Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 20, 2017

Friday 20th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों के लिए बहुत सारी सोच-विचार हो सकती है मन में, यह इस वजह से भी है क्योंकि आप रिश्तों को संवारने की कोशिश कर रहे हैं. अच्छा विचार है जिसे बनाए रखना होगा.
क्या करें – अपनी चिंताओं को हटाकर लोगों को समझने की जरूरत पड़ेगी. अगर आप लोगों की गलती ही निकालते चले जायेंगे तो हालात कैसे सुधरेंगे, इसलिए किसी भी बहस से बचना होगा.
क्या न करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें. वैसे भी अपने आसपास के लोगों में निरंतर गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) जो भी आप कर रहे है उसमे अपनी लगन को बनाये रखने की जरूरत है. हालात कुछ ऐसे हैं की आपका मन हटता चला जा रहा है जिसकी वजह से परेशानियाँ बढती चली जा रही हैं.
क्या करें – रिश्तों के प्रति मधुरता बनाये रखनी होगी. किसी प्यार के रिश्ते को भी इसी वजह से संभालकर चलाने की जरूरत पड़ेगी. छोटी-छोटी बातों को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी अपने पैसे को कहीं फंसा कर आप अपने लिए परेशानियाँ बढ़ा न लें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई इस बात पर निर्भर करेगी की आप कितनी अपनी बात कह पाते हैं और कितनी लोगों की बात सुन पाते हैं. यह सबकुछ अपने मन को साफ़ करके करना होगा.
क्या करें – अपनों के करीब आने की कोशिश करेंगे तो आपकी हर तरह की कोशिश भी कामयाब हो जाएगी. अपने अंदर एक जूनून की भावना तो बनानी ही पड़ेगी ताकि सफलता मिल सके.
क्या न करें – अगर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो लोगों की अच्छाई को बनाये रखने में कोई कमी न रखें. अपनी सूझबूझ भी उसमे जोड़ दें, पर कोई अनुचित बात कहकर किसी का दिल न दुखाएं.

कर्क (Cancer) आपके असंतोष का असर आपकी घर-परिवार के रिश्तों पर आ सकता है. जिस रूप से आप अपने रिश्तों को आगे बढाना चाह रहे हैं उसमे कुछ हद तक कमी रह सकती है.
क्या करें – काम से लाभ अच्छा बना हुआ है जिसे बनाये रखना होगा. नियमित हो जाने से बहुत कुछ आपके काबू में भी बना रहेगा.
क्या न करें – देनदारी और नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं. लोगों के लिए अच्छा जरुर सोचें पर पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें.

सिंह (Leo) खर्चे बढ़ रहे हैं पर आमदनी के साधन भी ठीक ठाक बने हुए है. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसले आपके पैसे की स्तिथि पर असर डालें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – काम से लाभ बना हुआ है पर उसे और बेहतर करने की जरूरत है. उसके लिए अपनी मेहनत को और बढ़ाना होगा ताकि आप लोगों की उम्मीदों पर खरे उतर सकें.
क्या न करें – अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. खासकर यह सोचकर की आपकी बात समझी नहीं जा रही आप अपनी कमियों को उजागर न करें.

कन्या (Virgo) पैसे को लेकर बहुत कुछ चल रहा है आपके मन में. आप चाह रहे हैं की आपकी बचत और आपकी समृद्धि बढ़ जाए पर जैसे आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हो पा रहीं.
क्या करें – हालात स्थिर हैं और आपकी पकड़ में हैं, पर बहुत सारी ऐसी चुनोतियाँ हैं जिन्हें आप अपनी कोशिशों से ही संभाल सकते हैं. चुनोतियों का सामना तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनों से बात भी करें और अपनी अच्छाई भी बनाये रखें. अपने बड़े बुजुर्गों की बात को समझने में कोई कमी न रखें.

तुला (Libra) काम को लेकर चिंता बनी रहेगी और इस वजह से आप अपने कदम पीछे हटाते चले जायेंगे. किसी भी चीज़ को नज़रंदाज़ करने से समस्या का हल नहीं होगा इसलिए झूझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – खुद पर भरोसा बनाये रखने की जरूरत है. किसी भी तरह के बड़े बदलाव से भी फिलहाल तो बचना ही होगा, तभी जाकर हालात काबू में आयेंगे.
क्या न करें – किसी से भी मतभेद की स्तिथि न बनाते चले जाएँ. विफलता के डर से आप अपनी कोशिशों को कहीं कम न कर दें.

वृश्चिक (Scorpio) मन का भटकाव बहुत ज्यादा है इसलिए कुछ अच्छा नहीं लग रहा. ऐसे में किसी भी तरह का रिस्क लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने की जरूरत है. जितना लोगों को समझने की कोशिश करेगे और उनसे सलाह ले लेंगे उतना ही आप खुद को बचा भी पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों को भी न बिगड़ने दें और अपने पैसे को भी किसी खतरे में न डालें. हर चीज़ को बहुत धैर्य से समझने की और संभालने की जरूरत है इसलिए ज़ल्दबाज़ी न करें.

धनु (Sagittarius) कई ऐसे विचार हैं आपके मन में जो आपको परेशान ही किये हुए हैं. उसमे दूरस्थान की चिंताएं भी शामिल हो सकती हैं और ऐसी बातें भी हो सकती हैं जिनके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है.
क्या करें – अपने भविष्य को बनाने के लिए कामकाज में पैसा लगाना पड़ सकता है और साथ ही साथ अपने पैसे को बचाए रखने की भी योजना बनानी होगी. संतुलित रूप से अपने हालात को समझेंगे तभी फायदा होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि बेहतर होने में थोडा समय लग सकता है इसलिए सिर्फ पैसे का ही न सोचते चले जाएँ, बल्कि इस समय कोई गलती करके अपने पैसे को आप कहीं फंसा न लें.

मकर (Capricorn) कामकाज में अपने साथी-सह्योगिओं को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर कामकाज की स्तिथि को बेहतर किया जा सकेगा. अभी बहुत सारी ऐसी परिस्थितियां हैं जिन्हें सम्भालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – काम से लाभ भी है और हालात भी ठीक हैं पर आपके सपने बहुत बड़े हैं जिन्हें पूरा करने के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है. अपनी मेहनत को तो और बढ़ाना पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी हालात हैं उन्हें समझें जरुर पर उसमे बड़ा फेरबदल करने की कोशिश न करें. थोडा इंतज़ार कर लेने में कोई बुराई नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हर बात में आपका तनाव बढ़ रहा है जिसे सँभालने की जरूरत है, खासकर कामकाज की स्तिथि को लेकर भी कुछ न कुछ ऐसा चल रहा है जो आपके काबू में नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार के हालात भी सँभालने होंगे और कामकाज के लिए समय भी निकालना होगा, तभी जाकर आप इस समय की मजबूरियों को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – तकदीर को आजमाकर कोई बड़ा कदम उठाने की फिलहाल कोशिश न करें, खासकर कामकाज को लेकर कोई ऐसा कदम न उठायें जो आगे चलकर आपको परेशान कर दे.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता परेशानी का सबब बना हुआ है. यही कारण है की निजी जीवन के हालात आपको किसी भी तरह की तसल्ली नहीं दे पा रहे.
क्या करें – घर-परिवार की स्तिथि में कमियां भी हैं और एक बचाव का माहोल भी है. अपने मन को भटकने से थाम लेना होगा ताकि परेशानियों को भी मदद मिल जाए.

क्या न करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न करें. अपनी लगन बनाये रखनी होगी. हालात को समझने में कोई गलती करना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.