Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 7, 2017

Thursday 7th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) तकदीर की भूमिका अच्छी है पर आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं इसलिए कई तरह की नई संभावनाओं की ओर आपकी नजर बढती चली जा रही है. उसमे दूरस्थान की इच्छाएं भी शामिल हैं.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को भी थामना होगा और अपनी देनदारी को भी कम करना होगा, ताकि पैसे से जुडी परिस्थितियां संभली रहें. एक-एक करके ही सही इस प्रयास को करना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – सेहत की ओर भी ध्यान दे लें ताकि ज़िन्दगी की खुशियों को प्राप्त कर पायें. चाहे सेहत हो या कोई और कारण रिश्तों में किसी से फासले न बढ़ाएं, किसी प्यार के रिश्ते में भी किसी चीज़ का असर न आने दें.

वृषभ (Taurus) कई तरह की चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना ही पड़ेगा. अपनी इच्छाओं और आकाँक्षाओं को परवान चढाने ले लिए रिश्तों को भी साथ लेकर चलना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है क्योंकि आपकी मेहनत उसमे लगी हुई है. किसी भी अच्छी कोशिश का अगर फल मिल जाए तो यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – रिश्तों को समझने और सँभालने में कोई गलती न करें. चुनोतियों को अपने ऊपर हावी न होने दें. किसी भी रुकावट का असर अपनी सूझबूझ पर बिलकुल न पड़ने दें.

मिथुन (Gemini) लोगों से तालमेल बना रहेगा तो उसका अच्छा असर कई रूप से आपको नजर आएगा, इसलिए लोगों की सहायता भी करनी होगी और उनकी सलाह भी लेनी होगी.
क्या करें – कामकाज से जुडी अच्छाई भरपूर बनी हुई है जिसे आपको आगे भी बनाये रखना है. अपनी मेहनत और ईमानदारी अपने काम में लगाये रखने से लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की अच्छाई को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें. अपनी मेहनत में इतना भी न मसरूफ हो जाएँ की उसका असर आपके निजी जीवन की खुशियों पर आये.

कर्क (Cancer) सेहत की ओर भी ध्यान देना है और ज़िन्दगी में तरक्की भी पानी है. यह इस समय का विरोधाभास हो सकता है पर आपकी प्रेरणा और लगन अपना काम जरुर करेगी.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार है क्योंकि आप मेहनत करना चाह रहे हैं. मेहनत के रास्ते पर चलने के लिए आप कई तरह के विकल्प भी खोज रहे हैं, इसी से कोई नया रास्ता भी जरुर मिलेगा.
क्या न करें – अपने दोस्तों या चाहनेवालों की मदद में किसी भी तरह की कमी न निकालें. सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ, कहीं ऐसा न हो की आप अपना नुकसान बढ़ा लें और आपको पता ही न चले.

सिंह (Leo) पढाई-लिखाई की दिशा में हालात मददगार हैं पर जितनी सफलता आप चाह रहे हैं शायद उसमे थोड़ी सी कमी रह जाए. इस वजह से आपका मन भी कुछ परेशान रह सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटों को समझना पड़ेगा. अपनी सीमाओं को सामने रखकर ही अपने भरोसे को जागृत करना होगा. खुद को लोगों से बड़ा मान लेना आपकी गलती होगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और कोई कमी नहीं है, पर सिर्फ पैसे को आधार बनाकर कोई बड़ा परिवर्तन करने की कोशिश न करें. अपने कामकाज की स्थिरता को खतरे में डालना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) घर-परिवार के हालात सुखद बने हुए हैं और अपनों का प्यार और दुलार आपको प्राप्त है. आप भी अपनी ओर से लोगों के प्रति अपना कर्तव्य निभा पा रहे हैं.
क्या करें – आपकी उदारता इस समय लोगों की नजरों में आपकी छवि को सुधारेगी और ऐसे में थोड़े से अपने हाथ खींचने की भी कोशिश करनी होगी. अपने पैसे की स्तिथि को सम्भाले रखना भी बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके आसपास के लोगों की जरूरतें बहुत बड़ी है. अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई को समझने में भी कोई गलती न करें.

तुला (Libra) कोशिश करना इंसान का फ़र्ज़ है और यही चीज़ ज़िन्दगी में काम भी करती है, पर कोशिशें सार्थक तब हों जब आप अपनी कमियों को समझते हुए ही अपने कदम बढ़ाएं.
क्या करें – उन सभी कारणों को एक-एक करके समझ लें जिसकी वजह से आपका मन परेशान है, तब आपको समझ में आएगा की अपने फैसले कितनी सूझबूझ से लेने हैं. धीरे-धीरे उन कमियों को दूर करने का समय बनता चला जा रहा है.
क्या न करें – लोगों के प्रति इतने भी अच्छे न बन जाएँ की लोग आपका गलत फायदा उठाना शुरू कर दें. पैसे की स्तिथि सबकुछ नहीं संभाल सकती. अपने हालात को ताक पर रखकर अपना नुकसान बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आप की आर्थिक स्तिथि ठीक है इसी वजह से आप अपने सपनों को भी अंजाम देना चाह रहे हैं. पढाई से जुड़ा जो भी विचार है वो अच्छा है. अपने बच्चों को भी समझने का बेहतर समय है.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की संभावनाएं बनी हुई हैं, उससे लाभ भी जरुर होगा. कुलमिलाकर आपके हालात को सुदृढ़ करने के लिए अच्छा समय चल रहा है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के आगमन का न सोचते चले जाएँ. अपने कामकाज को सुदृढ़ करने की कोशिश करें. खुद झूझना पड़ेगा, सिर्फ अपनी इच्छाएं बढ़ाने से कुछ हासिल नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आपकी अच्छाई और सूझबूझ इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है. अपनों के लिए आपने पहले भी बहुत कुछ किया है, अभी भी इस अच्छाई से जुड़े रहने से ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखना आपकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. मनमुटाव के बावजूद आप अपने हालात को संभाले रखते हैं यह आपकी बहुत बड़ी अच्छाई है. इसे बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न रखें. हालात उसी से सुलझेंगे, पर किसी बड़ी उम्मीद के चलते आप पहले से अपने पैसे को खतरे में न डाल दें.

मकर (Capricorn) दूरस्थान के विचार भी हैं मन में और बढ़ते हुए खर्चों को रोकने की जरूरत भी है. कठिन समय हो तो बहुत सारी चीज़ों की ओर नजर रखने की जरूरत पड़ती है.
क्या करें – आपकी लगन और आपका जूनून इस समय बहुत बड़ा काम कर सकता है. सबसे बड़ी बात यह है की जीवन में एक स्थिरता आ जाये तो सबकुछ ठीक हो जाये, इसी विचार को बनाये रखना है.
क्या न करें – व्यर्थ में कोई बड़ा खतरा मोल लेकर आप ज़िन्दगी की स्थिरता को खतरे में न डालें . पैसा का आगमन ठीक बना हुआ है पर पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) आप पैसा कमा लें और वो पैसा आपके किसी काम न आये तो उससे भी कुछ लाभ होने वाला नहीं, इसलिए अपने हर बढ़ते हुए कदम की ओर एक नजर तो आपको रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – बचत बहुत जरूरी है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा, इसलिए एक बचाव का माहोल भी बनाना होगा ताकि सबकुछ ठीकठाक ही चलता रहे.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न आने दें. अगर किसी भी तरह का तकरार है तो उसे बढने न दें. अपनी भाषा को बेलगाम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि संतोषजनक है और यह भी बहुत बड़ी बात है. इसी से मन में एक भरोसा जगा रहेगा की आगे बढना आसान है.
क्या करें – हालात संभले रहें तो ज़िन्दगी के प्रति भरोसा बना रहता है. ऐसे में ही रिश्तों को सहेजने में मदद भी मिल जाती है. आपकी इस समय की अच्छाई आपको रिश्तों से जोड़े रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – आपकी अच्छाई भरपूर है पर छोटी-छोटी बातों की वजह से निजी जीवन में तकरार न बढने दें. किसी भी बात को इतना न बिगड़ने दें की वो कोई विकराल रूप धारण कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.