एक तरह की नुकसान की स्तिथि है जिसे संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – काम के प्रति अगर सही तवज्जो बनाये रखनी है तो मन के भटकाव से बचना होगा. हर दिन आप कुछ नया करना चाहेंगे तो स्थिरता कहीं पीछे छुट जाएगी.
क्या न करें – अपने कामकाज में किसी भी तरह के खतरे की स्तिथि न बनने दें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपके पैसे की स्थिरता पर आये. अपने फैसलों में उत्तेजित हो जाना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)रिश्तों में सुख बना रहेगा तो ज़िन्दगी में हर तरह का सुख बना रहेगा. अगर कहीं कमियां होंगी भी तो उन्हें भी संभालने में मदद जरुर मिल जाएगी.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो भी संभावनाएं हो रही हैं उनके बारे में ध्यानपूर्वक सोचें, पर किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी करने से बचें. ज़िन्दगी की स्थिरता बनाये रखना बहुत जरूरी है.

क्या न करें – किसी अनजान रास्ते पर चलने की कोशिश न करें. अगर कोई आपका गलत फायदा उठाना चाह रहा है तो और भी ज्यादा सम्भल जाएँ, कहीं ऐसा न हो की कोई आपको नुकसान पहुंचा जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.