Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 21, 2017

Thursday 21st September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपने मन में बनते बिगड़ते विचारों को सँभालने की जरूरत है. अपने असंतोष को बढ़ा लेने का असर रिश्तों पर आ सकता है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – ज़िन्दगी में ख़ुशी पानी है तो रिश्तों के प्रति समर्पित हो जाने की जरूरत है. बेहतर होती हुई परिस्थितियाँ आपके लिए खुशियों के नए रास्ते खोल सकती हैं, इसलिए थोडा इंतज़ार तो करना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को सँभालने में कोई कमी न रखें. इस वजह से काम के प्रति अपनी लगन और अपने प्रदर्शन को कम न होने दें.

वृषभ (Taurus) पढ़ लिखकर अगर अपनों के सपनों को सकार करना है तो मेहनत तो करनी पड़ेगी और हालात यह हैं की पढाई में मन नहीं लग रहा, यह इस समय की सबसे बड़ी कमी हो सकती है.
क्या करें – अगर आज अपनी मेहनत को बढ़ा लेंगे तो आपका भविष्य संवर जाएगा और अगर आज आराम कर लेंगे तो भविष्य खतरे में पड़ जायेगा. इस गणित को समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – घर-परिवार से जुड़े फैसलों में बार-बार परिवर्तन न करें और अगर अपनों के करीब आने का कोई मौका मिल रहा है तो उसे भी अपने हाथ से जाने न दें.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी की खुशियाँ बनानी हैं तो अपनों की जरूरतों को समझना होगा और उन्हें पूरा करने की कोशिश भी करनी होगी. अपनों का ख़याल रखने के लिए शायद पैसे की नहीं बल्कि इच्छा की जरूरत होती है, इसलिए पैसे की कमी को अपनी नाकामियों का कारण न बनने दें.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढाने के लिए कई तरह के विकल्प आपके सामने उभर कर आयेंगे. उनके बारे में भी एक बार सोच लेने की जरूरत पड़ेगी, पर फैसला करने से पहले अपनों की इच्छाओं को मन में रखना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी से बहस में पड़कर अपना नुकसान बिलकुल न करें, इसलिए किसी भी छोटी बात को अपनी ओर से बिगड़ने न दें.

कर्क (Cancer) अपनी कोशिशों को बढा लेने का समय है. कोशिश करने से इंसान भविष्य के लिए बहुत कुछ सीख लेता है और आपकी कोशिशों से तो अच्छे नतीजे मिलने का समय बना हुआ है.
क्या करें – धनलाभ की परिस्थितियाँ कई रूप से बन सकती हैं. उसमे दूरस्थान के विकल्प  भी शामिल हो सकते हैं इसलिए अपने हालात को भलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने काम से जो लाभ मिल जाए उसकी एहमियत को कम न समझें, क्योंकि जीवन का सही सुख और स्थिरता इसी बात से मिलती है. ऐसी संभावनाओं से पीछे हटना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) भाग्यशाली समय है इसलिए हर तरह की मदद मिल जाएगी. ज़िन्दगी के सुख और समृद्धि को बढाने के भी कई तरह के ज़रिये बन जायेंगे.
क्या करें – आपके सामने कई तरह के विकल्प खुल सकते हैं, उनके बारे में भी एक बार जरुर सोच लें और अपनी समृद्धि को लोगों की ख़ुशी के लिए जरुर इस्तेमाल करें. अपनी सफलता के रास्ते पर लोगों को साथ लेकर चलना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – हर बनती हुई परिस्थिति को शक की नजर से न देखते चले जाएँ. हर चीज़ में अगर परेशानियाँ ढूँढेंगे तो फिर परेशनियाँ ही हाथ लगेंगी, ऐसा न होने दें.

कन्या (Virgo) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर आ सकता है. जब भी कोई कमज़ोर समय चल रहा हो तो हर पहलु पर एक नजर रखने की जरूरत तो पडती ही है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को संभाले रखना बहुत जरूरी चीज़ है. किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा. छुपी हुई परेशानियाँ साथ ही साथ चल रही हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद का असर अपनी मेहनत पर बिलकुल न पड़ने दें और अपनी मेहनत को कम करके आप अपने लिए नुकसान की स्तिथि बिलकुल न बनायें.

तुला (Libra) मन परेशान रहेगा तो आप गलती करते चले जायेंगे और गलती होगी तो नुकसान भी होगा. हर तरह के नुकसान से बचना होगा चाहे वो कामकाज का नुकसान हो या पैसा का.
क्या करें – लोगों की सलाह को मान लेने से इस समय अपनी परेशानियों को बचाया जा सकता है. इसलिए हर बात को ध्यानपूर्वक सुन लें ताकि आगे चलकर फिर सही फैसला किया जा सके.
क्या न करें – अपनी सूझबूझ को किसी भी वजह से कम न होने दें. ऐसा करने से आपके फैसलों में गलती हो सकती है, और इस समय गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) पैसा कई रूप से आ जायेगा पर कामकाज से आया हुआ पैसा ही आपको सच्ची ख़ुशी दे पायेगा, इसलिए तकदीर को आजमाने की तो जरूरत ही नहीं है.
क्या करें – कामकाज से लाभ जरुर बना हुआ है पर चुनोतियाँ बहुत सारी हैं, इसलिए मुश्किलों भरा समय ही है. लोगों की सहायता और समर्थन की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – आपके विचार कितने भी अच्छे क्यों न हों पर किसी बहस में पड़कर अपना नुकसान बिलकुल न करें. वैसे भी मैंने कहा की यह चुनोतियों भरा समय है. ऐसे में अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि को बेहतर करने के लिए आप भरसक प्रयास कर रहे हैं और आपकी कोशिशें जरुर कामयाब होंगी. अपनों की सहायता और समर्थन से आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – कुछ पढने या कुछ सीखने से ज़िन्दगी में आगे बढ़ा जा सकता है, उसके लिए चुनोतियों का सामना कर लें. मुश्किल रास्ते पर चलकर ही आप अपनी मंजिल पा सकेंगे.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों से आप घबरा न जाएँ. मेहनत से भी कहीं परेशान न हो जाएँ, इसलिए अपने मन की घबराहट को किसी भी वजह से बढने न दें.

मकर (Capricorn) हालात मददगार हैं पर मन फिर भी परेशान है. हर कदम पर जैसे रुकावटें ही रुकावटें हैं. एक-एक करके उन्हें भी संभालना होगा.
क्या करें – हालात जरुर बदलेंगे इसलिए थोडा सा धैर्य रख लें. धीरे-धीरे लोगों की सहायता और समर्थन भी आपके लिए बढ़ता चला जायेगा. अपने मन में ऐसी प्रेरणा जगाये रखनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. अपने पैसे को भी कहीं फंसाने की कोशिश बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) मन परेशान रहेगा तो इसका असर आपके रिश्तों पर भी आ जायेगा, इसलिए अपने मन में बिठाई हुई दुविधों को तो आपको हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की तस्वीर साफ़ नजर आयेगी.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और अगर कमियां हैं उन्हें भी थोडा सा नज़रंदाज़ कर दें. हर कीमत पर अपने आसपास ख़ुशी ढूँढने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें. अगर मन में किसी भी तरह का संशय बन रहा है तो भी आप अपने रास्ते से कहीं भटक न जाएँ, इसलिए अपने मन की घबराहट को अपने ऊपर व्यर्थ में हावी भी न होने दें.

मीन (Pisces)रिश्तों को संभालना कठिन हो सकता है इसलिए मन में बहुत कुछ चल रहा है. जब भी ऐसा होता है तो इंसान को अपनी गलतियाँ भी कभी कभी नजर नहीं आती, अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक विचार बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियों को हर कीमत पर बनाये रखना होगा. हर छोटी बात को बढने से भी रोक लेना होगा. खासकर अपनी कही हुई बात में बहुत सारी विनम्रता लानी होगी.

क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. वैसे भी पैसे से जुडी कोई इस समय कोई गलती न करें. ऐसा न हो की आगे चलकर वही गलती कुछ ज्यादा ही महंगी पड़ जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.