Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 11, 2017

Wednesday 11th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कभी-कभी मन में ऐसी इच्छा उठती है की बहुत पढ़ लिया जाये और अपनी काबलियत को ओर बेहतर कर लिया जाए, पर रिश्तों की झुकाव ऐसा कुछ होने नहीं दे रहा. यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – लोगों को खुश करने के लिए जो भी कर रहे हैं वो भी जैसे कम है, पर समस्या यह है की लोग फिर भी आपसे फासले ही बनाते चले जा रहे हैं, इसलिए इस समय की प्राथमिकताओं को समझना होगा.
क्या न करें – अपने खर्चों को भी बढने ने दें और किसी बड़ी बदलाव के रास्ते पर भी न चलें. अपने मन के भटकाव का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) अपनों के करीब आने की बहुत सारी इच्छा है ताकि निजी जीवन में वो सुख बना रहे जिसकी आप तमन्ना करते हैं. कोशिश करने से कुछ भी हासिल किया जा सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की आपके मन में बहुत एहमियत है. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश भी की जा सकती है.
क्या न करें – अपने पैसे का आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करें और ऐसा करते हुए आप अपने पैसे के लेनदेन में कोई ऐसा फैसला न कर लें जो परेशानियों का सबब बन जाए.

मिथुन (Gemini) यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपसे मेहनत भी करवाएगा और आपकी आर्थिक स्तिथि को भी बेहतर करेगा. कुलमिलाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समझने की और सम्भालने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में अपनेपन का जो एहसास होगा वो आपके जहन में सुखद यादों के रूप से समा जायेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े आपके विचार अच्छे है पर आपके प्रदर्शन में इजाफा नहीं हो पा रहा. अपने कामकाज को नज़रंदाज़ करके अपने घर-परिवार की खुशियों का ही न सोचते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) काम से लाभ सुनिश्चित है और नियमित रूप से यह अच्छाई आपके लिए बनी हुई है, फिर भी बदलाव के बहुत सारे विचार हैं मन में जिन्हें आप काबू में नहीं कर पा रहे हैं.
क्या करें – जो भी करें उसमे लगन पैदा करनी होगी. अपनों की अच्छी कही हुई बात भी तभी समझ में आएगी. एक-एक कदम आगे बढाते हुए भी मंजिलों को तय किया जा सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार में भी और अपने बड़े बुजुर्गों से भी किसी भी तरह का तकरार न पैदा होने दें. अपने मन को भटकाकर अपनों से दूरियां बना लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) भाग्यशाली स्तिथि है क्योंकि हर तरह की मदद आपको मिल रही है. यहाँ तक की आर्थिक स्तिथि भी आपके लिए खुशगवार ही बनी हुई है.
क्या करें – अपनी आमदनी को अपनी बचत में परिवर्तित करने का बहुत अच्छा समय है. थोड़ी सी कोशिश से आपकी योजनायें सफल होंगी और काम से लाभ भी बना रहेगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी चुनोतियों का असर अपने कामकाज पर या अपनी मेहनत पर बिलकुल न आने दें. अपने कामकाज को भी सिर्फ लाभ की नजर से ही न देखते चले जाएँ, यह ओर बात है की लाभ भी अच्छा भला बना हुआ है.

कन्या (Virgo) नुकसान की स्तिथि है क्योंकि कई छुपी हुई बातें ऐसी हैं जो आपके लिए परेशानी पैदा कर सकती है. कामकाज की अच्छाई के बावजूद मन फिर भी स्थिर नहीं है. परेशानियों से जुडी चिंताएं भी मन में साथ ही साथ चल रही हैं.
क्या करें – अपने काम में लगन बनाये रखने की जरूरत है. पीठ पीछे जो भी हो रहा है उसे भी समझने की जरूरत है ताकि आप अपने लिए एक बचाव का माहोल बना सकें.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढाने के प्रयास में कितना पैसा लगाना है और कितना पैसा बचाना है इस बात को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को समझने में कोई कमी रखना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra)
क्या करें – अपनी बढ़ती हुई परेशानियों को थाम लेने की जरूरत है, इस वजह से अपने खर्चो को भी काबू में रखना होगा. काम से बनते हुए लाभ का आभास तभी पूरी तरह से मिल पायेगा.
क्या न करें – हर चीज़ को कमी की नजर से देखकर अपना नुकसान न करें. वैसे भी विचार न मिलें तो गलतियाँ होती चली जाती हैं, बस यह न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) काम के प्रति समर्पण अच्छा है पर मन फिर भी संतुष्ट नहीं है. जब भी ऐसी मनस्थिति बनी रहती है तो खुशियाँ पाने में कुछ न कुछ कमी सी रह जाती है.
क्या करें – धनलाभ अच्छा है और कोई कमी नहीं है. जिंदगी की छोटी-छोटी बातों को सच्चाई के रूप में कबूल कर लेना भी बहुत जरूरी है. इस बात को भी समझ लें.
क्या न करें – किसी से भी व्यर्थ में उलझने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए अपने रिश्तों को बिगाड़ते भी न चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) बहुत सारे विचार हैं मन में, उसमे अपनों की चिंताएं भी शामिल हो सकती हैं. एक ओर तो अपने काम को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं और दूसरी ओर अपनों के लिए समय भी निकालना चाह रहे हैं. यह इस समय की परेशानी हो सकती है.
क्या करें – कामकाज की ओर तवज्जो बनाई रखनी होगी, उसी से आपका भविष्य बनेगा. आपका सारा फोकस अपनी प्राथमिकताओं को समझने में लगाना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में बनी हुई खुशियों को किसी भी वजह से कम न समझें. बहुत कुछ ऐसा है जो आपको एक सही दिशा प्रदान कर रहा है, फिर भी अपने खर्चों लोगों बहुत ज्यादा बढने न दें.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो घर-परिवार की चिंताएं भी बढती चली जाएँगी और पैसे से जुड़े फैसले भी गलत होते चले जायेंगे. बहुत सारी चीज़ें एक साथ जुडी हुई हैं.
क्या करें – बहुत कुछ फिर भी काबू में है और भाग्यशाली स्तिथि है. रोज़मर्रा की छुटपुट बातों के चलते अपने मन को भटकाने से तो रोकना होगा. अपनी अच्छाई की ओर देखेंगे तो यह सबकुछ आसानी से हो पायेगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को अपने कामकाज की ओर लगाये रखें. सिर्फ यह न सोचते चले जाएँ की आपकी मेहनत से क्या मिलेगा और जो मिल रहा है उसे भी कम न समझें.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है. यह ओर बात है की रिश्तों को संभालना इस समय थोडा सा कठिन ही है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता भी सम्भल नहीं पा रहा. हर छोटी बात जैसे आपके खिलाफ ही होती चली जा रही है, इसलिए बहुत शांति बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपनों का आशीर्वाद जो आपको मिला हुआ उसे भी किसी कमी की नजर से न देखें. उसमे आपकी आर्थिक स्तिथि भी शामिल है, इसलिए व्यर्थ में अपनी तकदीर को कोसते चले जाना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं पर आप व्यर्थ की बहस में पड़ जाते हैं और यही इस समय की सबसे बड़ी कमी है. किसी प्यार के रिश्ते को भी बहुत शान्ति से संभाले रखना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ जिस रूप से भी बनी रहें वो एक आशीर्वाद है. आपके लिए तो घर-परिवार का सुख बना हुआ है जिसमे लोग आपको समझ आप रहे हैं.  

क्या न करें – अपनी ओर से गलती न करें. लोगों को न समझना भी एक बहुत बड़ी गलती है जो इस समय आपको परेशान कर सकती है. अपने कामकाज के दबाव का असर भी अपने निजी जीवन के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.