Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 17, 2017

Tuesday 17th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मेष राशी वालों के लिए आनेवाला एक महीना कुछ ऐसा है जिसमे लोगों से तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. रिश्तों को लेकर कुछ हद तक कमज़ोर समय है जिसमे अपनी गलतियों से बचना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में ख़ुशी का माहोल बनाये रखें. जितना लोगों से मिलेंगे, बैठेंगे, हंसेगे, बोलेंगे उतना ही अपने हालात को सँभालने में मदद मिल जायेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल लेकर अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी खर्चों को व्यर्थ में बेकाबू न होने दें.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका ध्यान बना हुआ है पर घर-परिवार में लोग आपकी बात को न समझ पायें ऐसा हो सकता है, इसलिए अपनी बात को बहुत सहजता से ही व्यक्त करना होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने के प्रयास करने होंगे. रिश्तों को संभाले रखने में भी इस बात से मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – सेहत को नज़रंदाज़ बिलकुल न करें. अगर आपके अपनों को आपकी जरूरत पड़ रही है तो भी आप कोई कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) अपनों के करीब आने की कोशिश करना बहुत अच्छी बात है पर अपने मन में असंतोष पैदा करके किसी बात को बिगाड़ लेने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को इस वजह से बढ़ाना होगा क्योंकि आपके पैसे की स्तिथि पर उसका असर आ रहा है. अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आपको पैसा तो जुटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जो चीज़ भी आपके रिश्तों को बेहतर करने में सहायक हो उसमे कमियां न निकालें. किसी को भी यह कहने का मौका न दें की आपके समर्पण में कोई कमी रह गयी.

कर्क (Cancer) कामकाज से लाभ अच्छा है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं, पर बचत नहीं बढ़ पा रही यह आपके लिए कुछ परेशानी का कारण हो सकता है.
क्या करें – जितना खुद पर भरोसा करेंगे उतना अपने सपनो को साकार कर पाएंगे. अपने अंदर एक नई उमंग जगाकर ही यह सबकुछ सम्भव हो पायेगा.
क्या न करें – निजी जीवन की चुनोतियों को समझने में आप कोई गलती न कर जाएँ. बहुत कुछ आपको ठीक-ठाक लग सकता है पर किसी भी छुपी हुई बात को समझने में गलती कर जाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) हालात मददगार हैं और कामकाज की स्थिरता उसमे अपना योगदान दे रही है. शायद यही कारण है की आप अपनी ओर से कुछ हद तक लापरवाह होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – आनेवाला एक महीना ऐसा है जिसमे अपने किसी भी नुकसान की स्तिथि को भांप लेना बहुत जरूरी होगा. ज्ञान ही ताकत है इसलिए इस समय अपनी जानकारी को बनाये रखना ही आपकी ताकत हो सकती है.
क्या न करें – किसी भी तरह की घबराहट को अपने ऊपर हावी न होने दें. ऐसा करके आप अपनी मेहनत को कहीं कम न कर दें. अपने पैसे को इस समय कहीं फंसा लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) चुनोती भरा समय जरुर है पर हालात आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं. शायद यही कारण है की आप अपने नुकसान को अपनी सूझबूझ से रोक पाएंगे.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि से जुड़ा हुआ असंतोष मन में फिर भी बना रहेगा. इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक और बहुत सोच समझकर ही आपको लेना होगा.
क्या न करें – आपके साथी सह्योगिओं से आपका तालमेल अच्छा बना हुआ है. किसी भी तरह के खर्चे को बढाकर या नुकसान को बढाकर आप इस अच्छे तालमेल को कहीं बिगाड़ न लें. थोडा सम्भल कर चलें.

तुला (Libra) कोई बड़ा कदम उठाने के प्रयास में आप कहीं अपना नुकसान न कर लें, इसलिए अपनी आर्थिक स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक ही समझना होगा ताकि परेशानी आपके ऊपर हावी न हो.
क्या करें – अपने कामकाज में अपना मन लगाये रखने की जरूरत है. किसी भी काम में सफलता पाने के लिए अपनी लगन बनाये रखना बहुत जरूरी है जो इस समय आपको बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव के विचार को लेकर आप कहीं अपनी परेशानियाँ न बढ़ा लें, इसलिए आनेवाले एक महीने में आप किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों से तालमेल अच्छा बन रहा है पर कामकाज की स्तिथि मध्यम ही बनी हुई है. शायद काम की दिशा में आप अपना समय ही नहीं लगा पा रहे हैं.
क्या करें – अपने कामकाज को हालात पर छोड़ देने से तो बचना होगा, इसलिए अपने काम के प्रति समर्पण को भी बढाये रखने की जरूरत पड़ेगी ताकि सबकुछ आपकी पकड में रहे.
क्या न करें – अपने ज्ञान को कम करने की गलती न करें और वैसे भी आने वाले एक महीने में अपने खर्चों को इतना न बढ़ा लें की वो आगे चलकर पकड़ में ही न आयें.

धनु (Sagittarius) आपके कामकाज की स्तिथि बहुत तवज्जो मांगती है. जो आपको सबकुछ ठीक लग रहा है उससे भी बढ़कर बहुत कुछ समझने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी मानसिकता को भटकने से बचाना होगा. अगर आपका असंतोष बढ़ जायेगा तो नुकसान भी आप ही का होगा.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई अच्छाई को भी कम न समझें. कामकाज में भी जितना लोगों से तालमेल बन सके उसे बना लें, ताकि बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके काम पर न आये.

मकर (Capricorn) काम से लाभ का योग तो अच्छा बना हुआ है पर लोगों की आलोचना आपको खल रही है. यही वजह है की लोगों से आपका दिल नहीं मिल पा रहा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी. पैसे से कहीं ज्यादा बढ़कर आपसी तालमेल बनाये रखने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – अपनी बढती हुई चुनोतियों का असर अपने कामकाज की स्थिरता पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी किसी नए रास्ते पर चलकर आप कहीं कोई बड़ा नुकसान न कर लें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुड़े दबाव बहुत है इसलिए आप रिश्तों को भी संभाल नहीं पा रहे. अपनों को समय भी देना होगा और अपने कामकाज की स्तिथि को भी काबू में रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपने अंदर नकारात्मक सोच बनाने का असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है, इसलिए मेहनत करने का जूनून अपने अंदर पैदा करना होगा. तभी आपकी लगन आपका पूरा साथ निभा पायेगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि अपनी सूझबूझ से ही बेहतर की जा सकती है. ऐसे में हर छोटी बात को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं.

मीन (Pisces)रिश्तों से जुड़ा तनाव और दबाव बना हुआ है. कुछ हद तक उसमे आपकी अपनी गलतियाँ भी शामिल हैं. हर कीमत पर घर-परिवार में सुख बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों को हर कीमत पर संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. अपने मन को भटकाने से भी बचना ही होगा. अपनी सोच को बहुत सकारात्मक बनाये रखने की जरूरत है.

क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को लोगों के भरोसे न छोड़ दें और लोगों से बनते हुए किसी तकरार का असर भी अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. अपनों की सेहत को भी नज़रंदाज़ न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.