Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 4, 2017

Wednesday 4th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों को बेहतर करने का समय बना हुआ है. भाग्यशाली परिस्थितियाँ आपको इस दिशा में मदद भी कर रही हैं. घर-परिवार में अपनों पर भरोसा बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों को आगे बढ़ाने की कोशिश बनाये रखें ताकि लोगों की नाराजगियों को संभालने में भी मदद मिल सके. आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद थोडा सा तकरार बना रह सकता है जिसे दूर करने की निरंतर कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न पड़ने दे. पैसा आनी-जानी चीज़ है पर कोई भी ऐसा कदम जो अपनों को ही नाराज़ कर दे वो ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज में सफलता पाने के लिए चुनोतियों का सामना तो करना ही पड़ेगा. अगर कोई पैसे से जुडी चुनोतियाँ हैं तो उन्हें भी संभालना होगा ताकि कामकाज का रास्ता सुगम बना रहे.
क्या करें – रिश्तों में अगर दूरियों को नजदीकियों में बदल देंगे तो आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर होनी शुरू हो जाएगी. इस वजह से इन दो चीज़ों का सम्बन्ध उभर रहा है उसे भी समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अगर अपने कामकाज या कारोबार में अपनों की सलाह ले सकते हैं या अपनों को शामिल कर सकते हैं तो उन संभावनाओं को पूरी तरह से ख़ारिज न करें. अपने मन में कोई अड़ियल विचार बनाकर कहीं आप अपना ही नुकसान न कर बैठें.

मिथुन (Gemini) पढाई-लिखाई को आगे बढाने की अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं, पर इस बात को समझ लें की ज़िन्दगी का कोई भी रास्ता आसान नहीं होता. आज की गयी मेहनत आपके भविष्य के रास्ते को आसान बना सकती है.
क्या करें – अगर किसी से विचार नहीं भी मिल रहे हैं तो भी अपनी विनम्रता बनाये रखें. आपकी सूझबूझ इस समय आपके रिश्तों को संभालने में मदद जरुर करेगी.
क्या न करें – कोई ऐसा खतरा मोल न लें जिसके चलते लोगों से सम्बन्ध बिगड़ जाएँ, इसलिए किसी भी करणवश किसी गलतफ़हमी को बढनें दें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ आपकी सूझबूझ से बन पाएंगी और आपके अंदर वो अच्छाई है जो आप ऐसा कर पायें, पर इस समय आपके मन का भटकाव बहुत अच्छा लग नहीं रहा.
क्या करें – खुद शांत रहेंगे तो लोगों को भी समझने में मदद मिलेगी. ऐसा करते हुए अपनी बात को बहुत सहजता से ही कहना होगा. उसका अच्छा असर पड़ेगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की गलत अवधारणा बनाकर उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें. रिश्तों को समझने में कोई कमी रखना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) जिस भी रूप से अपने विचार आगे रखेंगे आपको फायदा जरुर होगा. लोग आपकी बात को समझ पाएंगे और ज़िन्दगी का तालमेल बेहतर हो जायेगा.
क्या करें – हालात अगर आपको किसी नए रास्ते पर चलने में मदद करें तो इसे ही भाग्यशाली परिस्थिति कहा जायेगा. आपको भी अपनों की बात को समझते हुए अपने फैसले करने पड़ेंगे.
क्या न करें – सेहत से जुडी परेशानियों को भी नज़रंदाज़ न करें. अगर कोई चीज़ आपके अपनों के लिए भी परेशानी का कारण बन रही है तो उसे दूर करने में कोई कमी न रखें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्योंकि पैसे के लेनदेन को आप समझना भी चाह रहे हैं और संभालना भी चाह रहे हैं, फिर भी खर्चे बेकाबू ही होते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें – इंसान की अपनी कोशिशें विफल हो जाएँ तो यह सबसे बड़ा नुकसान है. इस वजह से यह नुकसान भरा समय ही है जिसे ध्यानपूर्वक ही संभालना होगा. अपनी बचत को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से बिखरने न दें. खासकर पढाई-लिखाई में अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी न आने दें.

तुला (Libra) अपने मन में जूनून पैदा करने से ही ज़िन्दगी की चुनोतियों को संभाला जा सकता है. आपके अंदर भी वो ज़ज्बा है जो अपनी परेशानियों को भी भलीभांति सम्भाल सके.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपने पैसे की स्तिथि को बढाने के मौके भी मिलेंगे और आप उनमे सफल भी होंगे. आपका अपना समर्पण इस समय आपसे बहुत कुछ करवा लेगा. बस अपने मन में बैठी हुई घबराहट को दूर करना होगा.
क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपना रुझान न बनायें. अपनी ही धुन में कोई ऐसी बात भी न कहें जो लोगों के विचारों से मेल न खाती हो.

वृश्चिक (Scorpio) काम काज को लेके अपनों से दूर जाने की चिंता हो सकती है मन में, इस वजह से बढ़ते हुए खर्चों का विचार भी हो सकता है, यह सारी बातें ऐसी हैं जिन के लिए ध्यान पूर्वक फैसले करने होंगे
क्या करें – काम के प्रति अपनी तवज्जो हर सूरत में बनाये रखें. सफलता का एक यह भी बड़ा कारण है की लोग आपके लिए अच्छा सोच रहे हैं जो आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बढ़ा सकता है.
क्या न करें – अपनों की अच्छी बनती हुई भूमिका में कोई गलती न निकालें. जिस भी चीज़ की अपनी ओर से सरहाना करनी चाहिए उसमे पीछे हट जाना ठीक नहीं होता.

धनु (Sagittarius) समर्पित भावना से आगे बढ़ेंगे तो आपकी सफलता जरुर सुनिश्चित होगी. यह अच्छा समय इस वजह से भी है क्योंकि आप अपनी सूझबूझ से फैसले करना चाह रहे हैं.
क्या करें – किसी भी नए रास्ते पर चलने से फिलहाल रुक जाना होगा. खासकर किसी चीज़ का अगर पूरा आभास नहीं है तो शान्ति और धैर्य बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. अपनी बचत को भी बचाए रखने में कोई कमी न रखें. आपकी प्राथमिकता आपके कामकाज में है उसी में अपना ध्यान लगाये रखें.

मकर (Capricorn) कई तरह के नए विचार आपके मन में उभरते चले जा रहे हैं. चाहे कामकाज हो चाहे घर-परिवार, इस समय किसी भी नए रास्ते पर चलने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. रिश्तों को संभाले रखने में अपनी अच्छाई बनाये रखेंगे तो लोगों को वो अच्छाई समझ में जरुर आएगी.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देकर अपने रिश्तों को बिगड़ने न दें. सिर्फ परिवर्तन ही हर समस्या का समाधान नहीं हो सकता, इस बात को भी समझने में कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) सुख भरा समय है क्योंकि आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं. आपकी बात लोगों को समझ में आ जाये तो इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने के बहुत अच्छे मौके बनते चले जा रहे हैं. तकदीर हर तरह से आपका साथ निभाए तो आगे बढने का मज़ा ही कुछ और है, ऐसी ही विचारधारा अपने अंदर बनानी होगी.
क्या न करें – अपने मन में बैठे हुए किसी भी तरह के शक को जगह न बनाने दें. बिना सोचे समझे के खर्चों को भी व्यर्थ में बढने न दें. सुख भरे समय को किसी भी वजह से बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)कुछ हद तक गलतियों भरा समय है क्योंकि कामकाज से जुडी गलतियाँ भी नजर आ रही हैं. ज़िन्दगी में हमारे फैसले कभी सही होते हैं और कभी गलत भी हो जाते हैं. अपने अंदर ऐसी विनम्रता जरुर बनाये की अपनी गलतियों को भी पहचान सकें.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और उसे बनाये रखें. किसी भी तरह का फैसला करते हुए ज़ल्दबाज़ी से या उत्तेजना से तो बचना ही होगा.

क्या न करें – किसी की बातों में आकर कोई ऐसा कदम न उठायें जिसे आगे संभालना मुश्किल हो जाए. वैसे भी लोगों को समझने में कोई गलती न करें. अपने हित को पहचानना ज्यादा जरूरी है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.