Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 22, 2017

Sunday 22nd October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) -  हालात मददगार हैं पर बढ़ते हुए खर्चों को थोड़ा सा थामना होगा, कहीं ऐसा ना हो कि बहुत कुछ करने की इच्छा में आप अपने मन की घबराहट को बढ़ा दें इसलिए योजना बनाकर चलना होगा. 
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई को भी समझें और पैसे की अहमियत को भी समझें, हालात को अपने हित  में बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी, लोगों की गलती निकालने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में बहुत ज्यादा उम्मीद लगा कर अपना मन दुखी ना करें, किसी भी बात को लेकर इस समय उदास हो जाना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) - पैसे के लेनदेन में बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी, ऐसा करते हुए आपको लोगों पे थोड़ा सा भरोसा भी करना पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों में तालमेल बनाए रखने की कोशिश करेंगे तो किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को संभालने में मदद मिलेगी, खुद पर भरोसा करके कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - घर परिवार में अपनों की गलतियां ना निकालें अगर कोई गलतियां हैं भी तो भी किसी बात को बढ़ाएं नहीं ताकी बात बिगड़ के बेकाबू ना हो जाए.

मिथुन (Gemini) लोगों के सहयोग से आप अपने कामकाज को और बेहतर बना पाएंगे पर अपनी बचत को बचाए रखना थोड़ा सा कठिन भी होगा, इसलिए जिंदगी के हर पहलू की सच्चाई को समझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें - अपनों की जरूरतों को जरूर पूरा करें पर खुद को नुकसान से बचाए रखें निजी जीवन की खुशियां बनाए रखने के लिए झगडो से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपने बचत को कहीं फसा के आप अपनी परेशानियां बढ़ाऐ नही, वैसे भी अपनी मेहनत को कम करके उसका असर अपने कामकाज पर बिल्कुल ना आने दें.

कर्क (Cancer) - अपनों के लिए जो आपके मन में अच्छे विचार बन रहे हैं वो सराहनीय है, अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने कदम जरूर आगे बढ़ा लें आपको अच्छा लगेगा.
क्या करें - अपनी काबिलियत पर भरोसा करेंगे तभी आप मेहनत कर पाएंगे, रिश्तों को समझना भी तभी आसान हो पाएगा.
क्या ना करें - रिश्तों में व्यर्थ में गलतियां ना ढूंढते चले जाएं इस बात को समझ लें कि रिश्तों को सहेजने के लिए इच्छा की जरूरत पड़ती है पैसे कि नहीं, वैसे भी रिश्तों को संभालते हुए बहुत ज्यादा भावुक को जाना ठीक नहीं है.

सिंह(Leo) – कुछ अच्छा करने की संभावनाएं बहुत है पर कमी आपकी ओर से है, आपका मन किसी भी चीज़ में लग नहीं रहा.
क्या करें - कामकाज की दिशा में थोड़ा सा प्रयत्न करेंगे तो हालात आपके लिए मददगार बनते चले जाएंगे, इस वजह से यह भाग्यशाली समय है जिसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या ना करें – अगर अपनों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो दिल से करें, सिर्फ दिखावा करके खानापूर्ति कर लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या(Virgo) - पैसे की स्थिति इस वजह से कमजोर है क्योंकि आपके लिए पैसे को संभालना कठिन होता चला जा रहा है जबकि सच्चाई यह भी है कि आपको अपनों का पूरा सहयोग मिला हुआ है, अपने विचारों को लोगों के आगे रखेंगे तो लोग उन्हें जरूर समझ पाएंगे.
क्या करें - अपनी बढ़ती हुई चुनौतियों को थाम लेने की जरूरत है, जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहें हैं उनके बारे में भी सोचें ताकि आपको मदद मिल जाए.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को लेकर आप कहीं घबरा ना जाएं, जिंदगी की चुनोतियों की वजह से खुद कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

तुला(Libra)अपनी ओर से हर तरह की कोशिश भी कर लें और बड़ों का मान भी रख लें, जितना मन में धैर्य बनेगा उतना ही आप अपनी गलतियों से बच पाएंगे.
क्या करें - अपने नुकसान की स्थिति को पहचानना बहुत जरूरी है, उत्तेजित होके कोई बड़ा कदम उठाने से भी बचना होगा, पीठ पीछे क्या हो रहा है उसे भी समझने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति को लेकर अपनी परेशानियां बढ़ाएं नहीं वैसे भी हर चीज में गलतियां निकालकर अपनी लगन को कम कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्थिति ठीक होने के बावजूद आप पैसे को संभाल नहीं पा रहे हैं, बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हाथ से फिसलता चला जा रहा है हालात को संभालने के लिए बहुत ज्यादा सूझबूझ की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - लोगों से तालमेल बनाने से ही फायदा होगा, कम से कम अपनी आर्थिक स्थिति को संभालने में मदद जरूर मिल जाएगी, आर्थिक स्थिति अच्छी होने के बावजूद खर्चे भी बढ़े हुए हैं इस बात को भी कबूल कर लें.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति कमजोर है और आप उस ओर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में हालात को कोसते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) जो भी आप योजना बना रहें हैं उसमें दम है यही वजह है कि कामकाज से भी लाभ सुनिश्चित है और हालात की कुल मिलाकर मददगार ही हैं, फिर भी आपका मन बहुत भटका हुआ है.
क्या करें - जिस भी काम में आप जुड़े हुए हैं उसमें थोड़ी सी लगन बनाए रखने की जरूरत है, काम में मेहनत भी लगेगी और पैसा भी लगेगा तभी जाकर लाभ बन पाएगा, रास्ता लंबा है इसलिए धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने मन की उथल पुथल को व्यर्थ में बढ़ने ना दें, बहुत कुछ ऐसा है जो आपकी पीठ पीछे चल रहा है इस वजह से अपनी बचत को भी आप कहीं खतरे में ना डाल लें.

मकर(Capricorn) – कई तरह के परिवर्तन लाना चाह रहें हैं और यात्रा और बदलाव की स्थिति भी बन सकती है, अच्छी बात यह है कि आप अपना फोक्स बेहतर कर लें ताकि तकदीर भी अपना पूरा योगदान दे पाए.
क्या करें - कामकाज की स्थिति से लाभ सुनिश्चित हैं और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, शायद इसी के चलते आपकी परेशानियां भी इस समय थमी हुई हैं, लोगों से तालमेल बनाए रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - लोगों की किसी बात को लेके अपना मन दुखी ना करते चले जाएं, सकारात्मक सोच बनाए रखें ताकि आप अपने दम पे बहुत कुछ कर सके, लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कुंभ(Aquarius) – आर्थिक स्थिति ठीक है और जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमें आपकी लगन अच्छी है, फिर भी आपने अपने अंदर बहुत सारे दबाव बना रखें हैं जिसके चलते विचार नहीं मिल पा रहे हैं.
क्या करें - लोगों की मदद करने के लिए आगे आना होगा, अपने कामकाज की स्थिति को बचाए रखने के लिए भी अपनी चुनौतियों से रूबरू होना पड़ेगा हालात भी तभी आपका साथ निभा पायेंगे.
क्या ना करें - अपने कामकाज को लेके अपने मन में असंतोष ना पैदा करें, अपनी सेहत से जुड़ी चुनौतियों को भी नजरअंदाज ना करें, लोग आपके खिलाफ हैं या लोग स्वार्थी हैं ऐसा सोचना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) कामकाज की स्थिति को समझने की कोशिश करनी होगी, अगर काम का बोझ ज्यादा है तो इस बात में भी कोई ना कोई अच्छाई ढूंढ लेने में फायदा ही होगा तभी जाके आपके काम का समर्पण बन पाएगा.
क्या करें - हालात कई रुप से मददगार है ये और बात है कि रिश्तों को लेकर आपके अपने मन में बहुत सारी परेशानियां भी बैठा रखी हैं, उन्हें भी एक-एक करके संभालना तो पड़ेगा ही.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में कमियां ना ढूंढते चले जाएं, अगर लोग आपसे खुश नहीं हैं तो उन कारणों को समझें लोगों की नाराजगी को इस समय व्यर्थ में बढ़ाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.