Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 6, 2017

Friday 6th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) लोगों से विचार नहीं मिलेंगे तो मन परेशान रहेगा और व्यर्थ में दिल की दूरियां बढती चली जाएँगी जो ठीक नहीं है.
क्या करें – खर्चों को भी संभालना होगा और अपनों की जरूरतों को भी पूरा करना होगा. थोड़ी सी कोशिश करने से लोगों को समझने में मदद जरुर मिल जाएगी. रिश्तों को संभालने का यही बड़ा राज़ है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रुकावटों को समझने में कोई गलती न करें. चाहे कामकाज के दबाव की वजह से या रिश्तों के मतभेद की वजह से किसी भी बात को बेकाबू न होने दें.

वृषभ (Taurus) कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है और घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार है. ज़िन्दगी में यह अच्छाई बनी रहे तो इंसान आगे बढने में सफलता जरुर प्राप्त कर लेता है. अपने मन में एक प्रबल इच्छा को बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे से जुड़े लेनदेन में संभलकर ही चलना होगा. अच्छी बनती हुई परिस्थित के चलते एक सूझबूझ भी बनाये रखनी होगी और एक बचाव का माहोल भी बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी भी बड़े फेरबदल में पड़ने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि गलती न हो. खासकर किसी की बातो में आकर कहीं आप अपना बड़ा नुकसान न कर बैठें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं और आपकी मेहनत उसमे ओर चार चाँद लगा सकती है. ज़िन्दगी को इस रूप से समझें की खुश रहना और लोगों को खुश रखना ज़िन्दगी का एक बहुत बड़ा लक्ष्य है जिसे आपको प्राप्त करना है.
क्या करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत पड़ेगी और उसके लिए अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को ओर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी. हालात मददगार हैं इसलिए यह सबकुछ करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – इस समय की चुनोतियों को समझने में कोई गलती न करें. नुकसान भरी परिस्थिति हो तो पैसे को बचा लेना चाहिए और मतभेद की परिस्थिति हो तो लोगों से उलझना नहीं चाहिए.

कर्क (Cancer) मेहनत करने का समय है और अपनी बात को सही रूप से आगे रखने का समय है. थोड़ी सी कोशिश से आपके हालात आपके हित में बने रहेंगे जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या करें – काम से लाभ है और अपनों का साथ प्राप्त है, इसलिए हालात हर तरह से मददगार हैं जिन्हें आपको बनाये रखना है. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने की इच्छा मन में बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की इच्छा में किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें. बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा इसलिए ऐसा न सोचें की सबकुछ ठीक हो जायेगा.

सिंह (Leo) मन की परेशानी का असर आपकी ज़िन्दगी के फैसलों पर पड़ सकता है. हालात मददगार हैं, आर्थिक स्तिथि अच्छी है और कई तरह के विकल्प भी खुल रहे हैं, लेकिन आपका मन कुछ घबराया हुआ है जिसकी वजह से आप संतुष्ट नहीं हैं.
क्या करें – परेशानियों के चलते अपने अंदर एक सकारात्मक विचारधारा बनानी होगी. कुछ अच्छा करने का ज़ज्बा बना रहेगा तो आप कुछ अच्छा कर भी पाएंगे. अपने मन की घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की तकदीर कोई चमत्कार कर देगी. हालात अच्छे होने का यह मतलब नहीं है की आप सबकुछ हालात पर ही छोड़ दें, इसलिए कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) मन का भरोसा कुछ इस तरह से बढ़ता चला जा रहा है की आप शायद गलती  कर जाएँ, इसलिए अपने हित को पहचाने और किसी भी तरह के नुकसान से बचे रहें. लोगों की मदद भी करें पर थोडा संयम भी रखें.
क्या करें – विचार-विमर्श करने से कई तरह की बातों को समझने में मदद मिलेगी, खासकर अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना आसान हो जायेगा, इसलिए अपने अंदर एक व्यावहारिक नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में किसी यात्रा या बदलाव का बिलकुल न सोचें. पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को भी नज़रंदाज़ करके कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

तुला (Libra) मन में शान्ति बनाये रखने से ही इस समय के हालात संभाले जा सकेंगे. लोग भी आपसे खुश नहीं है और आपकी योजनायें भी उतना फल नहीं दे रही, इसलिए उन कमियों को भी समझना पड़ेगा ताकि उन्हें दूर किया जा सके.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और अपने मन को शांत रखने का समय है, खासकर कामकाज को लेकर व्यर्थ में अपने मन को भटकाते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक हो सकती है क्योंकि इस दिशा में हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं. आप की सोच बहुत प्रबल है की आप अपनी समृद्धि को बेहतर कर पायें, पर अपने मन को भटकाकर कोई ऐसा फैसला न करें जिसका असर आपके पैसे पर आ जाये. इस तरह की गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक स्तिथि ठीक है और काम से धनलाभ बना हुआ है. ऐसे में ही ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें और आप का अपनों के साथ तालमेल बना रहे तो यह बहुत बड़ी कृपा है.
क्या करें – अपनी बचत को थोडा संभाल के चलाना होगा क्योंकि आपके खर्चे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. अपने लिए या अपनों के लिए कुछ हद तक खर्चे कर लेना भी जरूरी ही होता है, उससे भी ख़ुशी मिलती है, पर फिर भी एक बचाव का माहोल बनाना पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज को लेकर समर्पित रहें, पर कामकाज को लेकर किसी ऐसे बदलाव की न सोचें जिसकी जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसा करने से गलती भी हो सकती है.

धनु (Sagittarius) तरक्की का समय है और घर-परिवार में खुशियाँ भी बनाये रखने का समय है. कुलमिलाकर ज़िन्दगी में आगे बढने के मौके जरुर मिलेंगे जो आपकी प्रेरणा को ओर जगाएं.
क्या करें – अपने अंदर एक सकारत्मक विचारधारा बना लें ताकि ज़िन्दगी की अच्छाई को भलीभांति समझ सकें. अपने मन की घबराहट को हटा दें ताकि घर-परिवार की खुशियाँ भी साथ ही साथ बनी रहें. उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपके लिए बनती चलती जा रही हैं.
क्या न करें – पैसे का नुकसान बिलकुल न करें. व्यर्थ के खर्चे भी बिलकुल न बढ़ाएं. आपके पैसों पर बहुत ज्यादा दबाव आ सकता है इस वजह से किसी भी तरह की लापरवाही को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) भाग्यशाली समय है पर लोगों को संभालने की कोशिश तो फिर भी करनी पड़ेगी. चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभाला भी जा सकता है.
क्या करें – आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी क्योंकि आपको लोगों का समर्थन मिला रहेगा. यह भी बहुत बड़ी बात है जिसके चलते आपको लोगों पर थोडा सा भरोसा भी करना पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि अच्छी है पर कामकाज में स्थिरता बनाये रखनी होगी. तभी जाकर उसका पूरा लाभ आपको मिल पायेगा. चुनोती भरा समय है इसलिए कुछ अपनी ओर से ज्यादा करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

कुम्भ (Aquarius) रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बढ़ सकती हैं जिसके चलते शायद लोगों का उतना साथ या समर्थन न मिल पाए, इसलिए आपको हर बात को बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना होगा ताकि ऐसी कोई गलती न हो.
क्या करें – पैसे की स्तिथि संतोषजनक है और यह भी एक बहुत बड़ा बचाव है, इसी के चलते ज़िन्दगी को आगे बढाने में मदद भी मिल जाएगी ताकि कामकाज की स्तिथि बनी रहे.
क्या न करें – कामकाज को लेकर ऐसा न सोचें की सबकुछ आसानी से हो जायेगा. आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेगी और ऐसा करने के लिए मन की घबराहट को भी हटाना ही पड़ेगा. ऐसी कोई गलती न करें जो आपके काम के स्तिथि को किसी भी तरह से कम कर दे.

मीन (Pisces)रिश्तों की ओर आपका ध्यान बहुत है पर चिंताएं भी बहुत हैं, फिर भी लोगों की अच्छाई आपके लिए इस समय भरपूर काम करेगी जो आपके लिए ज़िन्दगी में खुशियाँ भी लाये.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को संभाले रखना होगा और उससे जुडी चुनोतियों को भी पूरा करने की कोशिश करनी होगी. फिर भी मैं कहूँगा की यह गलती भरा समय है इसलिए किसी भी तरह की गलती से तो बचना ही पड़ेगा.

क्या न करें – अपनी बचत को कहीं फंसाने की कोशिश न करें. वैसे भी पैसे के लेनदेन में इस समय अपनी ओर से कोई गलती न करें. किसी भी तरह की उत्तेजना को बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.