Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 18, 2017

Wednesday 18th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन की परेशानी के बहुत सारे कारण हो सकते हैं. घर-परिवार में बढ़ता हुआ तनाव एक ऐसा कारण है जो आपको चैन नहीं लेने दे रहा. रिश्तों को संभालना ही होगा.
क्या करें – हर छोटी बात को समय रहते थाम लें ताकि आप लोगों को समझ सकें और उनसे तालमेल बिठा सकें. किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए भी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – नई मज़िलों को ढूँढने की इस समय कोशिश न करें. बहुत कुछ ऐसा होता है जो उपरी स्तेह पर समझ नहीं आता, इसलिए गलती न करें.

वृषभ (Taurus) रिश्तों के प्रति रुझान अच्छा है पर मन में तसल्ली नहीं है. किसी भी कोशिश को अंजाम देने के लिए अपने मन को पक्का तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अगर हर छोटी बात परेशानी में परिवर्तित हो जाएगी तो मुश्किल होगी. अपने व्यवहार को बहुत धीमा बनाना होगा ताकि आप लोगों से जुड़े रह सकें.
क्या न करें – अपने व्यवहार में कोई ऐसी कमी न आने दें जिसके चलते व्यर्थ में दूरियां बढ़ जाएँ. अपने मन को उचाट करना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे है पर आपको लगता है की उसके लिए बहुत पैसा लगेगा. पैसे से कहीं ज्यादा आपकी इच्छा प्रबल होनी चाहिए ताकि आपकी ज़िन्दगी में रिश्तों का तालमेल बना रहे.
क्या करें – रिश्तों में दिल जीतना आसान है. जिस रूप से भी आप अपनी अच्छाई बनाना चाहेंगे आपको हालात मदद जरुर करेंगे. आप अपनी ओर से कोशिश करके तो देखिये.
क्या न करें – किसी को भी कोई चुभती हुई बात न कहें. ऐसा करने से आप कहीं लोगों से फासले न बढ़ा लें. किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें.

कर्क (Cancer) इस संसार में कोशिश करने वालों की ही जीत होती है, आपके लिए भी हालात मददगार हैं की आप अपनी मेहनत से उस ऊंचे मुकाम तक पहुँच जाएँ.
क्या करें – अपनों के करीब आने के हर मौके को टटोल लेना होगा. यात्रा या बदलाव में भी यही प्रयास बना रहेगा तो आप अपने लक्ष्य तक आसानी से पहुँच जायेंगे.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि कुछ हद तक कमज़ोर हो सकती है पर उसके चलते आप घबराये नहीं. जो ज़िन्दगी का सुख अपनी मेहनत से प्राप्त किया जा सकता है वो पैसे से हासिल नहीं किया जा सकता. 

सिंह (Leo) अपने पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए कोशिश तो करनी पड़ेगी. इस समय की कमी यह है की आप सिर्फ सपने देख रहे हैं, उन सपनो को साकार करने के लिए कदम नहीं उठा पा रहे.
क्या करें – थोडा सा अपने ज्ञान को तराश लेंगे और मेहनत कर लेंगे तो पैसा कमाना भी आसान हो जायेगा, और थोड़ी सी योजना बनाकर चलेंगे तो आप की बचत भी बढ़ ही जाएगी.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार में किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें. सपने देखना अच्छी बात है पर ऐसे सपने न देखें जो आपको अपने रास्ते से भटका दें.

कन्या (Virgo) खुद पर भरोसा करेंगे तो आगे बढना आसान हो जायेगा और हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं की आप कुछ अच्छा कर सकें और अपनी ज़िन्दगी में एक regularity ला सकें.
क्या करें – कामकाज में स्थिरता बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. लोग भी आपकी अच्छाई को समझते हुए आपसे जुड़ना चाहेंगे. कई बातों को एक-एक करके समझना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – तकदीर आपका साथ देना चाह रही है पर तकदीर से भी चमत्कार की उम्मीद न लगायें. अगर ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करना है तो अपनी चुनोतियों से मुहं न मोड़ें.

तुला (Libra) बिना सोचे समझे के फैसले लेने से परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं और ज़ल्दबाज़ी में नुकसान भी हो सकता है. अगर अपने काम में मन नहीं लगेगा तो कोई न कोई गलती होती चली जाएगी.
क्या करें – इस बात को समझ लें की हर चमकती हुए चीज़ सोना नहीं होती पर आप अपनी मेहनत से पीतल को भी सोना बना सकते हैं. हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं, आपको भी अपने नजरिये को बदलना पड़ेगा.
क्या न करें – गलतियों भरा समय है इसलिए गलती न करें. अपने हालात से घबराकर पीठ दिखाकर भाग जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक स्तिथि ठीक भी है पर खर्चे बहुत ज्यादा हैं इसलिए हर पहलु पर एक नजर रखकर ही अपने कदम आगे बढाने होंगे. हर छोटी बात के पीछे छुपी हुई परेशानी को भी समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें और अपने कामकाज में भी मन लगाये रखें ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके.
क्या न करें – किसी भी नए विकल्प के रास्ते पर फिलहाल बिलकुल न चलें. जिस उम्मीद से आप उस रास्ते पर चलना चाहेंगे उससे वो उम्मीदें शायद पूरी न हो पायें.

धनु (Sagittarius) काम के प्रति रुझान अच्छा है और उसी से आगे बढ़कर आपको सफलता भी मिलेगी. आमदनी के साधन बनते चले जायेंगे तो ज़िन्दगी में बहुत कुछ पकड में आ जायेगा, यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – लोगों की अच्छाई से जुड़े रहें. अपने बड़े बुजुर्गों की जरूरतों का भी ख्याल रखें. अपनी बात बहुत सहजता से कहें ताकि लोग उसे समझ पायें.
क्या न करें – कहीं से पैसा जुटाकर अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश न करें, बल्कि इस समय पैसे से जुडी कोई भी गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) हालात हर तरह से आपकी मदद करना चाह रहे हैं फिर भी आगे बढना कुछ हद तक कठिन ही है. कामकाज को आगे बढ़ाना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या करें – अगर पैसा आसानी से आ जायेगा तो आसानी से चला भी जायेगा, इसलिए हर कदम पर आपको सम्भलना तो पड़ेगा ही. लोग आपकी पीठ पीछे क्या सोचते हैं इस बारे में भी आपको सतर्क रहना होगा.
क्या न करें – अपनों की सहायता लेने में किसी भी तरह का परहेज़ न करें. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए भी अपनी बात अपने तक न रखें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की चिंताएं ऐसी हैं जो आपके मन को परेशान किये हुए हैं. शायद आपने कुछ ज्यादा ही सोचना शुरू कर दिया है जिसकी वजह से हालात बेकाबू हो रहे हैं. अपनों की सेहत का भी ध्यान रखना होगा.
क्या करें – पढाई-लिखाई को आगे बढाकर ही आप अपना भविष्य सुनिश्चित कर पाएंगे पर यह सबकुछ अपने दम पर करना होगा. लोगों के भरोसे चलने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी मामले में तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें. अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखें ताकि कोई गलती न हो.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई बहुत कोशिश करने से ही बन पायेगी. अपने असंतोष को हटाकर ही आप लोगों की बात को समझ पाएंगे. किसी प्यार के रिश्ते से जुडी परेशानियाँ भी इस वजह से बनी रह सकती हैं.
क्या करें – आप गलती करते चले जायेंगे तो लोग भी आपसे पीछे हट जायेंगे. जो भी कमियां या नाराजगियां हैं उनके कारणों को तो समझना ही पड़ेगा. अपनी गलतियों से बचकर निकल जाने का समय है.

क्या न करें – अपनी कोशिशों को कम करके उसका असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी रिश्तों में हर छोटी बात को बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.