Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 13, 2017

Wednesday 13th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) मधुरता से अपनी बात कहेंगे तो किसी का भी दिल जीतना आसान हो जायेगा. यही वजह है की किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए यह अच्छा समय है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनायें रखें और अपनों के लिए कुछ अच्छा कर लें. अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिलें उन्हें भी भलीभांति समझ लें ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए बनी रहें.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी कमी की नजर से न देखें. फिलहाल बनी हुई मुश्किलों से घबराएँ भी नहीं. लोगों से अच्छी मिलती हुए सलाह को भी किसी कमी की नजर से न देखें.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत से जो सुख और समृद्धि मिलेगी वो बहुत दूर तक आपका साथ निभाएगी. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए बहुत अच्छा समय है जिसका फायदा उठा लें.
क्या करें – कुछ अच्छा करना है तो मन में एक जूनून पैदा करना होगा, तभी जाकर कुछ बेहतर करने का हौसला बन पायेगा. मुश्किलें अपने आप दूर हटती चली जाएँगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर सिर्फ लोगों पर भरोसा न करते चले जाएँ. अपने बलबूते पर भी बहुत कुछ कर लेने का समय है. अपने हालात को किसी कमी की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कुछ ज्यादा कमा लेने की इच्छा बनी रहेगी जिसके चलते आप मेहनत कर लेंगे और ज्यादा पैसा आ जाने से नुकसान भी होगा क्योंकि आप उस पैसे को कहीं रोक नहीं पाएंगे.
क्या करें – अपने मन में बढती हुई उत्तेजना से तो बचना ही होगा, तभी जाकर अपनी बचत को बचाए रखा जा सकेगा. ज़िन्दगी में दूरदर्शिता बनाने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या न करें – जो भी लोग आपके साथ काम करते हैं या आपके लिए काम करते हैं उनसे किसी भी तरह के मनमुटाव में बिलकुल न पड़ें. लोगों को शक की नजर से देखना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) धनलाभ के रूप में अच्छाई बनी रहेगी. काम से भी अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे और बहुत कुछ सीखने का मौका भी मिलेगा. यही चीज़ आपके भरोसे को भी उभारेगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि बेहतर होती चली जाएगी इसलिए पैसे से जुडी प्लानिंग करने की कोशिश करनी होगी. पैसा का सही निवेश करने से आपका भविष्य संवर जायेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कोई प्यार का रिश्ता अपने आप संवर जायेगा. किसी को भी शक की नजर से न देखें, कहीं ऐसा न हो की उसका असर भी आपके रिश्तों पर आ जाये.

सिंह (Leo) हालात आपके साथ हैं और कई रूप से आपकी इच्छाओं को पूरा करने में मददगार हैं, लेकिन कामकाज को लेकर आपके फैसले कुछ ऐसे हैं जिन्हें बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे. मन में बैठी हुई कटुता को भी हटाना पड़ेगा और लोगों से गले मिलकर बीती बातों को भी भुला देना होगा.
क्या न करें – कामकाज को लेकर किसी अनजान रास्ते पर बिलकुल न चलें. किसी नए विचार को अपने मन में इतनी भी ज्यादा जगह न बनाने दें की आपको कुछ और नजर ही न आये.

कन्या (Virgo) मुश्किलें भी हैं और मुश्किलों को संभालना आसान नहीं है. इस वजह से आपकी अपनी गलतियाँ भी उजागर होती चली जा रही हैं.
क्या करें – धनलाभ की परिस्थितियां अच्छी हैं पर साथ ही साथ नुकसान भी बना हुआ है. इस वजह से हर कदम ध्यानपूर्वक ही रखना होगा, तभी जाकर आपके हालात संभले रहेंगे.
क्या न करें – यह सोच लेना की आप अपने दम पर सबकुछ कर पाएंगे यह ठीक नहीं है. कई बार पासा उल्टा भी पड़ जाता है, इसलिए अपने हालात को समझने में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) किसी भी चीज़ को लेकर बहुत ज्यादा सोचेंगे तो मन परेशान भी हो जायेगा, इसलिए सपने भी उतने ही देखें जिन्हें आप अंजाम दे सकें. सिर्फ पैसे के दम पर सबकुछ नहीं किया जा सकता.
क्या करें – कामकाज के प्रति समर्पण बनाये रखें. ऐसा करते हुए अपने मन की घबराहट को भी हटा दें, तभी जाकर बड़ी सफलता हाथ लगेगी.
क्या न करें – कामकाज की अच्छाई सिर्फ सपने देखने से नहीं बन पायेगी, उसके लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी, इसलिए मेहनत से जुड़े किसी भी मौके को अपने हाथ से जाने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) दिक्कतें भी झेलनी पड़ेंगी पर फिर भी काम के प्रति समर्पण बना रहेगा. हर रोज़ की चुनोतियों को सँभालते चले जाने से ही यह संभव हो पायेगा. अपने अंदर एक सकारत्मक उर्जा जगाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – हालात भी मददगार हैं और लोग भी आपका साथ निभाना चाह रहे हैं. लोगों के प्रति अपने मन विश्वास जगाये रखने से ऐसा हो पायेगा.
क्या न करें – अपने मन की घबराहट को किसी भी वजह से बढ़ाएं नहीं. अगर कोई रास्ता मुश्किल भी लग रहा है तो भी पीछे न मुड़ें, आगे बढ़ेंगे तो मंजिल जरुर मिलेगी.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली समय है पर सिर्फ बदलाव का सोचते चले जाना भी ठीक नहीं है. इस समय की बनती हुई अच्छाई को समझ भी लें और उससे संतोष भी पा लें.
क्या करें – किसी भी तरह के विचारिक मतभेद में पड़ने से बचना होगा. उसके लिए अपने मन को बहुत शांत रखने की जरूरत पड़ेगी. ऐसा करना मुश्किल है पर कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या न करें – किसी से भी कोई चुभती हुई बात न करें. अपनी कोशिशों को भी व्यर्थ में दिशाहीन न होने दें. अपने लिए कोई भी नुकसान की स्तिथि बनाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) अगर पैसा कहीं फंस जायेगा तो मुश्किलें बढ़ जाएँगी, इसलिए किसी भी छोटी बात को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है और किसी प्यार के रिश्ते को भी आगे बढ़ाया जा सकता है. लोगों पर थोडा सा भरोसा कर लें और उनकी बात को समझने की कोशिश कर लें. रास्ता खुद-ब-खुद खुलता चला जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को एहमियत न दें और ऐसा करके कहीं आप अपने पैसे को कहीं फंसाते भी न चले जाएँ. कोई भी नुकसान की स्तिथि बनने से पहले आपको चेतावनी नहीं देगी इसलिए अपनी कोई परेशानी बढ़ाएं नहीं.

कुम्भ (Aquarius) लोगों की अच्छाई आपके लिए बहुत अच्छा काम करेगी. यहाँ तक की आपके काम को आगे बढाने के भी रास्ते खुलते चले जायेंगे. आपका समर्पण और आपकी निष्ठां आपकी आर्थिक स्तिथि को भी मज़बूत कर सकती है.
क्या करें – घर-परिवार की चुनोतियों को फिर भी समझने की जरूरत पड़ेगी. किसी भी तरह के बढ़ते हुए मतभेद से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जरुर रहें पर किसी ऐसी राह पर न चलें जिसके लिए मन में किसी भी तरह की शंका हो. किसी भी खतरे की घंटी को पहले से भांप लेने में कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)भाग्यशाली स्तिथि है पर उसका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा. यही वजह है की अच्छी भली स्तिथि भी जैसे बिगडती ही चली जा रही है. पैसे को संभालना भी इसी वजह से मुशिकल हो सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी जानकारी को और अपनी काबलियत को बेहतर किया जा सकता है. इसी वजह से पढाई-लिखाई में भी अच्छे नतीजे मिलने का संयोग बना हुआ है. जो रास्ता आपके अच्छा बना हुआ है क्यों न आप उसपर चल लें.

क्या न करें – अच्छी बनती हुई पैसे की स्तिथि से आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ. वैसे भी अपनी बचत को या अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में न डालें. गलती करने की गुंजाईश नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.