Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 15, 2017

Sunday 15th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज को लेकर मन में बहुत सारे विचार हैं. आपको लगता है की आप बेहतर कर सकते हैं पर फिर भी कुछ न कुछ आपको जैसे रोक ही रहा है. इस वजह से मन का भटकाव बहुत है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को और ज्यादा केन्द्रित करना होगा. अगर आपके विचार लोगों के विचारों से नहीं मिल रहे तो इस कमी को भी सुधारना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े मुद्दों को परेशानी न समझें, बल्कि उन्हें चुनोती के रूप से ले लें ताकि परेशानियों का हल ढूँढा जा सके. वैसे भी काम के प्रति अपनी लगन को कम न करें.

वृषभ (Taurus)  ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करना है तो खुद पर भरोसा करना होगा और हालात आपको हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं, फिर भी आप जैसे तकदीर की भूमिका को समझ नहीं पा रहे.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है. हर कीमत पर रिश्तों को संभालना होगा. घर-परिवार में अपनों को समझेंगे तभी लोग आपकी इच्छाओं को समझ पाएंगे.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न बनने दें की किसी प्यार के रिश्ते में लोग तो आपको समझना चाहें पर आपका रिश्ता बिगड़ रहा हो, इसलिए उन परेशानियों को व्यर्थ में बढने न दें जो रिश्तों को बिगाड़ रही हों.

मिथुन (Gemini) अपने आसपास के लोगों के साथ जो भी परेशानियां चल रही हैं उनके कारणों को समझना होगा. सिर्फ अपने मन में अविश्वास की भावना बना लेने से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत ऐसी है जिसे एक दिशा देनी होगी. उसमे अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को भी शामिल करने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर जीवन की खुशियाँ बनी रह सकेंगी.
क्या न करें – अगर किसी भी मतभेद का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर आ रहा है तो उसे बढने न दें. बातचीत के माध्यम से या किसी भी रूप से communicate करने से बहुत कुछ संभाला जा सकता है. अपनी ओर से अपनों को समझने में कमी रखना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपकी कही हुई बात से लोग परेशान हो जाएँ ऐसा हो सकता है. इसका एक कारण यह भी है की आप लोगों को उस रूप से समझ नहीं पा रहे जितने की जरूरत है.
क्या करें – धनलाभ की स्तिथि अच्छी बनती चली जा रही है और आपके कामकाज से लाभ का समय बना हुआ है. अपनी कोशिशों को बनाये रखने से हालात आपके पक्ष में भी बने रहेंगे.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को समझने में कोई गलती न करें. कमियां हैं जिसकी वजह से आप को और ज्यादा झूझना पड़ेगा, इसलिए ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप हो जायेगा.

सिंह (Leo) लोग आपकी आलोचना कर रहे हैं और आप इस बात को समझ नहीं पा रहे. कम से कम उन कारणों को तो समझा ही पड़ेगा ताकि समस्या का समाधान ढूँढा जा सके.
क्या करें – पैसे की स्तिथि भी ठीक है और काम से लाभ भी बना हुआ है, पर अपने मन की उत्तेजना को भी साथ ही साथ थामना पड़ेगा, ताकि सबकुछ आपकी पकड़ में रहे.
क्या न करें – किसी भी तरह की बहस का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर न आने दें. वैसे भी अपने मन में लोगों के प्रति भरोसे को कम न करें.

कन्या (Virgo) कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसकी वजह से आपका मन उचाट है. आपको लग रहा है की सबकुछ जैसे आपके खिलाफ ही होता चला जा रहा है.
क्या करें – थोडा सा आशावादी नजरिया तो बनाना ही होगा. परेशानी के दौर में भी उस अच्छाई की ओर देख लें ताकि आपके विकल्प खुले रहें. आगे बढने के रास्ते तो तलाशने ही होंगे.
क्या न करें – अपने भरोसे को कम करके किसी भी तरह की कोशिश करने से भी कोई बड़ा लाभ नहीं होगा, बल्कि अपने भटके हुए विचारों को थामना ही पड़ेगा. लोगों से अच्छी मिलती हुए सलाह में भी कमियां न निकालें.

तुला (Libra) जब भी दिलोदिमाग पर पैसा छाया हो तो अपनों की अच्छाई भी अच्छी नहीं लगती. जबकि इसी विचार में बहुत सारी कमियां हैं जिन्हें आपको दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों की वजह से जो पैसे का नुकसान हो रहा है उसे संभालना होगा. अपनी बचत को संभाले रखने की भी इसी वजह से जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की सफलता खुद-ब-खुद मिल जायेगी. लोगों की अच्छी मिलती हुई मदद को भी अपनी लापरवाही से बिगाड़ें नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर अपनी मेहनत से मन हटता चला जा रहा है, यही वजह है की आपके मन में बहुत सारे विचार हैं जो एक साथ चल रहे हैं.
क्या करें – काम से लाभ तो अच्छा है पर चुनोतियाँ बहुत हैं. खर्चे भी कुछ ऐसे हैं जो रुक ही नहीं रहे. बहुत ज्यादा योजना बनाकर आगे बढने की जरूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. वैसे भी अपनी पैसे से जुडी योजनाओं को इतना न बेकाबू होने दें की सबकुछ हाथ से निकलता चला जाए.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि को लेकर बहुत सारे विचार आपके मन में हो सकते हैं, यहाँ तक की अपनी बचत को लेकर भी आपके मन में बहुत सारा दबाव है.
क्या करें – तकदीर आपका साथ निभा रही है इसी वजह से लाभ की सुंदर स्तिथि बनी हुई है. कामकाज की संभावनाओं को हर नजरिये से टटोलना होगा और तभी फैसले करने होंगे.
क्या न करें – किसी बड़े बदलाव का सोचकर आप अपना नुकसान न बढ़ाएं. अपनी कोशिशों और अपनी लगन को भी व्यर्थ में कम न होने दें. जिदंगी की स्थिरता को बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.

मकर (Capricorn) मन में बहुत कुछ चल रहा है इसलिए आप परेशान हैं. यहाँ तक की अच्छी भली परिस्थिति में भी आप गलतियाँ या कमियां ही निकालते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अचानक उभरती हुई संभावनाओं की ओर भी देखना होगा. बहुत कुछ ऐसा है जो आपको मदद ही करना चाहेगा, इसलिए लोगों पर भी थोडा सा और भरोसा करना होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे का सोचकर रिश्तों को बिगड़ने न दें. लोगों को या उनकी intentions को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) अगर घर-परिवार में विचार नहीं मिलेंगे तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा और आपके मन में यह विचार छाया रहेगा की आपका नुकसान ही होता चला जा रहा है.
क्या करें – घर-परिवार में बहुत ज्यादा तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. कामकाज में भी अपने साथी सहयोगियों को और ज्यादा समझना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख बना रह सकेगा.
क्या न करें – कामकाज में व्यर्थ का कोई बदलाव न करें और ऐसा करके आप अपनी परेशानियों को भी बढ़ाएं नहीं. इस बात को समझ लें की किसी भी तरह के चुनोती भरे समय को सँभालने में गलती कर लेना ठीक नहीं होता.

मीन (Pisces)पैसे की स्तिथि ठीक है पर शायद आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं. खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं जो आपकी पकड में नहीं आ रहे. अपनों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए भी आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं.
क्या करें – घर-परिवार में हर तरह की बात को समझना होगा. अगर विचार नहीं मिलेंगे तो बात बिगडती चली जाएगी, इस बात को भी समय रहते सम्भालना तो पड़ेगा ही.

क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. रिश्तों से जुडी परेशानियों का असर भी अपने पैसे की स्तिथि पर बिलकुल न पड़ने दें. कहीं ऐसा न हो की आपके फैसले गलत हो जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.