Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 28, 2017

Thursday 28th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपको ऐसा लगता है आपको आपकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिला. ज़िन्दगी में रुकावटें जरुर हैं और हर चीज़ को परेशानी की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – एक आशावादी नजरिया बनाये रखेंगे तो आपको आसपास के लोगों में अच्छाई भी जरुर नजर आएगी. इसी के चलते रिश्तों से खुशियाँ भी जरुर मिलेंगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके कोई ऐसी परिस्थिति न बनायें जिसका असर आपके प्रदर्शन पर आये. रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार पैदा कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अपने बड़े बुज्रुगों की सेहत को लेकर आप का मन कुछ परेशान सा रह सकता है. आपके मन में बहुत सारे विचार चलेंगे तो आपकी लगन और आपकी एकाग्रता में भी कमी आ सकती है.
क्या करें – आपकी मेहनत का सीधा सम्बन्ध आपकी उपलब्धियों के साथ जुड़ा हुआ है. ज़िन्दगी की रुकावटों के या कहीं पैसा फंस जाने के भी यही कारण हो सकते हैं, इसलिए कुछ बेहतर करने की दिशा में अपनी motivation तो बनाये ही रखनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनी तवज्जो को किसी भी वजह से कम न होने दें, खासकर किसी प्यार के रिश्ते में अपनों के समर्थन को किसी कमी की नजर से बिलकुल न देखें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है पर फिर भी मन कुछ परेशान सा है. पीठ पीछे क्या चल रहा है इस बात को लेकर आपने अपने अंदर बहुत सारी चिंताएं बना रखी हैं.
क्या करें – रिश्तों में सुकून बना रहेगा तो कामकाज में भी मन लगेगा, तभी जाकर आप किसी बड़ी सफलता की ओर आगे बढ़ पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. किसी से भी ऐसा कुछ न कहें जिसका असर आपके रिश्तों पर आये.

कर्क (Cancer) हर चीज़ में कमियां ढूँढ़ते चले जायेंगे तो लोगों को समझने में गलती हो जाएगी, जबकि सच्चाई यह है की रिश्तों की अच्छाई हर तरह से आपके लिए भरपूर बनी हुई है, बस अपने मन से परेशानियों को हटा देने की जरूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए एक सकारत्मक दृष्टिकोण अपनाना होगा. हर चीज़ को आशावादी नजर से देखेंगे तो ज़िन्दगी को समझने में और सँभालने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – अपनी बचत को संभाले रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. मेहनत के रास्ते पर चलने के जो भी मौके मिल रहे हैं उनका पूरा फायदा उठा लें, कहीं वो आपके हाथ से फिसल न जाएँ.

सिंह (Leo) पढाई-लिखाई के रास्ते पर आगे बढना आसान हो जायेगा बस आप अपने मन में बैठी हुई थोड़ी सी घबराहट को हटा दें. आपके अंदर बहुत सारी क़ाबलियत है जिसे सही रूप से इस्तेमाल भी किया जा सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटों से भी कुछ न कुछ सीखने का समय है. काम के प्रति एकाग्रता बनाये रखने से ही आप अपनी सफलता की दास्ताँ लिख सकेंगे.
क्या न करें – पैसे की बेहतर होती हुई परिस्थिति को सँभालने में किसी भी तरह की गलती न करें. किसी को खुश करने के प्रयास में आप अपना पैसा इतना भी लुटाना न शुरू कर दें की उसका असर आपकी ज़िन्दगी के और पहलुओं पर आये.

कन्या (Virgo) रिश्तों के प्रति आपका झुकाव भी है और आपकी चिंताएं भी बनी हुई हैं. आपको लगता है की कोई प्यार का रिश्ता उस रूप से आगे नहीं बढ़ पा रहा जितने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी बात जरुर कहें पर अपनी इच्छाओं को थोडा सा थामे रखें. ऐसा करने से आपकी अच्छाई भी उभर कर आएगी और संयमित रहने से आपको अच्छे फल भी प्राप्त होंगे. तकदीर को व्यर्थ में आजमाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – क्योंकि नुकसान भरा समय है इसलिए कोई ऐसी गलती न करें जिसके चलते बाद में पछताना पड़े. पैसे से जुड़े लेनदेन में परेशानियों को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) आपकी मेहनत भी नजर आ रही है और आपकी अच्छाई भी नजर आ रही है. और अपनों के लिए मन में कोई चिंता बनी रहना स्वाभाविक सी बात है.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियाँ अपनी लगन से ही संभाली जा सकेंगी. यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपको हर तरह से आगे बढने में मदद जरुर करेगा. अपने पैसे को कहीं भी फंसाने से बचना तो होगा.
क्या न करें – नई मंजिलों को पाने के प्रयास में आप अपनी आज की स्तिथि को कहीं बिगाड़ न लें. अपने पैसे को कहीं फंसाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) खर्चा बढ़ रहा है और उसका असर आपकी बचत पर भी आ रहा है. यात्रा से जुड़े कई तरह के विचार आपके मन पर छाए रह सकते हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर अपनी इच्छाओं को थामे रखना होगा, तभी जाकर आप अपनी ज़िन्दगी की तस्वीर पूरी तरह से समझ पाएंगे.
क्या न करें – काम से जितना भी लाभ बन पा रहा है उसे भी कम न समझें. ऐसा न सोचें की क्या पाया और क्या कमी रह गयी. जो हासिल कर लिया वो भी बहुत है.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि ठीक है पर आप अपनी बचत से खुश नहीं हैं. कारण यह है की पैसे से जुड़े फैसलों को लेकर आपने बहुत सारी गलतियाँ भी की हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है. अपनी उपलब्धियों की ओर देखेंगे तभी ऐसा संभव हो पायेगा. तभी जाकर इस समय का पूरा फायदा मिल सकेगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने मन में बैठी हुई परेशानियों को बढने न दें. अपनी मेहनत को भी किसी भी वजह से कम न होने दें. बहुत जल्द हालात आपके पक्ष में बनते चले जायेंगे.

मकर (Capricorn) बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको परेशान ही किये हुए है. यही वजह है की लोगों से भी फासले जैसे बढ़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – काम के प्रति समर्पण भी चाहिए और स्थिरता भी चाहिए, सिर्फ बदलाव का सोचने से परेशानियाँ बढ़ सकती हैं, इसलिए थोडा सा रुक जाने में ही फायदा है.
क्या न करें – लोगों की आलोचना को समझने में कोई गलती न करें, सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देकर घर-परिवार के रिश्तों में कोई कमी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) आर्थिक स्तिथि ठीक है पर खर्चे बेकाबू हो रहे हैं. वैसे भी कई तरह के बदलाव ऐसे है जो आपके मन को परेशान ही किये हुए हैं, इसलिए बहुत सारी चीज़ों को एक साथ समझने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात फिर भी मददगार ही बने रहेंगे, पर ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का कदम उठाने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा, तभी जाकर आप अपने हालात संभाल पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की परेशानी को बढने न दें. कभी-कभी धैर्य रख लेना या चुप रहना बहुत मददगार होता है. आप भी रिश्तों को सँभालने में कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)काम में बहुत मेहनत है पर उतने अच्छे नतीजे नहीं प्राप्त हो रहे. धनलाभ भी है पर आपकी बचत नहीं बढ़ पा रही, यह इस समय की समस्या हो सकती है.
क्या करें – कामकाज की ओर थोडा सा और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, तभी जाकर इस समय चुनोतियों को संभाला जा सकेगा. अपने काम से जुडी कमियों को उजागर करने से तो बचना ही होगा.

क्या न करें – रिश्तों की अच्छी बनती हुई परिस्थिति को किसी मतभेद की वजह से कम न होने दें. अगर विचार कहीं नहीं भी मिल रहे तो भी किसी बात को व्यर्थ में बिगड़ने बिलकुल न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.