Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 23, 2017

Monday 23rd October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) – काम का दबाव और पैसे का दबाव है, अपने मन में चिंताओं को बढ़ा लेने से कुछ हासिल नहीं होगा बल्कि रुकावटें बढ़ती चली जाएगी.
क्या करें - अपने आसपास परेशानियों को देखना छोड़ दें जिंदगी को एक नए नजरिए से देखने की कोशिश करें और आशावादी नजरिया अपना लें, अपनी मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है.
क्या ना करें - छोटी-छोटी बातों को लेकर विचारों के मतभेद में ना पड़ें, इसी वजह से किसी प्यार के रिश्ते को समझने में कोई गलती ना करें.

वृषभ (Taurus) - कामकाज की स्थिति संतोषजनक होने के बावजूद आप खुश नहीं हैं, आपको लग रहा है कि बहुत कुछ आपके हाथ से जैसे खिसकता चला जा रहा है.
क्या करें - अपनी लगन को बनाए रखने की जरूरत है, अपनी मेहनत के दम पर आप रिश्तों को भी संवार पाएंगे और थोड़ी सी कोशिश से यह संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - अपने व्यवहार से घर परिवार में अपनों को नाराज ना करें, लोगों के प्रति आलोचात्मक रवैया बनाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) लोगों की नाराजगी आपके मन को दुखा सकती है और आपकी कही हुई बात लोगों को नाराज कर सकती है, इस उलझन का छोर किस ओर से पकड़े यह समझ में नहीं आ रहा है.
क्या करें - घर परिवार के सुख को संभालना ही पड़ेगा, रिश्तों को अहमियत देने की कोशिश करें आपकी खुशियां लौट आएंगी, दूरियों को नजदीकियों में तब्दील किया जा सकता है.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिल्कुल ना आने दे, अगर मन में भरोसा कम होता चला जा रहा है तो भी रिश्तों को समझने में कोई कमी ना रखें.

कर्क (Cancer) - रिश्तों के प्रति अविश्वास बना रहेगा तो नुकसान आपका ही होगा, ऐसे में कोई प्यार का रिश्ता भी अच्छा नहीं लगेगा इसलिए अपने नजरिए को बदलने की जरूरत है.
क्या करें - अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई से प्रेरणा लेनी होगी ताकि आप भी कुछ अच्छा कर सकें, थोड़ी सी कोशिश से आपकी मेहनत कारगर हो जाए तो क्या कहना है.
क्या ना करें - किसी यात्रा या बदलाव के विचार में लोगों से दूरियां ना बनाएं, कुछ भी ऐसा ना होने दें जिसके चलते आपका पैसा कहीं फंस जाए.

सिंह(Leo)निजी जीवन की प्राथमिकता को समझेंगे तभी अपनों के लिए कुछ अच्छा कर पाएंगे, कई तरह की परेशानियां बातचीत के माध्यम से भी सुलझाई जा सकती हैं.
क्या करें - काम काज में स्थिरता बने रहना भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, तकदीर भी आपका साथ दे जाए तो काम को आगे बढ़ाना और भी आसान हो जाएगा और हालात कुछ ऐसे ही बने हुए हैं.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती ना करें, ऐसे हालात न बनने दें कि आपके आपका पैसा फास्ता चला जाए और आपको पता भी ना चलेगा.

कन्या(Virgo) - अपने दोस्तों से उलझन बढ़ती चली जा रही है जिसके चलते आप कुछ हद तक परेशान भी हैं, इसका एक कारण यह भी है कि आप सिर्फ अपने ही हित का सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें - मेहनत से ही अपनी परेशानियों को संभाला जा सकेगा और तभी तकदीर भी आपका पूरा साथ निभाएगी, एक से दूसरी चीज सुंदर तरीके से जुड़ी हुई है जिसका लाभ उठाया जा सकता है.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति को संभाले रखने में लोगों की भूमिका को कम ना समझें अपनों से अच्छी मिलती हुई सलाह को भी नजरअंदाज ना करें, बदलाव का कोई फैसला करके अपने लिए परेशानियाँ ना बटोरें.

तुला(Libra)काम के प्रति लगन कम हो जाएगी तो अच्छी भली स्थिति भी बिगडती चली जाएगी इसलिए अपने हालात को सुख के नजरिए से देखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, हालात हर रूप से आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें - अपनी बचत पर एक नजर रखने की जरूरत पड़ेगी, बढ़ते हुए खर्चों को या बढ़ते हुए नुकसान को समय रहते थाम लेना होगा.
क्या ना करें - कोई ऐसा फैसला ना करें जिससे आपका ही नुकसान हो जाए, अपने मन के असंतोष को बढ़ाकर ऐसा फैसला करना ठीक नहीं होगा इसलिए अपने हित को पहचानने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

वृश्चिक (Scorpio) अपने अंदर भरोसा जगाएंगे तभी मेहनत कर पाएंगे, हालात आपको बहुत कुछ देना चाह रहे हैं इस बात को भी समझने की कोशिश करनी ही पड़ेगी, अपने दम पर सफलता पा लेने में जो सुख है वो किसी ओर चीज़ में नहीं है.
क्या करें - पैसे की स्थिति बेहतर हो रही है और दूर स्थान से भी लाभ का योग बना हुआ है, ऐसे में काम के प्रति अपना ध्यान बनाए रखने की जरुरत पड़ेगी.
क्या ना करें - रोजमर्रा की चुनौतियों को अपने ऊपर इतना ना हावी कर लें’ कि वो बड़ी परेशानी बन जाए, अपने कामकाज से अपना मन इतना भी ना हटा लें कि उस लगन को वापिस लाना मुश्किल हो जाए.

धनु (Sagittarius) बढ़ती हुई जरूरतें और बढ़ते हुए खर्चे कुछ ऐसे हैं जिन्हें थामना होगा, सही योजना बनाने की जरूरत हर कदम पर पड़ती है आपको भी इस बात को याद रखना होगा.
क्या करें - कामकाज की स्थिति ठीक है और उसमें आपकी पढ़ाई और मेहनत लगी हुई है, इसी के चलते आपका भविष्य बन जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - लोगों की सलाह समर्थन और सहयोग को कम ना समझे, यह आपके साथ जुड़ा हुआ एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है जिसमें कोई गलती निकाल लेना ठीक नहीं होगा.

मकर(Capricorn)सिर्फ अपनी बात लोगों पे थोकने की कोशिश ना करें, लोगों की बात भी सुन न लें’ और विनम्रता से समझने की कोशिश कर लें तभी जाकर तालमेल बेहतर हो पाएगा.
क्या करें - कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और हालात मददगार है, यहां तक कि आपका बेहतर होता हुआ प्रदर्शन भी आपको जीवन में आगे बढ़ने में मदद ही करेगा.
क्या ना करें – व्यर्थ में पैसा जुटाकर अपने खर्चों को बढ़ने ना दें, आपकी जरुरतों को पूरा करने के लिए जो आपके पास है वह भी प्राप्त है इस अच्छी भली स्थिति में कोई फेरबदल ना करें.

कुंभ(Aquarius)कामकाज से जुड़े दबाव कुछ ऐसे हैं जिसमें आपको और ज्यादा समर्पित होना होगा, कई चीजों को लेकर मन उचाट रहे हैं ऐसा हो सकता है फिर भी काम को प्राथमिकता तो देनी ही पड़ेगी.
क्या करें - जिंदगी की चुनोतियों को एक-एक करके ही संभाला जा सकेगा और उसमें आपकी लगन ही अपना योगदान दिखाएगी, अपने दम पर यह सब कुछ करना पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनी पढ़ाई लिखाई में किसी भी वजह से कमी ना आने दें, खासकर रिश्तों से जुड़ी परेशानियों का असर अपनी पढ़ाई लिखाई पर बिल्कुल ना पड़ने दें.

मीन (Pisces) हालात मददगार हैं और आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे, लोगों के प्रति समर्पित रहने से ही रिश्तों से जुड़ी कमियों को संभाला जा सकेगा.
क्या करें - कोई विकल्प आपको बहुत अच्छा लग सकता है पर उसका फल मध्यम सा रहे ऐसा भी हो सकता है इसलिए हर बात को ध्यान पूर्वक तो समझना ही पड़ेगा, किसी भी नए विकल्प को लेके उत्तेजित हो जाने से तो बचना ही होगा.

क्या ना करें - लोगों को नाराज करके घर परिवार की खुशियां कम ना होने दें, वैसे भी यह गलती भरा समय है इसलिए अपनी ओर से कोई ऐसी गलती ना करें जो आगे चलकर महंगी साबित हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.