Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 1, 2017

Sunday 1st October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर बहुत सारी चिंताएं भी हैं मन में जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे, जबकि सच्चाई यह है की लोगों की भरपूर मदद और समर्थन आपको प्राप्त है.
क्या करें – अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को भलीभांति समझना होगा, तभी जाकर एक-एक करके उन्हें संभाला जा सकेगा. इस प्रयास में अपने पैसे को बचाए रखने की जरूरत भी पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते के पीछे जो असमंजस है उससे आप कहीं घबरा न जाएँ. विचार न मिलें तो तकलीफ होती है. ऐसे में लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें ताकि कोई बात बिगड़े नहीं.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत पर ही शक करते चले जायेंगे तो क्या हासिल होगा, जबकि हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं ताकि आप ज़िन्दगी में कुछ आगे बढ़ सकें. भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने की जरूरत है. ऐसा करने से अपनों को समझने में मदद मिलेगी और जीवन में खुशियाँ भी जरुर मिलेंगी. आपकी कोशिशें जरुर रंग लायेंगी.
क्या न करें – अपने मन को व्यर्थ में दुखी न करते चले जाएँ. घर-परिवार में किसी ऐसी बहस में भी न पड़ें जो लोगों से दरार पैदा कर दे.

मिथुन (Gemini) पैसे से जुड़े फैसलों में गलती करना ठीक नहीं होगा. पूरी बात को समझे बिना अपने पैसे को कहीं लगा देने से भी फिलहाल आपको बचना ही होगा.
क्या करें – अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन करने की जरूरत है. कोई भी ऐसी स्तिथि जो आपकी सेहत से जुडी है उसे बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी परेशानियों को बढने न दें, खासकर अपनी इच्छाओं को बढ़ाकर आप रिश्तों को खतरे में न डालते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) खुद पर भरोसा करेंगे तभी लोगों को समझ पाएंगे और यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे लोगों को समझने की सख्त जरूरत पड़ेगी. लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों से जुडी चुनोतियाँ भी हैं और रिश्तों से ख़ुशी भी मिल सकती है, इसलिए यह एक ऐसी स्तिथि है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना होगा. अपनी कोशिशों से किसी भी स्तिथि को आसान बनाया जा सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार से मिलती हुई ख़ुशी को भी कम न समझें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की ज्यादा खर्चा करने से ज्यादा फायदा होगा.

सिंह (Leo) नुकसान की चिंता रहेगी तो कोई न कोई परेशानी आपको घेरे रखेगी. वैसे भी अपने मन को शांत करने की जरूरत है क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपको कुछ हद तक असंतुष्ट रखे.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को हर तरह की प्राथमिकता देनी होगी. अपनों की बात को सुनने और समझने से कई तरह के हालात संभले भी रहेंगे, ऐसा प्रयास करना होगा.
क्या न करें – मेहनत के रास्ते पर किसी भी तरह की अडचन को बढने न दें. वैसे भी अपने कामकाज की स्तिथि को अपनी लगन से ही बढ़ाना होगा, इस बात में कोई कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) रिश्तों को सँवारने की कोशिश जारी है और आपकी कोशिशें सरहानीय हैं, पर पैसे को लेकर आपके फैसलों में गलतियाँ होती चली जा रही हैं.
क्या करें – अगर विचार नहीं मिलेंगे तो मुश्किल होगी, इस वजह से अपनी कोशिशों को ओर ज्यादा केन्द्रित करना होगा. वैसे भी अपने नुकसान को बचाए रखने के लिए बहुत सारी चीज़ों को एक साथ समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए आप अपनी रुकावटों को कहीं और ज्यादा बढ़ा न लें. अपनी बचत को भी खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) घर-परिवार में अपनों की चिंता होगी तभी तो जाकर आप उनका ख्याल रख पाएंगे, पर व्यर्थ की चिंताओं को तो हटाना ही पड़ेगा ताकि आपके प्रयास कारगर हो सकें.
क्या करें – अपनी अच्छाई को अपनी काबलियत को समझने की कोशिश करनी होगी. थोड़ी सी विनम्रता अपनाए रखने से लोगों का दिल जीतना और भी ज्यादा आसान हो जायेगा. रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में अपने पैसे को या अपनी बचत को खतरे में न डालें. कोई ऐसा फैसला न करें जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी कोशिशें तभी सफल होंगी जब आप अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनायेंगे और ऐसा सम्भव है क्योंकि आपके अंदर वो क्षमता है जो आपको मदद कर सके.
क्या करें – घर-परिवार से भी आपको पूरी मदद मिलेगी जिसके चलते आगे का रास्ता तय करना आसान हो जायेगा. मन में बैठी हुई परेशानियों को हटा देने से ही यह सबकुछ सम्भव हो पायेगा.
क्या न करें – कामकाज में मन जरुर लगायें लेकिन व्यर्थ के बदलाव न करते चले जाएँ. वैसे भी अपने काम में बहुत ज्यादा पैसा लगाने की कोशिश न करें, कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपकी बचत पर आये.

धनु (Sagittarius) अचानक लाभ की परिस्थितयां बनी हुई हैं जो आपको मदद करे, फिर भी मन में चिंता रहेगी की यह सबकुछ कैसे संभव हो पायेगा. भरोसा करने से ही ज़िन्दगी के नए रास्ते खुलेंगे.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा थाम लें. पैसा आ जाना एक बड़ा आशीर्वाद है, लेकिन पैसे को बर्बाद करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. किसी बात को समझने में भी थोडा ध्यान दे लें, ताकि अनजाने में भी कोई ऐसी गलती न हो जाए.

मकर (Capricorn) लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह को जरुर मान लें, कम से कम एक बार उस पर गौर जरुर कर लें और तभी जाकर अपने फैसले करें.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है पर पैसा रुक नहीं रहा. यही कारण आपका किसी भी चीज़ में जैसे मन नहीं लग रहा. अपने अंदर बहुत सारे बदलाव लाने होंगे ताकि अपनी स्तिथि को संभाले रखा जा सके.
क्या न करें – अपने प्रदर्शन में कमी लाकर उसका असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. हालात मददगार होने का यह मतलब नहीं है की आप अपनी स्तिथि को खतरे में डालते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) पैसे के आ जाने से भी पैसे का नुकसान हो जाता है. अगर मन केन्द्रित नहीं होगा तो ज़ल्दबाज़ी रहेगी और गलतियाँ होती चली जाएँगी.
क्या करें – काम के प्रति ध्यान देना होगा. अपने मन में बैठी हुई उत्तेजना से भी बचना होगा, ताकि अपनी स्तिथि को संभाले रखे जा सके और स्थिरता बनायी जा सके.
क्या न करें – हालात हर तरह से मददगार हैं और कामकाज से भी लाभ बना हुआ है. इस स्तिथि में किसी भी तरह की कमी न आने दें, खासकर अपनी मेहनत को कम करके या अपने मन को भटकाकर अपनी अच्छी बनती हुई स्तिथि में कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी तो ज़िन्दगी का सुख भी बना रहेगा. यह इस समय की बहुत बड़ी अच्छाई है जो एक आपके लिए आशीर्वाद बनी हुई है. रिश्तों में थोडा सा भरोसा बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को कुछ इस तरह से बना लें जो आपके लिए आगे satisfaction बढाये. पैसे को फंसाने से भी बचाना होगा और पैसे से जुड़े फैसलों को भी ध्यानपूर्वक लेना होगा.

क्या न करें – अपनी कोशिशों को इस वजह से न कम करें की तकदीर खुद-ब-खुद आपके हालात संभाल लेगी. तकदीर भी तभी साथ निभाएगी जब आप उस दिशा में कोशिश करेंगे, इसलिए अपने हालात को समझने में कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.