Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 3, 2017

Tuesday 3rd October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में बढती हुई चिंताओं का असर आपके पैसे से जुड़े फैसलों पर आ सकता है, जिसके चलते वो संतोष और तस्सली नहीं है जिसकी की ज़िन्दगी में जरूरत होती है. अपने को तो सम्भालना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटों को एक-एक करके समझेंगे तभी आगे का रास्ता निकलेगा. हर बात में लोगों के विचारों को समझने की तो कोशिश आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – किसी नए विकल्प को इस रूप से न देखें की बहुत ज्यादा पैसा आ जायेगा. साथ ही साथ इस बात को समझने में भी गलती न करें की पैसा फंस भी सकता है.

वृषभ (Taurus) काम या कारोबार में सफलता पाने के लिए अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का करना पड़ेगा और जब काम बेहतर होना शुरू होगा तो मन में भरोसा वैसे ही जागृत हो जायेगा. कहीं न कहीं से आपको शुरुआत को करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – आपके इस समय के हालात इस बात पर टिके हुए हैं की आप लोगों से कितना तालमेल बना पाते हैं. उसी से आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बनेंगी और उसी से तरक्की के रास्ते खुलेंगे.
क्या न करें – रिश्तों को बेहतर करने की कोशिश जरुर करें पर व्यर्थ में मतभेद में न उलझते चले जाएँ. बड़े बुजुर्गों की बात समझने में भी कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि ठीक ठाक बनी रहेगी तो अपनी मानसिकता को संभलाने में मदद जरुर मिलेगी. इस समय अपने असंतोष को किसी पर ज़ाहिर करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – आपकी परेशानियों की वजह यह है की अच्छी भली स्तिथि भी बेकाबू होती चली जा रही है, इसलिए निजी जीवन की खुशियों का भी आप पूरा आनंद नहीं ले पा रहे. खुश रहने की आदत को बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को सिर्फ पैसे के संदर्भ में न देखते चले जाएँ. अपनी खुशियों को भी पैसे से तोलने की कोशिश न करें. ज़िन्दगी का सही सुख आपके अपने समर्पण से ही बन पायेगा.

कर्क (Cancer) अपने रवय्ये को थोडा सा सकारत्मक बना लेंगे तो कई तरह के बिगड़े काम संवर जायेंगे. कभी कभी कुछ बातों को कबूल कर लेने से भी ज़िन्दगी में शान्ति और संयम बनाया जा सकता है.
क्या करें – आपकी परेशानियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है, या आप यह कहो की किसी प्यार की वजह से आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं. फर्क सिर्फ नजरिये का है उसे ही बेहतर करना पड़ेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को या कामकाज से बनते हुए लाभ को किसी भी तरह की शक की नजर से न देखें. किसी भी चीज़ का असर अपने कामकाज से जुड़े प्रदर्शन पर भी बिलकुल न आने दें.

सिंह (Leo) पीठे पीछे जो भी हो रहा है उसको लेकर आप खुश नहीं हैं. वैसे भी ज़िन्दगी में जो कुछ होता है वो हमेशा हमारे हित में नहीं हो सकता. परिस्थियों से जूझने का नाम ही ज़िन्दगी है.
क्या करें – काम और कारोबार में एक सही तालमेल बनाये रखने की जरूरत है. अपनों के लिए समय भी निकालना होगा और उनको समझने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या न करें – कामकाज की बेहतर होती हुई स्तिथि को अपनी मानसिकता की वजह से बिगाड़े नहीं. हर अच्छी भली स्तिथि में भी आप व्यर्थ में कहीं गलतियाँ न निकालते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे के लेनदेन के दबाव बहुत है, इसलिए आपको लगता है की हर कदम आगे बढ़ाना एक चुनोती सी बन गयी है.
क्या करें – अपनी कम होती हुई कोशिशों को सुधारने की जरूरत है. आपके नुकसान का यह भी एक बड़ा कारण है जिसके लिए अपनी मेहनत को बढाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि में कमियां भी न निकालते चले जाएँ और अपने पैसे को खतरे में भी न डालते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपकी बचत पर पड़े.

तुला (Libra) अपनी जानकारी और अपने ज्ञान को बेहतर करने की जरूरत है. ऐसा करने से ही अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के अवसर मिलेंगे. ज़िन्दगी में कुछ भी पाने के लिए अपने मन में एक जूनून को पैदा करना ही होगा.
क्या करें – सबसे पहले एक सही योजना बनायें, फिर अपने प्रदर्शन को बेहतर करके अपने सपनो को साकार करने की कोशिश करें.
क्या न करें – किसी भी नए रास्ते पर चलने के लिए कई तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा. आप कहीं घबरा न जाएँ. अपनी सीमाओं से बढ़कर कोई रास्ता तय करने की कोशिश न करें.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में सुख है और यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, पर आपके सपने बहुत बड़े हैं जिन्हें पूरा करने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या करें – आपका समर्पण भी अच्छा है और आपकी कोशिशें भी कारगर हो सकती है, बस खुद पर थोडा सा भरोसा करने की जरूरत है. हालात आपका साथ देना चाह रहे हैं.
क्या न करें – लोगों की बात सुने जरुर पर रिश्तों में किसी भी तरह की कटुता न आने दें. वैसे भी अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में न डालते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) ज़िन्दगी की किसी भी कमी को अगर आप प्रेरणा के रूप से देखेंगे तो आपकी मेहनत खुद ब खुद बढ़ जाएगी. समस्या यह है की आप बहुत कुछ एक साथ करना चाह रहे हैं इसलिए आपकी कोशिशें बिखरी पड़ी हैं.
क्या करें – हर मुद्दे को एक-एक करके पकड में लाने की कोशिश करनी होगी. बढ़ते हुए खर्चों को सँभालने की तो सख्त जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनों से जो मदद मिल रही है उसे मना न करें. खासकर बड़े बुजुर्गों की मदद को आशीर्वाद समझ लें. ऐसे आशीर्वाद भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते.

मकर (Capricorn) पैसे की स्तिथि ठीक है क्योंकि आप सही योजना बनाकर अपनी बचत को बढ़ाना चाह रहे हैं. उसके लिए भी लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह जरुर काम करेगी.
क्या करें – चाहे निजी जीवन की बात हो या कामकाज की, अपनी अच्छाई को बनाये रखने की जरूरत है. सिर्फ लोगों को खुश करने के लिए किसी भी तरह का फैसला करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जो आपके पैसे को कहीं फंसा दे. बार-बार उभरती हुई परेशानियों को भी समझें. कहीं ऐसा न हो की आपसे फिर कोई गलती हो जाये.

कुम्भ (Aquarius) आपके मन में बनाये हुए मतभेद ही आपकी समस्याओं के कारण बने हुए हैं. यही वजह है की रिश्तों को संभालना भी थोडा सा कठिन ही होता चला जा रहा है.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता आपके कामकाज से जुडी है. काम में समर्पित रहिये और लोगों की भावनाओं की भी कद्र करिए. किसी प्यार के रिश्ते को थोडा सा थाम लेने की जरूरत है.
क्या न करें – आपके लिए एक बचाव का माहोल बना हुआ है जिसे कम न समझें और उसके चलते आप कहीं लापरवाह भी न हो जाएँ. रिश्तों में किसी भी तरह की दरार पैदा कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता वो सुख नहीं दे पा रहा जिसकी आप उम्मीद लगा रहे हैं. आपको लगता है की फासले बढ़ रहे हैं और रिश्तों पर जैसे काले बादल छा गए हैं.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई को समझने की कोशिश करें. अगर कहीं मतभेद है तो इस बात को समझें की लोगों के विचार आपके विचारों से भिन्न क्यों हैं. आपको अपने सवालों का उत्तर जरुर मिल जायेगा.

क्या न करें – अपनी बचत को कहीं फंसा लेने की गलती बिलकुल न करें. अपनी मानसिकता को बिगाड़कर आप अपनी ज़िन्दगी की परेशानियाँ न बढ़ाएं, इसलिए कोई ऐसे सपने न देखें जिन्हें पूरा न किया जा सके.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.