Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 16, 2017

Monday 16th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे के लेनदेन में विचारों का मतभेद हो सकता है. यही कारण है की रिश्तों पर भी इस बात का असर पड़ सकता है जिसे सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी चुनोतियों को एक-एक करके समझेंगे तभी संभाल पाएंगे. जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमे थोड़ी सी और लगन और तवज्जो पैदा करनी होगी ताकि आपकी मेहनत उभर कर आये.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ में बिगड़ने न दें. लोगों की आलोचना करना और लोगों को अपने खिलाफ कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) रिश्तों को संभालने की आप हर तरह से कोशिश कर रहे हैं. आपकी अच्छाई भी उभरकर आ रही है, यह और बात है की उसका पूरा फल नहीं मिल पा रहा. आपकी बात का कोई गलत मतलब निकाल लिया जाए ऐसा भी हो सकता है.
क्या करें – लोगों से जुड़ना होगा और लोगों की हर बात को समझना होगा. रिश्तों की गरमाहट बनाये रखने का यह एक बहुत आसान और सीधा-साधा उपाय है जिसे आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आँख बंद करके किसी को समर्थन देने से समस्याएँ नहीं सुलझेंगी और अनमने मन से समस्याओं को सुलझाने से भी बात नहीं बनेगी, इसलिए हर छोटी बात को बेकाबू होने देना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई तब बन पायेगी अगर आप दूरियों को नजदीकियों में बदल देंगे और यह समय ही कुछ ऐसा बना हुआ है की अपने मन की घबराहट को हटाकर आपको अपनी इस अच्छाई को प्रदर्शित करना होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को इस रूप से बनाये रखें की लोग आपकी बात समझ पायें. रिश्तों को बनाये रखने का समय है, इस प्राथमिकता को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी मतभेद को इतना न बढ़ा लें की हालात बेकाबू हो जाएँ. अपने व्यवहार में भी कोई ऐसी कमी न आने दें जिसके चलते कोई गलतफ़हमी पैदा हो जाए.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि ठीक है पर आप संतुष्ट नहीं हैं. आपके अंदर एक विचार घर कर गया है की आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की अच्छाई को समझेंगे तभी उसे आगे बढाने की कोशिश कर पाएंगे. इस बात को समझ लें की आपके अपने आपकी बात रखना चाह रहे हैं. यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने कामकाज में इतना भी ज्यादा पैसा न लगायें की वो फंसता चला जाए. पैसे को ज्यादा जुटा लेने से भी आप कहीं अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

सिंह (Leo) काम से लाभ तो बन रहा है लेकिन आपकी कोशिशों में कमी आती चली जा रही हैं. जिस भी काम में जुड़े हुए है उसमे अपनी लगन को और ज्यादा बढ़ा लेने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई तब बन पायेगी जब आप अपने मन में बैठी हुई भ्रांतियों को हटा देंगे. वैसे भी आपके मन में बहुत कुछ चलता रहता है, उसे भी थामने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सिर्फ अपने पैसे की स्तिथि को सुधारने का विचार न बनाये रखें, बल्कि अपनी काम की ओर ज्यादा ध्यान दे लें. उत्तेजित होकर अपने फैसले बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप कोशिश करना चाह रहे हैं, पर हालात इसलिए कमज़ोर हैं क्योंकि आप गलती करते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है. पैसा कभी भी इतना नहीं होता जो आपकी हर समस्या का हल कर दे.
क्या करें – आपकी मेहनत इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है. धीरे-धीरे ही सही पर हालात आपको एक सही दिशा दिखाना चाह रहे हैं, बस आपको उसपर चलने की जरूरत है.
क्या न करें – बहुत ज्यादा भी न सोचें और इसलिए कुछ गलत भी न सोचें. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपका ही नुकसान होता चला जाए.

तुला (Libra) खर्चे भी बढ़ रहे हैं और नुकसान भी बढ़ रहा है, यह और बात है की काम से लाभ सुनिश्चित है और यह भी एक बड़ा आशीर्वाद है जो आपको बचाए हुए है.
क्या करें – आपकी अच्छाई इस रूप से बनी हुई है की आपको अपनों का सहयोग और समर्थन प्राप्त है पर आप इस अच्छाई को सँभालने में गलती करते चले जा रहे हैं, खासकर अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए बहुत धैर्य बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी भी घबराहट के चलते अपने पैसे से जुड़े फैसले बिलकुल न लें और अगर कोई बात पूरी तरह से समझ नहीं आ रही है तो फिर फैसला करने में ज़ल्दबाज़ी भी न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर दूरस्थान के विकल्प आपको अपनी ओर खींच रहे हैं. यही वजह है की आपका खर्चा भी कुछ हद तक बढ़ सकता है.
क्या करें – बहुत समर्पित रूप से ज़िन्दगी में आगे बढने का समय आ गया है. हर कदम जैसे नई संभावनाएं खोल रहा है और आपको उसपर चलने के लिए उकसा रहा है.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी न करें. समय लेकर अपने फैसले करें ताकि आगे चलकर आपको पछताना न पड़े.

धनु (Sagittarius) अपने काम या कारोबार में मेहनत भी लगेगी और पैसा भी लगेगा. कुलमिलाकर हालात हर तरह से आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो सम्भालना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी बचत का नुकसान हो जाए तो बहुत तकलीफ होती है इसलिए थोडा धैर्य रखना होगा. समय के साथ बहुत कुछ संभाला जा सकेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – फिलहाल किसी काम में बहुत ज्यादा पैसा लगाने की कोशिश न करें. पैसा तो लग जायेगा पर शायद उससे उतना लाभ न मिल पाए, इसलिए ज़ल्दबाज़ी करना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि मध्यम है और हालात संतोषजनक है, मन फिर भी बहुत उचाट है क्योंकि आपको लोगों पर भरोसा ही नहीं हो पा रहा.
क्या करें – अपने दोस्तों से सलाह मशवरा किया जा सकता है. वैसे भी ज़िन्दगी में किसी साथी सहयोगी की जरूरत होती है जो आपको समझ सके.
क्या न करें – अचानक लाभ की उम्मीद लगाकर आप कहीं अपनों को नाराज़ न कर लें. लोगों के विचारों को समझने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) आप लोगों को समझना चाह रहे हैं पर फिर भी बात नहीं बन पा रही. घर-परिवार में भी असंतोष सा है जो आप संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – काम के प्रति अपना फोकस बनाये रखने की जरूरत है. अपने मन में भरोसा जगा कर यह सबकुछ करेंगे तो आपका लाभ कई गुना बढ़ जायेगा. अपनी लगन को बढ़ा लेना भी बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – अपने मन में असंतोष बढाकर अपने रिश्तों को न बिगाड़ें. घर-परिवार के सुख को इस समय किसी वजह से कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों को प्राथमिकता देते चले जायेंगे तो आप काम में कहीं पिछड़ जायेंगे, फिर भी हर तरह के कर्तव्य ज़िन्दगी में निभाने तो पड़ेंगे ही.
क्या करें – अपने आसपास अच्छाई की ओर देखेंगे तो बहुत कुछ अच्छा भी लगेगा. आर्थिक स्तिथि ठीक है जो आपको अपनों से जोड़े रखेगी, यह भी बहुत बड़ी बात है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की वजह से आप अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न  होने दें. बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप चाह कर भी सम्भाल नहीं पा रहे हैं. अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी होने देना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.