Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 13, 2017

Friday 13th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अगर कामकाज से जुड़े दबाव बने रहेंगे तो निजी जीवन के सुख में भी कमी आती चली जाएगी. अगर ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखनी हैं तो अपने काम से जुडी चुनोतियों को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समझें और उनकी मदद भी ले लें. रिश्तों में मधुरता भी बनाये रखें ताकि बदलते हुए सन्दर्भ में आपकी खुशियाँ बरकरार रहें.
क्या न करें – मतभेद की स्तिथि में आप कहीं फंसते न चले जाएँ. कोई अनुचित बात कहकर किसी को भी आप नाराज़ न कर बैठें.

वृषभ (Taurus) आपकी अच्छी मेहनत का फल जरुर मिलेगा. अपने अंदर भरोसा जगाये रखेंगे तो कामकाज को आगे बढाना ओर भी ज्यादा आसान हो जायेगा.
क्या करें – चुनोतियों के बावजूद अपनी प्रेरणा को जगाये रखना होगा. यह तभी हो पायेगा जब घर-परिवार में अपनों के करीब आ जाएँ और अपनों की जरूरतों को भी समझें.
क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का न सोचते चले जाएँ. अपनी लगन को कम करने का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) आपके अंदर कुछ इस तरह का भरोसा बनता चला जा रहा है की आप लोगों को कुछ समझ ही नहीं रहे हैं. यही कारण है की आपके आसपास की परिस्थितियां कठिन होती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपने विचारों को भी धीमा करना होगा और अपनी बात को कहते चले जाने से भी बचना होगा. पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि को अपनों के लिए इस्तेमाल करना सीख लें, आपको ख़ुशी जरुर मिलेगी.
क्या न करें – अपनों को समझने के और अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें. किसी से भी फासला बनाये रखना आपका फैसला हो सकता है, पर किसी प्यार के रिश्ते को कमी की नजर से न देखें.

कर्क (Cancer) खुद पर भरोसा बना रहेगा तो रिश्तों को संभालना भी आसान हो जायेगा. बदलते हुए परिपेक्ष में काम में अपनी लगन और मेहनत को तो बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने अंदर एक जूनून की स्तिथि पैदा करनी होगी, तभी जाकर आपकी क़ाबलियत पूरा रंग दिखा पायेगी.
क्या न करें – पैसा कमाने की तुलना में अपने काम को ज्यादा तवज्जो दें. सिर्फ खर्चों के बारे में ही न सोचते चले जाएँ, हमेशा परिवर्तन का विचार बनाये रखना भी ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) अपनी गलतियों का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर आ सकता है. अगर ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसले करेंगे तो आप लोगों को नाराज़ करते चले जायेंगे.
क्या करें – अपने मन में दृढ निश्चय बनाकर फैसले करना अच्छी बात है और ऐसे में खुद को नुकसान से तो बचाना ही होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की तस्वीर सुखद बन पायेगी.
क्या न करें – काम से अच्छे बनते हुए लाभ से आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ. वैसे भी लाभ की तुलना में अपने काम को ज्यादा प्राथमिकता दें ताकि कोई गलती न हो जाए.

कन्या (Virgo) क्योंकि आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर होती चली जा रही है इसलिए आपकी मेहनत कम हो रही है. इसी वजह से आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके पैसे की स्तिथि पर आ सकता है.
क्या करें – बदलते हुए सन्दर्भ में आपको अपनी कमियों का आभास है, इसलिए आप खुद को बचाकर भी चलाना चाह रहे हैं. कामकाज के प्रति ध्यान देने से सफलता सुनिश्चित हो सकती है.
क्या न करें – भाग्य को आजमाने के विचार से अपने फैसले न लें. अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को किसी भी वजह से कमज़ोर न पड़ने दें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि अच्छी बनी रहेगी तो पैसे का आगमन भी होगा. यह इस समय की अच्छाई है जो आपको आगे बढने में मदद कर सकती है.
क्या करें – काम के प्रति अपना फोकस बनाये रखें. अगर कोई छुटपुट घबराहट भी है तो उसे भी दूर कर दें, ताकि ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखा जा सके.
क्या न करें – कोई भी ऐसे कदम न उठायें जो आपका नुकसान बढाते चले जाएँ. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ा लेना या उसके चलते किसी को भी नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली हालात बने हुए हैं जो आपको ज़िन्दगी में नई उमंग दे सकते हैं. इसी वजह से आपके अंदर एक ऐसी प्रेरणा जगी हुई है जो आपको कुछ बेहतर करने के लिए आगे बढाये.
क्या करें – अपने हालात को बहुत शान्ति से समझना और संभालना होगा. किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा. सुख के पलों को सहेज लेना बहुत बड़ी बात होती है.
क्या न करें – लोगों से कोई बहुत ज्यादा उम्मीद न लगायें और लोगों को खुश करने के लिए  अपने खर्चे न बढाते चले जाएँ. जो मिल चुका है उसमे कोई कमियां ढूँढने की कोशिश न करें.

धनु (Sagittarius) मन परेशान रहेगा तो आपके पैसे से जुड़े फैसले गलत होते चले जायेंगे. वैसे भी आपको लोगों पर भरोसा करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने अंदर थोड़ी सी विनम्रता लानी होगी ताकि आपके मन में बढ़ता हुआ तूफ़ान थम जाए. बहुत शान्ति से अपनी परिस्थितियों को सम्भाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह का मतभेद न उभरने दें. वैसे भी पैसे को लेकर कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जिसकी की जरूरत नहीं है.

मकर (Capricorn) लोगों की अच्छाई क समझने और परखने का समय है, इसलिए मन की परेशानियों को हटाकर लोगों पर भरोसा भी किया जा सकता है.
क्या करें – लोगों की अच्छी सलाह मिल जाए तो ज़िन्दगी का नज़ारा बदल सकता है. ऐसे में सबसे बड़ा लाभ यह हो सकता है की आपके मन की घबराहट दूर हो जाए.
क्या न करें – अपने कामकाज में व्यर्थ में कमियां न निकालते चले जाएँ और ऐसा करके आप कोई ऐसे बड़े फैसले की ओर बढने की कोशिश न करें जिसके चलते आपकी उम्मीदें पूरी न हो पायें.

कुम्भ (Aquarius) मन परेशान कर लेंगे तो कामकाज में भी बदलाव की इच्छा बनी रहेगी और बहुत सारी परिस्थितियाँ ऐसी हैं जिन्हें आप अभी पूरी तरह समझ नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – शान्ति बनाये रखनी होगी और अपने मन में किसी भी तरह के तकरार को बनाने से बचना होगा. ऐसा करना इसलिए आसान होगा क्योंकि आप काम के प्रति समर्पित हैं.
क्या न करें – तकदीर को आजमाकर कोई बड़ा नुकसान न कर लें, वैसे भी घर-परिवार की खुशियों को इस समय किसी भी वजह से कम न होने दें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है जिसके चलते आपका मन बहुत भटक रहा है. यहाँ तक की पैसे से जुड़े फैसले भी आप सही रूप से कर नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों को संभालना और सहेजना बहुत जरूरी है. ज़िन्दगी की खुशियाँ अपनों से मिलकर ही बनती हैं और ऐसा समय आपके लिए भरपूर बना हुआ है.

क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. अपनी मेहनत में भी कमी लाने की कोशिश न करें, बल्कि अपने मन में बैठे हुए द्वंध को हटा दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.