Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 27, 2017

Friday 27th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम के प्रति आपकी परफॉरमेंस कम हो रही है और यह एक चिंता का विषय हो सकता है. आप लोगों पर बहुत ज्यादा आश्रित होते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने काम को आगे बढाने की या जिस भी काम से जुड़े हैं उसमे लगन पैदा करने की जरूरत है. अपने मन में बैठी हुई भ्रांतियों को हटाना पड़ेगा और रिश्तों को सँभालने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को कमी की नजर से न देखें. वैसे भी अपने मन में ऐसी इच्छाएं न पालें जो पूरी होने वाली नहीं है.

वृषभ (Taurus) हालात कुछ कठिन हैं क्योंकि घर-परिवार में तकरार का माहोल बना हुआ है. इसी वजह से हर छोटी बात बिगडती चली जा रही है और आपकी इच्छाओं और आकाँक्षाओं को पूरा करने में मदद नहीं मिल रही.
क्या करें – अगर अपनी तकदीर को संवारना है तो अपने अंदर भरोसा पैदा करना होगा. आपकी बाजुओं में जो ताकत है वो आपकी चुनोतियों को सम्भालने में प्रयाप्त है, इसलिए हर चुनोती का सामना तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी तकदीर को आजमाने की व्यर्थ में कोशिश न करें, और अपने भाग्य को व्यर्थ में कोसते भी न चले जाएँ. अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों को स्वीकार कर लेने से ही फायदा होगा.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशें कम हो जाएँगी तो उसका सीधा असर आपके रिश्तों पर भी आ जायेगा. कोई प्यार का रिश्ता वैसे ही अपनी ही चुनोतियों से गुजर रहा है जिसके चलते आपका मन दुखी है.
क्या करें – अपनों से सहायता या सहयोग चाहिए तो अपनों को समझने की कोशिश भी करनी होगी. सिर्फ अपने बारे में ही सोचते चले जाने से बचना होगा. ज़िन्दगी का तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. अपनी बचत को एक व्यावहारिक नजरिये से देखने की कोशिश करें ताकि पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न हो.

कर्क (Cancer) अपनों के लिए बहुत कुछ करने की इच्छा है मन में पर आपको लगता है की पैसे के अभाव से आप वो सबकुछ उतना कर नहीं पा रहे हैं. मन में बिठाई हुई परेशानियों का भी यह एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को मज़बूत करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी. किसी को भी शक की नजर से देखते चले जाने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी का सही तालमेल तभी बन पायेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग सही हैं या गलत और ऐसा करके उनकी गलतियाँ भी न निकालते चले जाएँ. वैसे भी लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने की इस समय जरूरत नहीं है.

सिंह (Leo) आपके अपने फोकस में कमी होती चली जाएगी तो उसका असर कई चीज़ों पर पड़ेगा. कामकाज से जुड़े हालात भी मध्यम हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से ही बेहतर करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपनी काबलियत को भी समझें और अपनी सीमाओं को भी समझें. ऐसा सोचकर अपने अंदर एक व्यावहरिक नजरिया बना लें ताकि ज़िन्दगी की ख़ुशी बनी रहे. ऐसा करने से ही मन की घबराहट दूर हो पायेगी.
क्या न करें – सिर्फ दूरस्थान का सोचकर अपने दबाव को बढाते न चले जाएँ. पैसे के लेनदेन में भी लोगों पर शक करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) बिना सोचे समझे किये गए खर्चों का असर आपकी बचत पर पड़ सकता है. वैसे भी इस समय आपकी धन की स्तिथि ऐसी है जिसमे बहुत कुछ समझने की और सम्भालने की जरूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो बहुत कुछ काबू में रहेगा. हर सम्भव कोशिश कर लें की शांति बनी रहे और आप लोगों को समझने की कोशिश करते रहें. बातचीत भी करनी होगी तभी बात बनेगी.
क्या न करें – पैसे का लेनदेन कुछ ऐसा है जिसमे सतर्कता बरतनी होगी. बहुत कुछ ऐसा है जो आप पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं, इसलिए पैसे से जुडी कोई भी गलती इस समय बिलकुल न करें.

तुला (Libra) खर्चे ज्यादा हैं और पैसे से जुड़ा दबाव बना रह सकता है. परेशानी यह भी है की निजी जीवन की जरूरतें भी बढती चली जा रही हैं जिन्हें पूरा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बढाने की बहुत सारी संभावनाएं हैं. हर चीज़ को आशावादी नजरिये से देखेंगे तो कुछ अच्छा करने की प्रेरणा जगी रहेगी. इसी से आगे बढने का मौका मिलेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी परेशानियों का असर अपने घर-परिवार पर बिलकुल न आने दें. सिर्फ धनलाभ का सोचकर भी आप अपने कामकाज से जुडी परेशानियों को कहीं बढ़ा न लें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से स्तिथि मध्यम है जिसके चलते आपके पैसे की स्तिथि पर भी उसका असर आ सकता है. वैसे भी बढ़ते हुए खर्चों की वजह से बहुत कुछ बेकाबू ही होता चला जा रहा है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को प्राथमिकता देनी होगी. उसमे कुछ हद तक खर्चा हो जाए तो भी उसको कबूल कर लेना होगा, फिर भी इन सबसे बड़ी बातों से ऊपर है की योजना बनाकर चलना होगा.
क्या न करें – सिर्फ यह सोचते चले जाना की तकदीर ने आपको क्या नहीं दिया यह ठीक नहीं होगा, बल्कि यह सोचें की तकदीर ने आपको क्या दिया. ऐसा करने से ही ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखा जा सकेगा.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं पर फिर भी आप उतने संतुष्ट नहीं हैं. कारण यह भी है की आपको ज़िन्दगी से बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं. एक-एक कदम आगे बढाते हुए उन उम्मीदों को पूरा भी किया जा सकता है.
क्या करें – कई तरह के विकल्प आपके सामने खुलते चले जा रहे हैं. उसका दूरगामी असर जरुर होगा और आपके लिए अच्छाई की परिस्थितियां बनेंगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अचानक धनलाभ की कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की कामकाज में परिवर्तन करके कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो जाएगी. जो जैसा चल रहा है उसी में संतोष पाने की कोशिश कर लें.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो जो हासिल है वो भी अच्छा नहीं लगेगा. खासकर कामकाज की परिस्थितियों को इस रूप से समझना होगा की लोगों को आपसे क्या अपेक्षाएं हैं.
क्या करें – नुकसान भरी स्तिथि के माहोल में बहुत बचकर चलना बहुत जरूरी है. ऐसा करने से आप अपनी बचत को भी सम्भाल पाएंगे और अपनी ज़िन्दगी की सुख और समृद्धि को बचा पाएंगे.
क्या न करें – लोगों से जो मदद मिल रही है उसमे गलतियाँ न निकालें. लोगों की अच्छी सलाह कभी-कभी काम कर सकती है. लोगों को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं इसलिए कुछ न कुछ गलत भी सोच रहे हैं. लोगों की गलतियाँ निकालने से उसका असर आपके निजी जीवन की खुशियों पर पड़ सकता है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय बहुत तवज्जो मांगता है. धनलाभ बना हुआ है लेकिन खर्चे बेकाबू हो रहे हैं, यह भी एक बड़ा कारण है जिसके चलते आपको अपने मन के भटकाव को काबू में करना होगा.
क्या न करें – उधार लेकर अपने पैसे की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश न करें. यह सोच लें की ऐसा करने से आपके नुकसान की स्तिथि बढ़ सकती है. ऐसे में बहुत भावुकता से अपने खर्चे करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)अगर कोई चीज़ पूरी तरह से समझ में नहीं आयेगी तो उसका असर घर-परिवार की खुशियों पर पड़ सकता है. वैसे भी अपनों की परेशानियों को सँभालने की कोशिश तो आपको इस समय करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी तरह के परिवर्तन को करने से पहले एक बार फिर सोच लें. रिश्ते वैसे ही तनाव में हैं. अपने व्यवहार में मधुरता बनाये रखने की ज़रुरत है

क्या न करें - आपके किसी फैसले का असर अगर आपके कामकाज पर या धन स्तिथि पर आयेगा तो परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए ऐसी कोई गलती न करें. जल्दबाज़ी में फैसले करना भी ठीक नहीं है

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.