Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 20, 2017

Wednesday 20th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में तकरार रहेगी तो मन भी परेशान रहेगा और ऐसी स्तिथि आपको व्यर्थ में और ज्यादा भावुक बनाती चली जाएगी. इसी चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या करें – हर छोटी बात अगर ज़िन्दगी में कडवाहट लाएगी तो फिर मुश्किल होगी, इसलिए अपने प्रयास इस रूप से बनाने होंगे की आप लोगों को और ज्यादा समझ सकें. अपने मन को दुखी करने से भी बचना होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें और ऐसा करते हुए आप लोगों से फासले न बढाते चले जाएँ. अपनी ज़िन्दगी की खुशियाँ कम कर लेना ऐसे में ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में अपनों के लिए कुछ अच्छा सोचेंगे तो कुछ बेहतर करने की प्रेरणा जगेगी. पढाई-लिखाई में भी मन लगेगा और अपनों की बात समझ भी आयेगी.
क्या करें – आपकी सूझबूझ इस बात में नजर आएगी की आप अपनी परिस्थिति का किस रूप से आंकलन कर पाते हैं. किसी प्यार के रिश्ते को भी समझना आसान हो जयेगा और लोगों की अच्छाई भी समझ में आएगी.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अपना झुकाव बहुत ज्यादा भी न बढ़ने दें. कहीं ऐसा न हो की आपका मन आपके अपने काम से हट जाए.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत इस समय आपकी उपलब्धियों के रूप में नजर आएगी. आप अपनी ज़िन्दगी को एक नई नजर से भी देखना चाहेंगे ताकि आप ज़िन्दगी में कुछ और बेहतर कर सकें. यह समय आपकी हर तरह से मदद करेगा.
क्या करें – अपने दोस्तों और चाहनेवालों को समझने की कोशिश करें ताकि आप भी उनके प्रति मददगार बने रहें. अगर आप विद्यार्थी हैं तो कुछ पढने का और कुछ सीखने का भी इसी से मौका जरुर मिलेगा.
क्या न करें – लोगों की मदद जरुर करें पर किसी को भी कोई चुभती हुई बात न कहें. अपनी ही गलती से कहीं आप किसी से दिलों से फासले के फासले न बना लें.

कर्क (Cancer) जिस काम में भी आपकी रूचि है उसे ही आगे बढाना आसान हो जायेगा. लिखने-पढने की इच्छा और उससे जुड़ी कार्यक्षमता उसमे शामिल हो सकती है.
क्या करें – जिस काम में भी जुड़े हैं उसमे आपकी लगन आपके लिए धनलाभ के रास्ते खोल सकती है. लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह से भी आप को अपने विचारों में विस्तार देने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – लोगों तक अपने विचारों को पहुंचाते हुए आप अपनी परेशानियों को भी न उजागर करते चले जाएँ. अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को इस रूप से बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) एक ओर तो आप अपनी मेहनत से अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करना चाह रहे हैं और दूसरी ओर आप अपने खर्चों को सम्भाल नहीं पा रहे. नुकसान की स्तिथि आप अपनी ही गलतियों से पैदा करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उससे कुछ सीख लें और सबक ले लें. निष्काम भाव से समर्पित रहना ज़िन्दगी की एक बहुत बड़ी अच्छाई है जिसे आपको अपनाना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी गलतफ़हमी के चलते आप अपना नुकसान कर बैठें. हर बात को सूझबूझ से समझने की कोशिश करें, ताकि किसी तरह की कोई कमी न रह जाए.

कन्या (Virgo) पैसे से जुड़े लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक ही समझना पड़ेगा, फिर भी गलती हो जाने के गुंजाइश है इसलिए बच कर चलने की ही जरूरत है.
क्या करें – गलती भरे समय में किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल करने से तो बचना ही होगा. अपने फैसले इस रूप से करने होंगे की किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि से बचा जा सके.
क्या न करें – बार-बार कोई बड़ा फेरबदल न करते चले जाएँ. ज़िन्दगी को एक स्थिरता की नजर से देखें ताकि अपने फैसलों को निभाने में कोई गलती न हो.

तुला (Libra) ज़िन्दगी के दबाव बढ़ते चले जा रहे हैं जिन्हें एक-एक करके आपको संभालना पड़ेगा. उसमे कामकाज से जुड़े और पैसे से जुड़े दबाव भी शामिल हैं जो आपको परेशान कर सकते हैं.
क्या करें – अपने मन को बहुत ज्यादा उचाट करने से तो आपको बचना ही पड़ेगा. ज़ल्दबाज़ी में अपने कदम उठाने से गलती भी हो सकती है. इसे भी समझना होगा.
क्या न करें – अगर कुछ बहुत अच्छा लग रहा है तो भी अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. लोगों की आलोचना को नज़रंदाज़ बिलकुल न करें. हो सकता है उसके पीछे आपकी भलाई छुपी हुई हो.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ बना हुआ है और हालात हर तरह से मददगार हैं, पर पैसे की स्तिथि उस रूप से नहीं बन पा रही जैसी की आप उम्मीद लगा रहे हैं, यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – चुनोती भरा समय अपने साथ अच्छाई भी लाता है और परेशानियाँ भी, इसलिए आपको अपनी ओर से कुछ और ज्यादा करने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर आपको सफलता मिलेगी.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है पर तकदीर के खिलाफ व्यर्थ में सवाल न खड़े करें. अपने बड़े बुजुर्गों की भावनाओं को समझने में कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) काम की स्तिथि अच्छी है और हालात आपको मदद ही करना चाह रहे हैं. अपने कैरियर को बनाने के लिए एक बहुत प्रेरणाजनक समय है जो आपके लिए ज़िन्दगी की नई संभावनाएं खोल रहा है.
क्या करें – लोगों की सलाह और समर्थन से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. एक-एक करके ही सही अपने कदम आगे तो बढाने की कोशिश करें, तभी तो जाकर रास्ता खुलेगा.
क्या न करें – मन की परेशानियों को अपने ऊपर हावी न होने दें. जिस रास्ते पर आप चल रहे हैं वो आसान नहीं है, फिर भी आगे तो बढना होगा, घबरा कर अपने कदम पीछे हटा लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) पहले बनी हुई कुछ परेशानियाँ भी आपके हित में बनती चली जा रहे हैं. इसी के चलते लोग भी आपका समर्थन करें और आपका साथ दें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो फिलहाल बचना ही होगा. अपने पैसे को संभाले रखें ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – लोगों की भावनाओं को समझने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. वैसे भी लोगों के प्रति किसी तरह की शक की भावना बिलकुल न रखें.

कुम्भ (Aquarius) लोगों की नाराज़गी इस समय आपके लिए परेशानियाँ बड़ा सकती है. अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं के चलते कोई बात बढ़ जाए, ऐसा भी हो सकता है.
क्या करें – रिश्तों को संभाले रखने में अपनी ही परेशानियाँ बनी रह सकती हैं. बदलते हुए समय की नजाकत को जरुर समझें. ऐसे में कभी-कभी इंतज़ार भी करना पड़ सकता है.
क्या न करें – अगर कोई बात पूरी तरह से समझ नहीं आ रही है तो उसके लिए अपने मन में परेशानियाँ न पैदा करते चले जाएँ. किसी भी चीज़ का समाधान रातों-रात नहीं हो सकता, इसलिए किसी भी तरह की अपने मन में ज़ल्दबाज़ी न मचाएं.

मीन (Pisces)रिश्तों को संभालना इस समय थोडा सा कठिन हो सकता है. यही वजह है की अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी और उसी के चलते एक-एक कदम आगे बढाते रहना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना इस समय की चुनोती है. हर छोटी बात परेशानी में परिवर्तित हो जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए कोई भी बात कहने से पहले एक बार फिर सोच लें.

क्या न करें – रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. जो आपको बहुत कुछ अच्छा लग रहा है शायद उसके पीछे भी उतनी अच्छाई न हो, इसलिए अपने लिए कोई परेशानियाँ बढ़ा लेना या अपने भविष्य को खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.