Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 21, 2017

Saturday 21st October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में तालमेल बनाये रखने की पहली जरूरत यह है की लोगों पर भरोसा करना होगा. लोगों की बार-बार गलती निकालने से तो बचना ही होगा ताकि रिश्तों की अच्छाई आपके लिए बनी रहे.
क्या करें – मन में शक या असंतोष बना रहे यह इंसानी फितरत है, फिर भी उस अच्छी बनती हुई अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपको जीवन में आगे बढने का मौका दे रही है. इस वजह से हालात मददगार हैं जिसका आपको पूरा फायदा उठाना चाहिए.
क्या न करें – कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की पैसे की स्तिथि को बढाने में कोई चमत्कार हो जायेगा. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की पैसे को किसी खतरे में डाल लेने से कोई बड़ा लाभ हो जायेगा.

वृषभ (Taurus) मन की परेशानियों का असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है और आपके प्रदर्शन पर भी आ सकता है. इसी वजह से अपने मन के भटकते हुए विचारों को थोडा सा थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें – परेशानियाँ है और रहेंगी पर पैसे के लेनदेन में ईमानदारी बरतनी होगी. जिसका जो चुकता करना है कर दीजिये ताकि आपकी अच्छाई लोगों को समझ में आये.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. यह और बात है की आपके मन में किसी रिश्ते को आगे बढाने की इच्छा है पर इस समय की परिस्थितियों को समझने में कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों में मधुरता बनाये रखने के लिए अपने दिल को बहुत साफ़ करना होगा. किसी भी ऐसी बात को कहने से बचना होगा जो दिलों के फासले बढ़ा दे.
क्या करें – कामकाज में अपनी लगन दर्शाने के कई सारे मौके मिलेंगे. लोग भी आपकी तरफदारी करेंगे ताकि आप अपनी मेहनत को और मज़बूत कर सकें.
क्या न करें – अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से खोये नहीं. दूरियां बनाने की अगर कोई पहले गलती हो गयी थी तो कम से कम अब उस गलती को दोहरायें नहीं.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी. समय भी जुटाना होगा और ज़िन्दगी का एक तालमेल भी बनाना होगा जिसमे काम के प्रति भी लगन बनी रहे.
क्या करें – ज़िन्दगी का सुख बनाये रखने के लिए हालात मदद कर रहे हैं, पर फिर भी लोगों की बात को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी. अपने मन में बढाई हुई घबराहट को दूर करने से ही ऐसा हो पायेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को सिर्फ पैसे की नजर से न तोलें. अगर लाभ कमाने में कोई कमी रह रही है तो भी घबराए नहीं, सबकुछ ठीक होगा.

सिंह (Leo) आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं पर कर नहीं पा रहे. आपकी नकारात्मकता आपको नुकसान दे सकती है इसलिए अपने मन से उन परेशानियों को दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – मेहनत करने के बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. पढाई-लिखाई को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी और घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखना भी आसान होगा.
क्या न करें – अगर कामकाज से लाभ मध्यम है तो भी उसमे कमियां न निकालें. पीछे छुपी हुई उस अच्छाई को जरुर देख लें जो आपकी हर तरह से मदद करना चाह रही है.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से समय आपको खुश नहीं कर रहा. आप बड़े सपने भी देख रहे हैं और उन्हें साकार भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ अपनों से मिलकर ही बनेंगी. उसके लिए पैसे की जरूरत भी पड़ेगी. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए मन में सुकून तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर के भरोसे पर बड़े फैसले न करें. वैसे भी इस समय की उन रुकावटों को समझने में कोई गलती न करें जो आपके साथ-साथ चल रही हैं.

तुला (Libra) अगर कामकाज में मन नहीं लगेगा तो उसका बुरा असर आपके पैसे की स्तिथि पर भी पड़ेगा. व्यर्थ में किसी नए रास्ते पर चलने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपने मन में कुछ करने का जूनून पैदा करना है तो मन की घबराहट को हटा दें. आपके अंदर वो ज़ज्बा है की आप बहुत कुछ कर सकते हैं. इस जोश के साथ आगे बढ़ें.
क्या न करें – अगर पहले कोई फैसला गलत हो गया है तो उसे सुधार लेने में कोई देरी न करें. ऐसे में दो कदम पीछे हटा लेना भी सूझबूझ की निशानी हो सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से फिलहाल बचना होगा. बदलते हुए समय को समझने के लिए थोडा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – खर्चा बहुत ज्यादा हो रहा है जिसे थाम लेने की जरूरत है. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी आपको इस्तेमाल करते रहना होगा ताकि भविष्य सुनिश्चित रहे.
क्या न करें – लोगों की बात को समझने में कोई गलती न करें और ऐसा करके आप अपने आसपास के लोगों से विचारों का मतभेद कहीं बढ़ा न दें.

धनु (Sagittarius) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके पैसे की स्तिथि पर आ सकता है. इस बात को लेकर भी आपके मन में बहुत कुछ साथ ही साथ चल रहा है.
क्या करें – घर-परिवार से लाभ सुनिश्चित है और कोई कमी नहीं है, इसलिए इस अच्छाई को बनाये रखें और घर में ख़ुशी का माहोल बनाने में अपना सहयोग जरुर दें.
क्या न करें – किसी काम या कारोबार में बहुत ज्यादा पैसा लगाने का न सोचें. ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम उठाकर अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें.

मकर (Capricorn) कामकाज को आगे बढाने के लिए लोगों का सहयोग भी लेना पड़ेगा. परेशानी यह है की आपको उन्ही लोगों पर भरोसा नहीं हो रहा है जिनसे आप मदद लेना चाह रहे हैं.
क्या करें – आपकी मेहनत इस समय काम कर सकती है पर बदलते हुए विचारों को लेकर वो मेहनत मध्यम भी पड़ सकती है, इस बात को भी सम्भाले रखने की जरूरत है.
क्या न करें – कुलमिलाकर हालात मददगार हैं चाहे आपको पूरी तसल्ली नहीं हो रही, फिर भी अपने असंतोष को व्यर्थ में बढ़ाएं नहीं. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके पक्ष में बना हुआ है.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों में विचारों का न मिलना भी एक परेशानी का कारण होता है. ऐसे में अपने मन में बैठी हुई नकारात्मकता को दूर करने की जरूरत तो पड़ती ही है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि अच्छी है और उसके चलते आपकी जरूरतें बखूबी पूरी होंगी पर कामकाज की ओर थोडा सा ओर ज्यादा ध्यान देना होगा ताकि ख़ुशी का माहोल बना रहे.
क्या न करें – हालात को आजमाने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए अपने लिए कोई खतरे की स्तिथि भी न बनायें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखने में कोई कमी न रखें.

मीन (Pisces)कई तरह के दबाव हैं पर उसका सीधा असर आपके रिश्तों पर पड़ रहा है. यहाँ तक की कोई प्यार का रिश्ता भी उस रूप से नहीं आगे बढ़ पा रहा जैसा की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी परिस्थितियों को एक-एक करके सँभालने की जरूरत है. सबसे बड़ी प्राथमिकता अपने कामकाज की ओर होनी चाहिए जिसे अपनी लगन से बेहतर किया जा सकता है. कोशिश करके तो देखिये.

क्या न करें – पैसे के बलबूते पर रिश्तों को प्रभावित करने की कोशिश न करें. कोई ऐसा कदम भी न उठायें जिससे की आपका पैसा कहीं फंसता चला जाये. अपने अंदर सुकून की भावना बनाये रखने की जरूरत तो पड़ेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.