Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 9, 2017

Monday 9th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) बिगड़ते हुए रिश्तों का बोझ आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है. निजी जीवन में इसलिए बहुत सारी परेशानियाँ चल रही हैं जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे.
क्या करें – बात करें और अपनी विनम्रता को ज़ाहिर करें. आपकी सूझबूझ और आपकी लगन रिश्तों को संभालने में मददगार साबित हो सकती है.
क्या न करें – कामकाज की चुनोतियों को लेकर आप कहीं घबरा न जाएँ. वैसे भी अपने मन में कोई ऐसा अंसतोष न पैदा करें जिसका असर आपके कामकाज पर या आपके निजी जीवन पर आये.

वृषभ (Taurus) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है और इसी के चलते ज़िन्दगी में सुख और सुकून बना रहेगा. कोई प्यार का रिश्ता भी परवान चढ़ रहा है, इश्वर की बहुत कृपा है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति अपना समर्पण बनाये रखें. अगर पहले कहीं दूरियां बन गयी थीं तो कम से कम अब उनको नजदीकियों में बदल दें, ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – अपने कामकाज की बेहतर होती हुए स्तिथि में भी गलतियाँ न निकालें, पर किसी भी तरह की पार्टनरशिप में पड़कर आप इस समय अपना नुकसान न करें.

मिथुन (Gemini) इस समय जो भी परेशानियाँ उभरेंगी वो आपके अंदर एक नई उमंग का संचार करेंगी और आप मेहनत कर पाएंगे. उसी के चलते घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या करें – अपनी पढाई-लिखाई को भी आगे बढ़ाना होगा और अपनी आर्थिक स्तिथि को भी बचाए रखने की कोशिश करनी होगी. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सही रास्ते में आगे बढने के प्रयास में आप कहीं भटक न जाएँ. खासकर लोगों से किसी भी तरह की अनबन बनाकर आप कहीं अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) पैसे को संभालना थोडा कठिन है. रोज़मर्रा की परेशानियाँ भी हैं और ज़िन्दगी में बहुत कुछ करने की इच्छा भी है. उसमे कुछ हद तक पैसा तो खर्च होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत से पैसा कमाना होगा. किसी चमत्कार की उम्मीद लगाने से भी बचना होगा, तभी जाकर अपने मन की घबराहट को आप दूर कर पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी चुनोतियों को सँभालने में कोई कमी न रखें. विचारों के आदान-प्रदान में भी अपनी परेशानियों को व्यर्थ में लोगों पर ज़ाहिर न करते चले जाएँ.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि मददगार है और कामकाज के प्रति आपका समर्पण बना हुआ है. यही चीज़ आपके लिए ज़िन्दगी में तरक्की के नए द्वार खोल सकती है.
क्या करें – आपकी मेहनत को आगे बढ़ाने का समय है. थोड़ी सी कोशिश से आप नई उपलब्धियों को प्राप्त कर सकते हैं. यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – घर-परिवार की चुनोतियों को संभालने में कोई कमी न रखें. उसका अच्छा असर यह होगा की आप अपनों का दिल जीत सकेंगे. इस अच्छाई को बनाये रखने में किसी तरह की कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको परेशान भी कर रहा है. कभी-कभी आपको लगता है की हालात आपकी मदद ही नहीं करना चाह रहे, फिर भी आपके मन का भरोसा बना हुआ है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बचाए रखना होगा. किसी भी तरह के ऐसे गलत रास्ते पर चलने से बचना होगा जो आपके नुकसान को बढाता चला जाए.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके भी अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं. रिश्तों को सँभालने में या रिश्तों में मधुरता बनाये रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

तुला (Libra) पैसे का नुकसान होता चला जायेगा तो परेशानियाँ बढती चली जाएँगी, इसलिए हर कदम बहुत संभालकर ही आगे बढ़ाना होगा. अपने विचारों को थोडा सा धीमा कर लेने की जरूरत है.
क्या करें – पैसा कमा लेना अच्छी बात है लेकिन पैसे को बचा लेना उससे भी ओर ज्यादा अच्छी बात है. कामकाज के प्रति थोडा धैर्य बनाये रखेंगे तो गलतियों से भी बच जायेंगे.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर किसी भी तरह का एहम न पालें. अगर लगातार खर्चा बना रहे तो पैसा कभी भी प्रयाप्त नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से लाभ भी है और लोगों का समर्थन भी है. हर कदम जैसे आपके लिए एक आशीर्वाद सा ही बना हुआ है. मन की घबराहट को हटाकर ही आप इस सुख का आनंद ले पाएंगे.
क्या करें – लोगों से तालमेल बना रहेगा और ज़िन्दगी में सुख भी बना रहेगा, फिर भी आपको  लगेगा की आपके भाई-बहन आपके ऊपर हावी होते चले जा रहे हैं. आप अपने कम में मग्न रहें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – लोगों की बात को सुन लें और लोगों से जुड़े रहें पर अपने काम से अपना मन न हटायें.

धनु (Sagittarius) मन में बहुत सारे विचार चल रहे हैं लेकिन ज़िन्दगी का रास्ता सुखद बनता चला जा रहा है. यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है जो आपको मदद कर सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को बहुत ज्यादा संभाल लें क्योंकि आपकी बचत भी खतरे में पड़ सकती है. अपने मन में असंतोष बढाकर किसी भी तरह की गलती कर लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके आप अपना नुकसान न करें. अपने कामकाज की अच्छी भली परिस्थिति को भी किसी शक की नजर से न देखते चले जाएँ.

मकर (Capricorn) लोगों की नाराज़गी की वजह से आपके दबाव बढ़ सकते हैं, इसी वजह से आपको ऐसा लगेगा की लोग आपकी बात समझ नहीं पा रहे हैं. फिर भी अपने फोकस को जगाये रखना होगा.
क्या करें – आपका प्रदर्शन अच्छा है जिसे बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा. कामकाज से भी लाभ मिल ही जायेगा बशर्ते आप अपने मन को थोडा सा शांत बनाये रखें.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बलबूते पर बड़े-बड़े सपने देखने की कोशिश न करें. किसी प्यार के रिश्ते को बहुत ज्यादा प्राथमिकता देकर आप अपने घर-परिवार की खुशियों को बिगाड़े नहीं.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना मुश्किल हो सकता है. घर-परिवार में भी इसी वजह से कुछ न कुछ तकरार की स्तिथि बनी रहे ऐसा बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – रिश्तों को फिर भी संभाले रखने के लिए हालात मदद करना चाहेंगे. आपको भी अपनी मानसिकता को ऐसा बनाना होगा की आप लोगों को समझ सकें.
क्या न करें – कामकाज की प्राथमिकता को भी कम न समझें. हर समय अपने साथ कुछ नई चुनोतियाँ लेकर आता है. लोगों को नाराज़ करके आप उन चुनोतियों को कहीं बढने न दें.

मीन (Pisces)अगर विचार नहीं मिलेंगे तो घर-परिवार में तनाव रहेगा और अगर आप अपनी ही बात कहते चले जायेंगे तो तनाव और भी ज्यादा बढ़ जायेगा, इसलिए हर बात को समझ लेना ज्यादा जरुर है.
क्या करें – अपनी ही बात को कहते चले जाने से बचना होगा. लोगों की बात को सुन लेंगे और समझ लेंगे तो आपके फायदे की परिस्थियाँ जरुर बनेंगी.

क्या न करें – पैसे से जुड़े जो भी फैसले करना चाह रहे हैं उसमे अपने दिल की आवाज़ को पूरी तरह से ख़ारिज न करें. यही वजह है की आप अपनी बचत को भी कहीं फंसाते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.