Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 31, 2017

Tuesday 31st October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन में अच्छे विचार हैं की आप लोगों की सहायता करें और उसकी वजह से लोग आपकी इज्ज़त कर पायें पर अच्छे विचारों के बावजूद कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आप सम्भाल नहीं पा रहे हैं. तकरार सा बना रहता है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – रिश्तों को समझने की अपनी ओर से और ज्यादा कोशिश करनी होगी, तभी जाकर घर-परिवार में सुख और शान्ति बनी रह सकेगी. ज़िन्दगी में कुछ भी करें पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे की ही न बात करते चले जाएँ, पैसे से बढ़कर भी ज़िन्दगी में बहुत कुछ है. ऐसे में किसी प्यार के रिश्ते को भी कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) बड़े बुजुर्गों की बात को समझने की कोशिश करनी होगी. अगर हर चीज़ को परेशानी की नजर से ही देखते चले जायेंगे तो फिर परेशानियाँ ही हाथ लगेंगी.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन तो बढानी ही पड़ेगी. अपने आसपास के लोगों को एक नए नजरिये से देखना होगा तभी आप उन्हें समझ पाएंगे.
क्या न करें – अगर बड़ी सफलता पानी है तो कामकाज से मूंह न मोड़ें. अपनी बढती हुई चुनोतियों की वजह से भी आप कहीं परेशान न हो जाएँ.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है और बहुत कुछ आप संभाल पा रहे हैं, फिर भी अपने बच्चो से आपके उतने विचार नहीं मिल रहे जितने की होने चाहिए. आपकी कोशिशें फिर भी सरहानीय हैं.
क्या करें – अपनी बात इस रूप से कहें जो लोगों को समझ में आये. व्यंगात्मक रूप से किसी भी बात को कहने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर आप लोगों का दिल जीत सकेंगे.
क्या न करें – ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमे पसंद नहीं आता. किसी ऐसी बात को पकड़ कर आप अपनी सोच को नकारत्मक न बनायें और ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की सबकुछ अपने आप हो जायेगा.

कर्क (Cancer) रिश्तों की मधुरता बनाये रखने के लिए बहुत सारी चीज़ों को एक साथ सम्भालना पड़ेगा. अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा भी जुटाना पड़ेगा. किसी भी चुनोती भरे समय में अपने मन को शांत तो करना ही होगा.
क्या करें – खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा. ऐसा करने के लिए थोडा सा आशावादी नजरिया भी अपनाना ही पड़ेगा, तभी बात बनेगी.
क्या न करें – अपने साथी सह्योगिओं से किसी भी तरह की कलह न मचाएं. अगर आपको लोगों पर भरोसा नहीं भी हो रहा तो भी उनसे झगडा न करें.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी में जो चीज़ आपको प्रेरणा दे वो ही वाजिब है. उसी के चलते आप ज़िन्दगी में कुछ आगे बढने की कोशिश कर पाएंगे.
क्या करें – सिर्फ बदलाव का सोचते चले जाने से बचना होगा. वैसे भी आप किसी नए रास्ते को टटोलने के लिए उतने संतुष्ट नहीं है, इसलिए लोगों से और ज्यादा जुड़ने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को अगर आगे बढ़ाना है तो अपने मन में शक की भावना न बनायें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की आप की पीठ पीछे क्या हो रहा है.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए अपनों से सलाह मशवरा करना होगा. कई तरह के नए और अच्छे विकल्प आपके सामने खुल सकते हैं जो आपको फायदा दे सकते हैं.
क्या करें – पैसे के लेनदेन में हर बात को भलीभांति समझने की जरूरत है, तभी जाकर पूरी तस्वीर आपको फायदा पहुंचा सकेगी. कामकाज के क्षेत्र में किसी को भी नाराज़ करने से बचना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो अपने अंदर की नकारात्मकता को बढने न दें. यह न सोचते चले जाएँ की आपको क्या अच्छा लगता है. लोगों की इच्छाओं का भी मान रख लें.

तुला (Libra) अपनी मेहनत से अपनी नाकामियों का हल ढूँढा जा सकता है. जिस भी चीज़ में अपना समर्पण बढ़ा लेंगे वही चीज़ आपको साफ़ और स्पष्ट नजर आएगी.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए बहुत कुछ करना होगा. वैसे भी यह समय आपको मेहनत के रास्ते पर ले जाने के लिए सक्षम है. इसका फायदा उठाना होगा.
क्या न करें – अगर अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढ़ाना है तो पढाई-लिखाई से मन न चुराएँ. वैसे भी ज़िन्दगी में कोई भी रास्ता इतना आसान नहीं होता की खुद-ब-खुद सबकुछ होता चला जाए.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि को संभाले रखने की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ेगी. खर्चों का दूसरा नाम नुकसान भी होता है और आपके लिए नुकसान का ही योग बना हुआ है.
क्या करें – अगर अपने रिश्तेदारों से हालात संभाले रखने हैं तो अपनी मधुरता बनाये रखें. अगर कोई बात नहीं भी अच्छी लग रही तो भी ऐसी बात कहने से बचें जो आपकी परेशानी का कारण बन जाए.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर अपने दोस्तों से कोई बात बिगाड़ें नहीं. क्योंकि कामकाज से जुड़े हालात मध्यम हैं इसलिए अपने फैसलों में ज़ल्दबाज़ी भी न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुडी परिस्थितियां इसलिए बेहतर हो रही हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं और ऐसे अच्छे समय जब बनते हैं तो इंसान को आगे बढने में मदद जरुर मिलती है.
क्या करें – अपना फोकस इस रूप से बनाये रखें की आप ज़िन्दगी में कुछ हासिल कर पायें. बड़ी सफलता पाने के रास्ते में कोई न कोई कठिनाई तो जरुर आएगी पर उसी से पार पा लेने का नाम ज़िन्दगी है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में बहुत ज्यादा उत्तेजित न हो जाएँ, इसलिए अपने खर्चों को भी व्यर्थ में बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि ठीक है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं, पर कामकाज की स्तिथि ख़राब होने की आशंका है क्योंकि आप स्थिरता नहीं बना पा रहे, इस भेद तो को समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी बचत को बचाए रखने की हर सम्भव कोशिश करनी होगी पर यह करना थोडा सा कठिन भी होगा. फिर भी अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटाकर कोशिश करेंगे तो जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – क्योंकि आपके अपने आपकी हर तरह से सहायता कर रहे हैं इसलिए आप कोई गलती न करें. खासकर पैसे को लेकर अपना हाथ इतना न खुला कर दें जो आगे चलकर परेशानी बन जाए.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आपका प्रदर्शन बेहतर हो चुका है. आपने अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए भी बहुत सारी मेहनत की है.
क्या करें – अपने अंदर ख़ुशी का संचार बना रहेगा तो ज़िन्दगी को समझना और भी आसान हो जायेगा. तभी जाकर आपका फोकस बेहतर हो पायेगा. अपने भटकते हुए विचारो को तो थामना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आमदनी ठीक होने की वजह से आप अपने खर्चों को बेकाबू न होने दें और ऐसा करते हुए आप अपनी मेहनत को भी कम न करते चले जाएँ.

मीन (Pisces)मन परेशान रहेगा तो गलती भी होगी और गलती होगी तो उसका असर आपके कामकाज पर भी पड़ेगा, इस बात को तो समझना होगा ही.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में दूरियां बन सकती हैं इस वजह से भी आपको अपने भटकते हुए विचारों को थामना होगा ताकि रिश्तों की गर्माहट बनी रहे.

क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को जरुर समझें पर अपने कामकाज में इतना पैसा न लगायें जिसके अनुपात में आपका लाभ न बन सके क्योंकि यह भी एक तरह का नुकसान ही है और ऐसा नुकसान इस समय न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.