Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, October 19, 2017

Thursday 19th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) विचारों के किसी भी तरह के मतभेद में पड़ जाने से अपना ही नुकसान होगा. ज़िन्दगी में सुख पाना है तो लोगों से तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – चाहे रिश्तों को सम्भालने की बात हो या अपने नुकसान को बचाने की, आपको सही योजना बनाकर चलना होगा. जितना लोगों से तालमेल बनाने की कोशिश करेंगे उतना ही अपनी परेशानियों का हल भी निकल ही जायेगा.
क्या न करें – अपनी या अपनों की सेहत को लेकर भी किसी बात को समझने में कोई गलती न करें. घर-परिवार के मामलों मे भी किसी तरह की गलतफ़हमी न उभरने दें.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते में आपकी इच्छाएं बढती चली जा रही हैं. आप ऐसा सोचते हैं की आपको अपनी चाहतों को हर कीमत पर पूरा करना है.
क्या करें – इच्छा कितनी भी बड़ी क्यों न हो उसे अंजाम देने के लिए बहुत सारी सूझबूझ बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में किसी को नाराज़ करते चले जाने से भी बचना ही होगा.
क्या न करें – अगर ज़िन्दगी में सफलता पानी है तो कुछ सीखने की दिशा में कोई कमी न रखें अपने मन में बिठाये हुए असंतोष का असर अपने प्रदर्शन पर बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) अपनों के करीब आने की इच्छा है और किसी ज़मीन-जयदाद में निवेश करने का विचार भी है, पर बहुत सारे विचार एक साथ चल रहे हैं आपके मन में इसलिए फैसला करना भी कठिन ही हो रहा है.
क्या करें – अगर किसी का दिल जीतना है तो अपनी कोशिशों को बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. अपने विचारों में और अपनी कहीं हुई बात में ईमानदारी तो बरतनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो अपनों के विचारों को नज़रंदाज़ न करें. उनकी हर इच्छा और आकांक्षा को समझ लें ताकि आपकी कोशिशों में कोई कमी न रह जाए.

कर्क (Cancer) हालात मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. इसी तरह की सकारत्मक सोच बनाये रखने से ही लाभ होता है.
क्या करें – यात्रा या बदलाव से जुड़े जो भी विचार हो उसमे अपनों की इच्छाओं को भी जोड़ लें, तभी जाकर आपके फैसले सही हो पायेगे और ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या न करें – घर-परिवार के मुद्दों को संभालने में किसी भी तरह की कमी न रखें, खासकर अपने मन को व्यर्थ में विचलित करके आप लोगों की गलती न निकालते चले जाएँ.

सिंह (Leo) शुभ परिस्थितियां आपके लिए कई रूप से मेहरबान हैं. धनलाभ की संभावनाएं अच्छी बनी हुई हैं और कामकाज को आगे बढाने के मौके भी हैं.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों में बहुत ध्यान से चलना होगा. किसी भी ऐसे फैसले से बचना होगा जो आपका पैसा कहीं फंसा दे.
क्या न करें – सिर्फ अपनी आर्थिक सुख-समृद्धि को बढाने का न सोचते चले जाएँ. ऐसा करते हुए आप कोई गलत फैसले भी न करते चले जाएँ. ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का कदम उठाने की गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) कई तरह की परेशानियों से झूझना पड़ रहा है और उनमे पैसे से जुड़ी परेशानियाँ भी शामिल हो सकती हैं. अगर पैसा कहीं फंस गया है तो उसे निकालने के प्रयास भी करने होंगे.
क्या करें – कामकाज से जुड़े कई तरह के विचार आपके मन में बनते चले जा रहे हैं पर फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने होंगे ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके. अपने पैसे को कहीं फंसाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे नाराजगियां बढ़ जाएँ. घर-परिवार की भी शान्ति बनाये रखें, किसी बात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

तुला (Libra) किसी नए रास्ते पर चलने से तो बचना होगा. कोई ऐसा विचार जो आपको बहुत ज्यादा प्रेरित कर रहा है उसके चलते भी आपका नुकसान बढ़ सकता है.
क्या करें – रोज़मर्रा के बढ़ते हुए खर्चों को फिलहाल थाम लेने की जरूरत है. कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी तरह की उत्तेजना से तो बचना ही होगा, तभी जाकर सही फैसले लिए जा सकेंगे.
क्या न करें – दूरस्थान के विकल्प अच्छे लग सकते हैं पर शायद उसका अभी समय नहीं आया, इसलिए अपना धैर्य बनाये रखें. लोगों की बातों में आकर कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली स्थिति इसलिए है क्योंकि लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं. हर तरह से हालात आपके पक्ष में ही बन रहे हैं जिसके चलते तकदीर की भूमिका अच्छी बनी रहे.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेना होगा, यहाँ तक की अपनी बचत को बिखरने से भी रोक लेना होगा, पर सबसे बड़ी यह है की काम के प्रति अपना मन लगाये रखना होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसा का सोचकर अपने फैसलों में कोई कमी न आने दें. बहुत कुछ ऐसा है जिसे समय के साथ ही संभाला जा सकेगा, इसलिए ऐसा न सोचें की रातोंरात कोई चमत्कार हो जायेगा.

धनु (Sagittarius) आपकी अपनी मेहनत इस समय आपको हर तरह से मदद करेगी. यहाँ तक की आपको अपनों की सहायता और समर्थन भी भरपूर मिला रहेगा.
क्या करें – कामकाज में जब कोई सही दिशा बन जाएगी तो लाभ भी नजर आना शुरू हो जायेगा, इसलिए भी दूरदर्शिता बनाये रखनी होगी ताकि आगे तक आपकी परिस्थितियां सुखद बनी रहें.
क्या न करें – कामकाज को प्राथमिकता देने में किसी भी तरह की कमी न रखें. अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढाने में भी आप अपनी मेहनत को कहीं बिखेर न लें.

मकर (Capricorn) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय और घर-परिवार का सुख भी बना हुआ है. यहाँ तक की लोग भी आपकी बात को समझते हुए ही आपसे तालमेल बनाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि थोड़ी सी मध्यम हो सकती है क्योंकि चुनोतियाँ बहुत सारी हैं, इसलिए एक-एक करके अपने मुद्दों को संभालना होगा. कोई भी कदम बढाने से पहले यह सोच लें की क्या वो कदम सही दिशा में पड़ रहा है.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर के भरोसे चलने की कोशिश न करें. लोगों की भावनाओं पर शक भी न करते चले जाएँ. अपनी सुख-समृद्धि को अपनों के लिए खर्च करने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज में बढ़ते हुए दबाव कुछ ऐसे हैं जिन्हें आपको सम्भालना ही पड़ेगा. अपनी मेहनत को भी बहुत केन्द्रित करना होगा ताकि आप जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे हालात आपके ही पक्ष में बने रहें.
क्या करें – जो कुछ भी सीखा है अब तक उसे सही रूप से इस्तेमाल करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर आपके लिए वो बड़ी सफलता मिल पायेगी जो आप चाह रहे हैं. अपनी चुनोतियों से झूझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर अपने हालात को कमज़ोर न पड़ने दें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग आपकी तरफदारी नहीं कर रहे. अपनों के प्रति अपना कर्तव्य निभाने में कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces)हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप बहुत कोशिश कर रहे हैं. उसमे आपकी अपनी प्रबल इच्छा भी शामिल है की किसी प्यार के रिश्ते को और आगे बढाया जाए.
क्या करें – घर-परिवार में फिर भी तनाव बना रह सकता है उसका असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है, इसलिए एक-एक करके इस ओर ध्यान तो आपको देना ही पड़ेगा. निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो भरोसे में कोई कमी न आने दें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की सबकुछ हालात ही संभाल लेंगे. अपनी कोशिशों को कम करके उसका असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.