Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 30, 2017

Monday 30th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार की जरूरतों को पूरा भी करना है और अपनों का ख्याल भी रखना है. अपनों के लिए जो आपके मन में चिंता उभर रही है उन कारणों को समझना होगा ताकि उन्हें पूरा भी किया जा सके.
क्या करें – अपनी आमदनी को बनाये रखने के लिए अपने कामकाज में मन लगाना होगा. थोड़ी सी योजना बनाकर चलने से अपने बढ़ते हुए खर्चों को काबू में रखने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को तकदीर के भरोसे न छोड़ दें और अपने मन की घबराहट को बढाकर उसका असर अपने रिश्तों पर भी बिलकुल न आने दें. सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं और अपने भविष्य को संवारना चाह रहे हैं, इसलिए बहुत सी बातें आपके मन में एक साथ चलती चली जा रही हैं. बहुत सारे सवाल हैं आपके मन में.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझें ताकि उन्हें एक-एक करके सम्भाला जा सके. हालात ही सबकुछ सम्भाल लें ऐसा होना मुश्किल है. अपने दम पर आपको भी बहुत कुछ कर गुजरने की जरूरत है.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें, कहीं ऐसा न हो की आगे चलकर आपको पछताना पड़े.

मिथुन (Gemini) कामकाज की ओर आपका ध्यान लगा हुआ है और आमदनी के साधन भी बने हुए हैं. फिर भी आपको लगता है की बहुत सारी बचत होनी चाहिए जो आपके भविष्य की जरूरतों को पूरा कर सके.
क्या करें – या अपनी इच्छाओं को पूरा करें या अपने बच्चों की आकाँक्षाओं की ओर देखें. कभी-कभी ऐसी परिस्थितियां भी उत्पन्न हो जाती हैं जब अपनी प्राथमिकताओं को समझने की जरूरत पड़े.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके उसका बुरा असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. इस वजह से भी हर चीज़ को तकदीर के भरोसे न छोड़ते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) मन इसलिए भी परेशान है क्योंकि आपको किसी पर भरोसा नहीं हो पा रहा. ऐसे में अपना असंतोष बढ़ जाना स्वाभाविक सा है. खुद को गलतियों से बचाना है तो इस तरह की मनस्थिति को तो सुधारना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को सम्भालना है तो लोगों पर भी भरोसा करना ही पड़ेगा. अपनी ही बात कहते चले जाना आपकी गलती होगी. लोगों की बात को सुनने से ही तालुक्कात सुधरेंगे.
क्या न करें – निजी जीवन की परेशानियों को सम्भालने में कोई गलती न करें. किसी का दिल दुखाकर आप कहीं लोगों से दूरियां न बनाते चले जाएँ.

सिंह (Leo) दूरस्थान से जुडी बहुत सारी चिंताएं हैं आपके मन में. बढ़ते हुए खर्चों की वजह से भी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. ऐसे में अपनों की जरूरतों को भी पूरा करना है.
क्या करें – रिश्तों को प्राथमिकता देना बहुत जरूरी होगा. अपने मन में बैठे हुए नकारात्मक विचारों को हटा देंगे तभी यह सम्भव हो पायेगा. अपने कामकाज से समय निकालकर अपनों को सम्भालने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अगर किसी प्यार के रिश्ते को संभालना है तो अपने व्यवहार में कोई कमी न आने दें. हर छोटी बात को बढाकर अपनी बात मनवाने की कोशिश करना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) पैसे के लेनदेन में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको अच्छा नहीं लग रहा, इसलिए आप अपने आसपास के लोगों में गलती निकालते चले जा रहे हैं. साथ ही साथ आपकी अपनी गलतियाँ भी उजागर हो रही हैं.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, उसके लिए अपनों से जुड़े रहें और अगर कोई पहले गलतियाँ हुई हैं तो उन्हें भी सुधार लें. लोग क्यों नाराज़ हैं इस बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोग अगर आपकी मदद करना चाह रहे हैं तो इस बात में कोई गलती न निकालें. अपने मन में पहले से नकरात्मक विचार बना लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) अपने प्रदर्शन को बेहतर करना है तो अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा, तभी जाकर कामकाज में भी रूचि बन पायेगी. अपनी मानसिकता को सुधारने की और अपनी आदतों को बदलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – ज़िन्दगी में खुश रहना भी एक बहुत बड़ी कला है. हर व्यक्ति को इससे सीखने की कोशिश करनी चाहिए. प्रतिकूल परिस्थितियों में भी कुछ अच्छा ढूंढ लेना और ख़ुशी प्राप्त कर लेना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – निरंतर किसी बहस में या मतभेद में पड़ते चले जाना ठीक नहीं है. ऐसे में अपनी गलतियाँ ही उजागर होती हैं. लोगों से तालमेल बनाये रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात स्थिर हैं पर आपके मन का भटकाव बहुत ज्यादा है. आपके सपने बहुत बड़े हैं जिन्हें पूरा करने के लिए अभी भी वक्त लग सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ बड़ा हासिल करना है तो खुद पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा. आप सपने भी देखें और उनके खिलाफ सवाल भी खड़े करते चले जाएँ तो आपकी मेहनत कैसे उभरकर आएगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जिसके चलते आपका खतरा बढ़ जाए. वैसे भी कामकाज की स्तिथि जब मध्यम हो तो पैसे से जुड़े फैसलों में गलती करने की कोई गुंजाइश नहीं है.

धनु (Sagittarius) आप मेहनत भी कर रहे हैं पर मन में संतोष की कमी है, इसलिए परेशानियों की ओर देखने की एक आदत सी बनती चली जा रही है और यही ठीक नहीं.
क्या करें – अपनी बात को कह लेना और लोगों की बात को सुन लेना बहुत जरूरी है और आपके अंदर वो अच्छाई भी है की आप लोगों से जुड़े रह सकें. ऐसा करने से ही आपकी मेहनत कारगर हो पायेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियों को पहचान भी लें और उन्हें जी भी लें. हर चीज़ में कमी या गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं है. किसी भी वजह से किसी को नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) ज़िन्दगी की खुशियाँ अपनों से जुड़कर ही बनती हैं इसलिए अपनों को हर कदम पर साथ लेकर चलना भी बहुत जरूरी है. इस विचार को लेकर आपकी ओर से कमियां नजर आ रही हैं.
क्या करें – किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से पहले लोगों की सलाह ले लेना ठीक होगा. ऐसा करके ही आप खुद को नुकसान से बचा पाएंगे. बढ़ते हुए खर्चों को तो सम्भालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी मेहनत को बनाये रखें पर व्यर्थ के बदलाव न करें, क्योंकि वो बदलाव भी खर्चों का या नुकसान का कारण हो सकता है इसलिए अपने मन को व्यर्थ में भटकाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) आपकी मानसिकता से ही आपका नजरिया बनता है या बिगड़ता है इसलिए अपने मन में बहुत सारी शांति और संयम तो बनाना ही पड़ेगा. किसी भी तरह की घबराहट को बढाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करना अच्छी बात है पर नुकसान पर एक नजर रखने की जरूरत पड़ेगी. पीठ पीछे क्या हो रहा है उसे भी समझना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढ़ाने का न सोचें. बात भी करें और अपनी अच्छाई भी ज़ाहिर करें पर अपने कदम तेज़ी से आगे न बढ़ाएं.

मीन (Pisces)किसी नए रास्ते पर चलने में आपका मन घबराया रहे ऐसा हो सकता है, इसलिए अपने ज्ञान और अपने ज्ञान से जुडी सीमाओं को समझना बहुत जरूरी होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की तस्वीर साफ़ नजर आएगी.
क्या करें – कामकाज से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें सम्भालना होगा, पर अपने खर्चों को बढ़ा लेने से भी बचना ही होगा. बहुत कुछ ऐसा है जिसे बहुत शान्ति से सम्भालने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – अपने साथी सह्योगिओं से किसी भी तरह का तनाव बिलकुल न बढ़ाएं. अगर कोई झगडे की स्तिथि बन रही है तो खुद पीछे हट जाएँ. ज़ल्दबाज़ी में फैसले करना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.