Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 6, 2017

Wednesday 6th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन परेशान है. सबकुछ ठीक होते हुए भी कई चुनोतियाँ हैं जिनसे आपको झूझना पड़ रहा है. उसमे अपने कर्तव्य को निभाने की बात भी शामिल है.
क्या करें – ज़िन्दगी की जो भी रुकावटें हैं उन्हें एक-एक करके संभालने की कोशिश कर लें. खासकर अपने कामकाज और पैसे से जुडी परिस्थितयों को भलीभांति समझ लें. आपको आगे बढने का रास्ता जरुर मिल जाएगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की अच्छाइयों से भी अपना मूंह न मोड़ें. अगर किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा है मन में तो इस बात को लेकर परेशानियाँ न खोजते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार से जुडी चिंताओं के कारण समझने होंगे. हर छोटी बात अगर परेशानी बनती चली जाएगी तो फिर यह भी ठीक नहीं है.
क्या करें – चाहे कामकाज हो या रिश्तेनाते ज़िन्दगी में तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा. लोगों को समझने की कोशिश करेंगे तभी यह संभव हो पायेगा. अपने मन में बैठी हुई नकारात्मकता को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिल रहा है उसे हाथ से न जाने दें. अपनों से जुड़ने के और खुशियाँ पाने के मौके भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते.

मिथुन (Gemini) आपके अंदर क्षमता भी है लेकिन आप खुद पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. बहुत ज्यादा सोचने से भी कभी-कभी परेशानियाँ बढ़ जाती हैं. अपने मन की दुविधाओं को हटा दें.
क्या करें – अगर लोगों से विचार नहीं मिल रहे तो इस बात को भलीभांति समझने की कोशिश करें. आपके मन का भटकाव भी उसका एक बड़ा कारण हो सकता है. किसी भी बात को समय रहते संभाल लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – अपनी प्रतिभा को उजागर करने में किसी भी तरह की कमी न रखें. अपनी तकदीर को कसूरवार न ठहराते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) मन की परेशानियों के कई सारे कारण हो सकते हैं जिसमे आपके बढ़ते हुए खर्चे भी शामिल हैं. आपका असंतोष भी इसी वजह से बढ़ता चला जा रहा है, उसे थामना होगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप बहुत चिंतित हैं. आप चाह रहे हैं की हर समस्या का हल ज़ल्दी से हो जाए. ऐसा होना मुश्किल है.
क्या न करें – अपने विचारों को व्यक्त करने में आप पीछे न हटें. आपकी बात में वजन हो सकता है बशर्ते आप खुद को कमी की नजर न देखते चले जाएँ.

सिंह (Leo) बहुत कुछ करना चाह रहे हैं पर अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं. अपनों का प्यार और दुलार आपको ज़िन्दगी में आगे नहीं बढने दे रहा.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखना अच्छी बात है. किसी भी तरह के तकरार को संभालना भी होगा और भरोसा भी करना होगा. आगे बढने का रास्ता भी मिल जायेगा.
क्या न करें – अपने विचारों को किसी भी वजह से बहुत प्रबल न बनायें. हर चीज़ में कमियां न ढूंढें और अपने हालात को और ज्यादा कमज़ोर भी न पड़ने दें.

कन्या (Virgo) मन परेशान रहेगा तो बहुत सारी बातें पूरी तरह से समझ नहीं पाएंगे. अच्छी बनती हुई संभावनाओं को भी आप कमी की नजर से ही देखते चले जायेंगे.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हो ज़िन्दगी की एक दिशा तो बनानी ही होगी. उसके लिए अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत पड़ेगी. बहुत धैर्य से ही फैसले लेने होंगे.
क्या न करें – अपने मन में पहले से कोई अवधारणा न बनायें और किसी को भी नाराज़ करके अपनी परेशानियों को बढाते न चले जाएँ.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक है पर आप खुश फिर भी नहीं हैं. ज़िन्दगी में बहुत कुछ करने की इच्छा है पर मन घबरा रहा है.
क्या करें – अपनी इच्छाओं को पंख लगायेंगे तभी उड़ान भर सकेंगे. बात भी कर लें और अपने मन में जूनून भी पैदा कर लें, जरुर बात बन जाएगी.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर फैसले न करें. रिश्तों की प्राथमिकता को भी समझ लें, कहीं ऐसा न हो की आपकी मेहनत बेकार चली जाए.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आपकी मंजिल आपको बुला रही है इसलिए अभी आपको ज़िन्दगी में और बहुत कुछ प्राप्त करना है.
क्या करें – मेहनत करेंगे तो ख़ुशी बनी रहेगी और ख़ुशी बनी रहेगी तो ज़िन्दगी का रास्ता और आसान हो जायेगा. इस रूप से आगे बढने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – सपने कितने भी बड़े क्यों न हो पर कामकाज से अपना मन न चुराएं. किसी बड़ी सफलता को पाने का और कोई जरिया नहीं है.

धनु (Sagittarius) क्योंकि मेहनत विफल हो रही है इसलिए मन परेशान है. इसी वजह से तकदीर भी पूरा फल नहीं दे पा रही जैसे.
क्या करें – अपने भटके हुए विचारों को तो थामना ही पड़ेगा. जिदंगी का एक रास्ता चुन लें और उसपर चलते चले जाएँ. रास्ता चुनने के लिए थोडा इंतज़ार और कर लें.
क्या न करें – अपने अच्छे बनते हुए हालात को भी कम न समझें, खासकर अपने काम या कारोबार में किसी भी तरह की कमी न निकालें. कुछ सीख लेंगे तो आपकी कोशिशें खाली नहीं जाएँगी.

मकर (Capricorn) पैसे से जुड़े फैसले गलत हो सकते हैं, बहुत भावुकता से सोचने से आपकी परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं जिन्हें थामना होगा.
क्या करें – अपने दोस्तों से बात करें, ताकि आप अपने दोस्ती निभा सकें. व्यर्थ के तकरार को थाम लेने का समय है.
क्या न करें – अपनों की आकाँक्षाओं को समझने में कोई कमी न रखें. सिर्फ अपना ही न सोचते चले जाएँ, किसी के भी विचारों के खिलाफ चलना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) आप लोगों से खुश इसलिए नहीं हैं क्योंकि लोग अपनी ही बात कहते चले जा रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है की आपका भी अपना नजरिया हो सकता है.
क्या करें – काम ही आपकी ताकत है जिससे आपको जुड़े रहना होगा. जितना संभव हो सके लोगों से तालमेल बनाये भी बनाये रखें क्योंकि उससे फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर लोगों से उलझते न चले जाएँ. घर-परिवार में भी किसी बात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

मीन (Pisces)मन में बैठी हुई कई तरह की उलझने हैं जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे. अपनों का ख्याल भी रखना चाह रहे हैं पर यह संभव नहीं हो पा रहा.
क्या करें – अपनों से अगर दूर हैं तो यह एक सच्चाई हो सकती है फिर भी अपनों को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर इस समय की परेशानियों को संभाला जा सकेगा.

क्या न करें – किसी से भी दिली फासले न बनायें. ऐसा करके कहीं आप अपने हालात को और भी ज्यादा बिगाड़ते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.