Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 8, 2017

Sunday 8th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े फैसले बहुत आगे तक बढ़ चुके हैं. परेशानियाँ भी हैं जो पकड़ में नहीं आ रही हैं, इस बात को समझ लें की अगर मतभेद रहेगा तो लोग आपसे दूर ही हटते चले जायेंगे.
क्या करें – घर-परिवार में जो भी असंतोष छाया हुआ है उसे हटा देने की जरूरत है. लोगों पर भरोसा करेंगे तो ज़िन्दगी में आगे बढना भी आसान ही हो जायेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी परेशानियों का असर भी अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. पैसे की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप अपने पैसे से जुड़े फैसले ठीक से कर नहीं पा रहे हैं.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके अपने समर्पण से बन पाएंगी. आपके अच्छे विचार आपको अपनों से जोड़ेंगे जरुर. यही चीज़ ज़िन्दगी में आगे बढने में मदद करती है.
क्या करें – अपने मन के भटकाव पर थोडा सा काबू तो पाना ही पड़ेगा. सिर्फ किसी न किसी परिवर्तन का सोचने से भी बचना होगा. स्थिरता तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – दिलों के फासले बिलकुल न बढाते चले जाएँ. ऐसा करके आप घर-परिवार में किसी तरह के तनाव को भी बढने न दें.

मिथुन (Gemini) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी सुख-समृद्धि पर आ सकता है. आप अगर अपनी बचत को लेकर भी परेशान रहेंगे तो फिर बाकी चीज़ों में भी आपका मन नहीं लगेगा.
क्या करें – अपनी बात इस रूप से कहें की लोग उसे समझ सकें. पारदर्शिता भी बनानी होगी और अपने विचारों को लोगों के विचारों से जोड़ना भी होगा. कोशिश करने से ही यह सबकुछ हो पायेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर आप कोई गलती न करते चले जाएँ. घर-परिवार में किसी बड़े बुज़ुर्ग की सेहत को भी नज़रंदाज़ न करें.

कर्क (Cancer) काम से लाभ बना हुआ है और इसी के चलते आपको अपनों से जुड़ने का मौका भी मिल रहा है. कुलमिलाकर भाग्यशाली समय है जो आपको हर तरह से मदद भी कर रहा है.
क्या करें – अपने मन में थोड़ी सी शान्ति बनानी होगी. अगर मन का भटकाव कहीं न कहीं है तो उसे भी थाम लेना होगा ताकि आप अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई को भी समझ सकें.
क्या न करें – इस समय की अच्छाई को अपने मन के भटकाव की वजह से कम न होने दें. आपकी पढाई-लिखाई या आपके प्रदर्शन में इजाफा किया जा सकता है. उसमे किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) काम को लेकर सुंदर समय है क्योंकि हर तरह की संभावनाएं आपके सामने खुल रही हैं. तरक्की भी हो सकती है और उससे धनलाभ की परिस्थितियां भी बन सकती हैं.
क्या करें – चिंताओं को बढने से रोकना होगा. थोडा सा आशावादी नजरिया बनाकर चलने से ज़िन्दगी की कई तरह की चीज़ों को संभालना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार से जो खुशी मिल रही है उसमे कोई कमी न आने दें. उसके लिए अपनों की जरूरतों को पूरा करते चले जाएँ. ऐसा न सोचे की रिश्ते खुद-ब-खुद संवर जायेंगे.

कन्या (Virgo) आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर यह हो सकता है की आपकी परेशानियाँ बढ़ जाएँ. वैसे भी जब पैसे की जरूरतें बढ जाएँ तो अपने पैसे को बचाने की भी कोशिश करनी ही पड़ती है.
क्या करें – किसी बड़े फेरबदल से बचकर चलें. अपने पैसे की स्तिथि को भी बहुत ध्यानपूर्वक सम्भाले रखें ताकि किसी भी गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने दोस्तों से किसी भी तरह का मनमुटाव बढने न दें. अगर आपको किसी पर भरोसा नहीं भी हो रहा तो भी सिर्फ अपनी बात मनवाने की कोशिश न करते चले जाएँ.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक है और अचानक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं. वैसे भी आपको कई तरह की मदद और समर्थन मिलता चला जा रहा है जो आपकी ज़िन्दगी में अच्छाई ला सकता है.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने भरोसे को जगाये रखने की जरूरत है. जितना काम में लगन पैदा करेंगे उतना ही आपको लाभ भी हो जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. मन में किसी भी तरह का अविश्वास बढ़ाकर आप रिश्तों में कोई दरार न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि अच्छी बन रही है और उसमे आपका समर्पण नजर भी आ रहा है, पर फिर भी आपके सपने उस रूप से नहीं पूरे हो रहे जैसा की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – तकदीर की भूमिका कुछ ऐसी है जिसे ध्यानपूर्वक समझना होगा. अपनी हर इच्छा को पूरा करना मुश्किल भी होता है, फिर भी ज़िन्दगी अपनी रफ़्तार से आगे बढती रहे तो यह भी एक आशीर्वाद है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह का मतभेद बिलकुल न उभरने दें और ऐसा करके अपने काम को आप किसी खतरे में भी बिलकुल न डालें. जो जैसा चल रहा है उसी में सुकून प्राप्त कर लें.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि को बचाए रखना बहुत ज्यादा जरूरी है. पैसा आ जायेगा और बहुत भाग्यशाली रूप से आ जायेगा पर योजना भी बनानी होगी और ध्यानपूर्वक भी चलना होगा.
क्या करें – अपने मन में उठते हुए नकरात्मक विचारों को हटा दें. खासकर अपनों के प्रति आशावादी नजरिया बनाये रखें, उसमे आपके चाहनेवाले और आपके बच्चे भी शामिल हो सकते हैं.
क्या न करें – दूरस्थान के किसी विकल्प को लेकर बहुत ज्यादा खर्चा न करें. धीरे-धीरे आगे बढ़ें. एक-एक कदम आगे बढ़ते हुए भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है इस सच्चाई में कोई कमी न निकालें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार से आपको बहुत सारी उम्मीदें हैं. अच्छा समय भी है पर रुकावटें जैसे आपके साथ कदमताल मिलाकर चल रही हैं.
क्या करें – लोगों के प्रति अच्छे विचार रखेंगे तो लोगों से आपको वो अच्छाई जरुर मिलेगी. अपने भरोसे को जगाये रखें ताकि निजी जीवन की खुशियाँ भी आपके लिए बनी रहें.
क्या न करें – अपने पैसे को फंसा कर आप अपनी ज़िन्दगी की परेशानियों को कहीं बढ़ाएं नहीं. अगर काम या कारोबार से पैसा आ जाये तो अच्छी बात है पर अगर वो पैसा कहीं फंस जाए तो उस लाभ का भी कोई फायदा नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) लोगों के लिए कुछ करना है तो लोगों के लिए समय भी निकालना होगा. सिर्फ काम में बहुत ज्यादा मसरूफ हो जाने से निजी जीवन की खुशियों में कमी आ सकती है.
क्या करें – मेहनत भी जरुर करें पर अपने लिए और अपनों के लिए खुशियाँ भी बनाये रखें. अपने मन को जितना साफ़ रखेंगे उतना ही आपकी परिस्थिति में सुधार होता चला जायेगा.
क्या न करें – अपनी मानसिकता के चलते अपनी कोशिशों को कम न होने दें और उसका असर अपने कामकाज पर भी न आने दें. वैसे भी अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता बनाये रखने में कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces)अडचने भी हैं और अडचनों के समाधान भी ढूँढने हैं. ऐसे में अपनों के लिए अच्छाई भी बनाये रखनी होगी ताकि यह सबकुछ हो पाए.
क्या करें – आपके अंदर एक व्यावहारिक नजरिया है जो आपको अपनों से जोड़ सकता है, और आपके आसपास के लोग भी अच्छे हैं जिनपर भरोसा किया जा सकता है. कहीं न कहीं गलती आपकी है जिसे संभालना पड़ेगा.

क्या न करें – न तो कोई खतरा मोल लें और ना ही अपना नुकसान कर लें. किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें. अपनी सूझबूझ तो अपनानी ही पड़ेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.