Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 25, 2017

Wednesday 25th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम को लेकर कई सारे विचार आपके मन में एक साथ चल रहे हैं. बहुत ज़ल्द जब हालात बदलेंगे तो मन में बिठाई हुई यह दुविधाएं एक-एक करके हट भी जाएँगी, इसलिए चिंता न करें.
क्या करें – लोगों पर भरोसा रखें और अपनी तकदीर की अच्छी बनती हुई भूमिका को समझने की कोशिश करें. लोगों की गलती निकालने से आपका ही नुकसान हो सकता है, इसलिए बच कर चलें.
क्या न करें – अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कटुता न लायें. अगर आपके साथ कुछ गलत भी हुआ है तो भी पुरानी बातों को याद रखने से कोई फायदा नहीं है.

वृषभ (Taurus) हालात उतने मददगार नहीं है जितने की होने चाहिए और आगे भी हालात ऐसे बनते चले जा रहे हैं जो आपकी चुनोतियों को बढ़ाएं, इसलिए वक्त की उस आहट को सुन लें जो आपको कुछ बताना चाह रही है.
क्या करें – अपनी मेहनत को ओर पुख्ता करना होगा. अपने मन की परेशानियों को घटाकर अपनी लगन बढानी होगी, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – लोगों से दूरियां बनाने की कोशिश न करें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर दूर तक जाए और आपकी परेशानियों को बनाये रखे.

मिथुन (Gemini) पीठ पीछे जो भी हो रहा है वो आपके हित में नहीं है, पर ज़िन्दगी की रुकावटें कुछ ऐसी हैं जिन्हें संभालने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी. निजी जीवन में और रिश्तों में कुछ दबाव बढ़ सकता है.
क्या करें – कामकाज में अपनी योग्यताओं को बनाये रखें. अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए अपनी मेहनत को ओर ज्यादा बढाने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों को किसी भी तरह से नज़रंदाज़ बिलकुल न करें. अपनी गलतियों पर कायम रहने से ओर ज्यादा नुकसान हो सकता है, इसलिए ऐसा कुछ न करें.

कर्क (Cancer) लोगों पर विश्वास भी उठ रहा है और लोगों से सम्बन्ध भी बिगड़ सकते हैं. अपनी मानसिकता को बहुत ज्यादा शांत बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ों को भुलाकर अपने काम से मतलब रखना होगा. चाहे वो कामकाज या कारोबार हो या आपका घर-परिवार. अपनों से जुड़े रहना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – सिर्फ काम से लाभ का न सोचते चले जाएँ. बिगड़ते हुए रिश्तों को ओर ज्यादा न बिगड़ने दें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपके कामकाज पर भी आ जाये.

सिंह (Leo) सेहत का भी ख्याल करना पड़ेगा और हर अगला कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लेना होगा. आपकी मेहनत भी कुछ हद तक कम ही होती चली जा रही है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी पढाई को, अपने ज्ञान को और अपनी क्षमताओं को बढाने की जरूरत है और उसमे जो भी चुनोतियाँ हैं उन्हें भी एक-एक करके सँभालने की जरूरत है. किसी भी रास्ते को आसान बनाने का यही एक बड़ा मूलमंत्र है.
क्या न करें – तकदीर से कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की कोई रातों रात चमत्कार हो जाये. हालात को सम्भालने में भी समय लगेगा इसलिए इस समय किसी भी तरह का उतावलापन दिखाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. हालात सुधारने की जो भी आपने कोशिशें की वो भी पूरी तरह से कारगर नहीं हो पायीं, इसलिए अब आप अपनों से जुड़कर समस्या का समाधान ढूंढना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनों का समर्थन चाहिए तो अपनों से बात भी करनी होगी. जितना अपनी बात को सहजता से कह पाएंगे उतना ही लोग आपकी बात को समझ पाएंगे.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रुकावटों को अपने ऊपर हावी न होने दें. हर बात को लेकर परेशान भी न होते चले जाएँ. ऐसे में अपनी बचत को कहीं फंसाते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) आपने बहुत कोशिश की पर अपनों को वो सबकुछ समझा नहीं पाए जो आप समझाना चाह रहे हैं. इसी वजह से अब आप अपने तौर तरीकों को बदलना भी चाह रहे है ताकि नए तरीके से अपनी कोशिशों को बढ़ाया जा सके.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में विचारों का मिलना बहुत जरूरी है. ऐसा करने से ही आपके हालात बेहतर हो पाएंगे, इस कोशिश में थोडा सा समय लग सकता है पर कोशिश अभी से करनी होगी.
क्या न करें – अपनी बचत को इस समय खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है. अपनी मानसिकता को आप कहीं बिगाड़े नहीं. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को बढाकर भी उसका असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) इस समय की परेशानी का कारण यह है की बहुत कुछ आपके दिमाग में एक साथ चल रहा है. पैसे को भी सम्भालना है और अपने भविष्य के लिए सही योजना भी बनानी है. सही लाभ तब हो पायेगा जब आप खुद पर भरोसा कर पाएंगे.
क्या करें – रिश्तों से जुडी कठिनाइयों को बहुत धैर्य से सम्भालना पड़ेगा और अपना नुकसान करके भी आप रिश्तों को संवार पायें ऐसा होना मुश्किल है. परेशानी यह है की कामकाज की स्तिथि भी मध्यम है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में पैसा कमाना एक बात है पर पैसे को बचाने में किसी भी तरह की गलती न करें. आपके फैसले कुछ ऐसे हों की आपकी बचत कहीं खतरे में न पड़ें.

धनु (Sagittarius) आपका पैसा कहीं फंस जाए तो यह आपका नुकसान होगा और आपकी बात से दूरियां बढ़ जाएँ यह ओर भी बढ़ा नुकसान होगा, इसलिए अपने मन की कडवाहट को थाम लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी बड़े लाभ के बनने का समय है जिसमे आपके अपनों की एहम भूमिका बनी रहेगी. ऐसे में नुकसान से बचने की ओर भी ज्यादा जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – फिलहाल किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें. कामकाज या कारोबार से जुड़े फैसले भी इस रूप से लें जिसमे कोई ज़ल्दबाज़ी न झलके.

मकर (Capricorn) अगर मन में किसी भी चीज़ का खटका है तो ओर ज्यादा सतर्क हो जाएँ. कभी-कभी ऐसा समय भी आता है जब अपने दिल की आवाज़ को सुनना ही पड़ता है. आपके हालात भी आपसे बहुत कुछ कहना चाह रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात धीरे-धीरे आपके लिए बेहतर हो जाएँ ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, पर अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभाले रखने की जरूरत तो पड़ेगी. लोगों की बात में आने से भी फिलहाल तो बचना ही होगा.
क्या न करें – काम से भी लाभ है और घर-परिवार की अच्छाई भी बनी हुई है. अपनों से जुड़कर कोई काम या कारोबार का मौका मिले तो उससे पीछे न हटें, पर किसी प्यार के रिश्ते में भी बहुत बड़ी कोई उम्मीद न लगायें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुड़े दबाव बने रहें हैं पर अब वो पैसे से जुड़े दबाव के रूप में परिवर्तित होते चले जा रहे हैं. आपको ऐसा भी लगेगा की हालात आपके पक्ष में नहीं हैं इसलिए मन में घबराहट भी बनी ही रहेगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक हैं पर खर्चों को थामना होगा. खासकर वो खर्चे जिनकी या तो जरूरत नहीं है या जिनके बारे में आपका मन संतुष्ट नहीं है उन्हें थाम लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबराकर आप कहीं अपनी लगन को कम न कर दें. हर चीज़ में कमियां या गलतियाँ निकालते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)कामकाज के प्रति आप अपनी ज़िन्दगी का नजरिया बदलना चाह रहे हैं और अब हालात भी धीरे-धीरे ऐसे बन रहे हैं जो आपकी मेहनत को बढ़ा दें. बदलते हुए इस समय में बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बहुत हैं और खुद की गलती का समय है, इसलिए किसी को भी नाराज़ करने से तो बचना ही होगा, लोगों से आपकी उम्मीदें पूरी हो जाएँ ऐसा होना मुश्किल है.

क्या न करें – ज़िन्दगी में कई ऐसे मौके होते हैं जब तकदीर को नहीं आज़माना चाहिए. जब आपको साफ़-साफ़ नजर आ रहा हो की परेशानियाँ हैं तो किसी भी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.