Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 28, 2017

Saturday 28th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) नई उमंग और नई संभावनाओं के साथ आप अपने काम को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं, पर कभी-कभी यह लगता है की क्या ओरों से आपको वो सहयोग मिल पायेगा जिसकी की आप तमन्ना कर रहे हैं. ऐसे में मन कुछ चिंतित रहे ऐसा हो सकता है.
क्या करें – हालात कई रूप से मददगार बनते चले जा रहे हैं. लोगों से सहयोग मिलने में थोड़ी सी कमी रह सकती है, फिर भी अपने बलबूते पर बहुत कुछ किया जा सकता है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं. लोगों से उलझते चले जाना या अपने अंदर किसी भी तरह की नकारात्मकता ले आना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है पर आपके अंदर से वो भरोसा नहीं जागृत हो पा रहा की ऐसा हो सकता है. सच्चाई यह है की आप अपनी मेहनत से अपनी तकदीर को संवार सकते हैं.
क्या करें – अपने साथी सह्योगिओं को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी. उन रुकावटों को भी समझना पड़ेगा जो हर कदम पर आपको आगाह करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को भलीभांति समझे बिना अपने पैर न पसारें. जिन लोगों के साथ मिलकर आप काम कर रहे हैं उनसे उलझते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आपको अब इस बात का आभास होता चला जा रहा की आगे बढना मुश्किल है. जब भी कठिनाइयों का दौर होता है तो मन का परेशान हो जाना भी स्वाभाविक है. ऐसे में ही अपने मन को समझाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – रिश्तों को भलीभांति समझने के लिए अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने होंगे. किसी भी तरह की भावुकता से बचना होगा, तभी जाकर लोगों की अच्छाई समझ में आएगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी कोशिशों को कम करके अपने प्रदर्शन में उसका असर न आने दें. कहीं ऐसा न हो की आपके सीनियर्स आपके खिलाफ हो जाएँ.

कर्क (Cancer) जितना लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे उतना लोगों से तालमेल बनाये रखने में मदद जरुर मिलेगी. कोशिश यह भी करनी पड़ेगी की आप लोगों पर भरोसा करें.
क्या करें – चाहे घर-परिवार के सदस्य हों या आपके लिए काम करने वाले लोग हों, उनकी बात को सुनना तो पड़ेगा ही. किसी भी तरह की अनुचित बात कहने से भी बचना होगा ताकि हालात सम्भले रहें.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का शक रखते हुए अगर आप किसी की सहायता करेंगे तो उसका कोई लाभ नहीं होगा. अपने मन को साफ़ करके लोगों से जुड़ना होगा. अपनी कमियों को इस समय उजागर करना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अगर आप असंतुष्ट रहेंगे तो उसका सीधा असर आपके रिश्तों पर आएगा. कोई प्यार का रिश्ता भी इस वजह से बिगड़ सकता है क्योंकि आप किसी बात को लोगों से छुपाने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – अपने विचारों में पारदर्शिता लानी होगी. व्यर्थ के ऐसे कारणों से निरंतर बचना होगा जो आपके मन में सिर्फ और सिर्फ घबराहट पैदा कर रहे हैं.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें. वैसे ही हालात मध्यम हैं. अपने मन को उचाट करके उसमे और किसी तरह की गिरावट न आने दें.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है पर भरोसा नहीं हो पा रहा की क्या आप किसी का दिल जीत पाएंगे. यह आपके मन की बनायीं हुई घबराहट हो सकती है जिसमे कोई बड़ी सच्चाई नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार से जुडी परिस्थितियां ठीक ठाक हैं और अपनों से हर तरह की सहायता आपको मिल रही है. इसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि खुशगवार बनी रहे ऐसा हो सकता है, पर फिजूलखर्ची से तो आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन को ध्यानपूर्वक करें. अपनी समृद्धि को बढाने के लिए किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें. हालात रातोंरात नहीं बदल सकते, इस बात को समझने में भी कोई गलती न करें.

तुला (Libra) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अपनों के लिए समय भी निकालना होगा और ज़िन्दगी की खुशियों को हर कीमत पर बनाये रखना होगा.
क्या करें – अपने ज्ञान को या अपनी जानकारी को बहुत ऊंचे स्तर का बनाने की कोशिश करनी होगी. जिंदगी में कुछ पाने के लिए झूझना भी पड़ सकता है. बड़ी सफलता तो तभी मिल पायेगी.
क्या न करें – जिस काम से भी जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन को कम न करें. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास न बनने दें. इसी वजह से कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझने में भी कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) थोड़ी सी मेहनत कर लेने से आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो सकती है. यह और बात है की आपके बढ़ते हुए खर्चे संभाल से ही सम्भल पाएंगे.
क्या करें – किसी यात्रा या बदलाव की स्तिथि में बहुत धैर्य बनाये रखना होगा और ऐसे में अपने पैसे को भी बचाए रखना होगा. पैसे को बहुत ध्यानपूर्वक सम्भाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – लोगों से बहुत विनम्रता से पेश आना होगा. आपकी किसी बात का कोई गलत मतलब न निकाले इस रूप से संभलकर चलना होगा. अपनी ही लापरवाही से अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आर्थिक स्तिथि ठीक है क्योंकि आपके अंदर एक नई प्रेरणा जग रही है. अचानक धनलाभ के साधन भी बन सकते हैं जो आपको ख़ुशी दें.
क्या करें – जिस रूप से भी अपनी बात कहना चाहेंगे वो बात समझी जाएगी. इस वजह से अपनों से अच्छाई और खुशियाँ आपको जरुर मिलेंगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर दुखी न होते चले जाएँ. बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमारे इख्त्यार में नहीं है. ऐसे में बहुत ज्यादा सोचने से कोई लाभ नहीं होगा.

मकर (Capricorn) क्योंकि आप लोगों की अच्छाई को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं इसलिए लोगों से मिलते हुए सहयोग का भी कोई मतलब नहीं रह जायेगा. आप खुद अपने लिए अपने हालात को बेकाबू करते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को  भी सम्भालना है और किसी भी तरह के बदलाव से भी फिलहाल बचना है. जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें और नया कदम थोडा सा समझकर ही आगे बढ़ाएं.
क्या न करें – लोगों की किसी भी बात का कोई और मतलब न निकालें बल्कि अपनी कमियां और गलतियों की ओर देखने की कोशिश करें. कोई बड़ा सपना देखकर कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आपको परेशानी में डाल दे.

कुम्भ (Aquarius) भावुकता से आप जिस तरह का भी फैसला करेंगे उसमे गलती हो जाएगी, इसलिए आपको हालात पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा. कुछ न कुछ गलत होता चला जा रहा है ऐसा सोचना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – लाभ कई रूप से मिल पायेगा और नुकसान से जुडी परिस्थितियां भी आपको बचा ही लेंगी. इसका यह मतलब नहीं है की आप लापरवाह हो जाएँ. अपने भटकते हुए विचारों को बहुत ज्यादा थाम लेने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी में बिलकुल न पड़ें. खासकर किसी पैसे से जुड़े फैसले में ऐसी स्तिथि न उभरने दें जो आपको अनजाने में भी किसी परेशानी में डाल दे.

मीन (Pisces)आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है क्योंकि आपका प्रदर्शन आपकी मदद कर रहा है. हालात फिर भी कुछ ऐसे हैं की आपको अपने काम या कारोबार में और ज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़ेगी. अपना भविष्य बनाने के लिए भी अपनी पढाई की ओर ज्यादा ध्यान देना होगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि चुनोती भरी है पर आपके अंदर बहुत सारी काबलियत है, फिर भी गलतियों भरा समय है इसलिए हर कदम बहुत सम्भलकर रखना होगा. किसी को भी नाराज़ करने से तो बचना ही होगा.

क्या न करें – रिश्तों को सम्भालने में कोई गलती न करें. किसी प्यार के रिश्ते में भी किसी भी तरह की कटुता न आने दें. रिश्तों को बहुत प्यार और दुलार से ही संभालना पड़ेगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.