Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 2, 2017

Monday 2nd October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में ख़ुशी बनी रहेगी तो किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की इच्छा भी बढ़ेगी. रिश्तों से जुडी संभावनाओं को लेकर बहुत अच्छे मौके आपके सामने उभरते चले जा रहे हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को फिर भी ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत है. पैसे से ही अपनों की जरूरतें पूरी हो पाएंगी इसलिए एक बचाव का माहोल तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – हालात इस वजह से भी मददगार हैं क्योंकि तकदीर आपका साथ निभा रही है और कोई ऐसा बड़ा खतरा मोल न लें जिसके चलते परेशानियाँ बढ़ जाएँ. अपना नुकसान करके लोगों को खुश करना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए आपके प्रयास अच्छे हैं, फिर भी ऐसा होता चला जाता है की विचार नहीं मिलते. यह रोज़मर्रा की रुकावटें हो सकती हैं जो हर एक को परेशान करती हैं.
क्या करें – कामकाज में अच्छी बनती हुई अच्छाई को अपनों के साथ बाँट लें. अगर इंसान अपनी खुशियों को औरों से बाँट लें तो वो कई गुना बढ़ जाती हैं, आपके लिए भी ऐसे अच्छे हालात बने हुए हैं.
क्या न करें – अपने दोस्तों या चाहनेवालों के प्रति किसी भी तरह की शक की भावना न रखें. अपने खर्चों को भी व्यर्थ में आप बढाते न चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) पैसे का उतार-चढ़ाव चलता रहेगा पर उसके लिए मन परेशान होता रहे ऐसा भी बहुत हद तक सम्भव है. ज़ल्दबाज़ी में पैसे से जुडी किसी भी तरह की गलती से बचना ही होगा.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी कोशिशों को बढायें रखने की जरूरत पड़ेगी. वैसे भी मेहनत के रास्ते पर चलकर आपकी ज़िन्दगी का सुख और सुकून बढ़ जायेगा.
क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर बहुत ज्यादा अपने मन में चिंताएं न लगायें. जो कुछ भी होता है वो सबकुछ आपके हित में ही नहीं हो सकता, इसलिए अपने मन को परेशान न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) हालात हर तरह से आपकी सहायता कर रहे हैं पर आपने जैसे अपने आपको परेशान करने की आदत सी डाल रखी है और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचेंगे तो उसका असर आपके रिश्तों पर आएगा और इसी बात से बचना होगा. अपनी विनम्रता बनाये रखने से ही यह सबकुछ सम्भव हो पायेगा.
क्या न करें – अपनों के लिए कुछ करने में कोई कमी न रखें. हर छोटी बात को व्यर्थ में बढ़ावा भी न देते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर पड़े.

सिंह (Leo) कामकाज से जुडी कुछ भाग्यशाली परिस्थितियां आप के लिए तरक्की की संभावनाएं खोल सकती हैं. घर-परिवार में भी इसी के चलते खुशियाँ बनी रहें यह बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – निजी जीवन में बढ़ते हुए विचारों के मतभेद को संभाल लें. ज़िन्दगी का सुख और सुकून बनाये रखने के लिए अपनी मानसिकता को बहुत शांत रखना होगा.
क्या न करें – जिस भी काम से जुटे हुए हैं उसमे अपने काम के स्तर को किसी भी वजह से गिरने न दें. अपने मन में उठते हुए तूफ़ान को बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) नुकसान भरा योग है इसलिए किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही पड़ेगा. अपनी मेहनत को कम करने से भी बहुत बड़े नुकसान हो जाते हैं, इसलिए इस बात को भी समझना पड़ेगा. वैसे भी किसी यात्रा या बदलाव के बारे में ध्यानपूर्वक ही सोचना होगा.
क्या करें – मन में बनाई हुई चिंताओं का असर अपने प्रदर्शन पर बिलकुल न पड़ने दें. अपनी ही काबलियत के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने से जो लाभ हो रहा है उसे भी कम न समझें, पर उस लाभ को अपनी गलतियों की वजह से हानि में न परिवर्तित करते चले जाएँ. अपने विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल बनाकर फैसले न करें.

तुला (Libra) आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो आपके रिश्ते संवर जायेंगे और इस तरह का सकारात्मक प्रयास आपको निरंतर करते चले जाना होगा. अपने लाभ की परिस्थितियों को बनाये रखने के लिए यह बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपनों की भावनाओं की कद्र करना सीख लें. लोगों के प्रति अच्छा सोचेंगे तो आपको वो अच्छाई वापिस जरुर मिलेगी. इसी से ज़िन्दगी की खुशियाँ बन पाएंगी.
क्या न करें – सेहत से जुडी अगर कोई भी परेशानी है तो उसे नज़रंदाज़ न करें. यहाँ तक की अपनों के सेहत को लेकर विचार-विमर्श कर लें ताकि किसी भी तरह की गलती न हो.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज के प्रति समर्पण अच्छा है पर कुछ और करने की इच्छा भी है मन में, इसलिए बहुत सारे ऐसे विचार मन में बने रहते हैं जो आपको कहीं दूर खींच रहे हैं.
क्या करें – समय कई रूप से मददगार है और हालात आपके लिए नई संभावनाएं भी खोल रहे हैं. सबसे बड़ी बात यह है की ज़िन्दगी में ख़ुशी बनी रहे और उसके लिए आपकी मानसिकता आपको भरपूर मदद कर रही है.
क्या न करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ. आर्थिक स्तिथि मजबूत हो रही है और धन का आगमन अच्छा है पर फिर भी अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बेकाबू न होने दें.

धनु (Sagittarius) अपने ज्ञान को आगे बढने के लिए इस्तेमाल जरुर कर लें और अपने लिय कोई ऐसा बड़ा खतरा मोल न लें जिसका असर आपकी बचत पर भी आ जाये, इसलिए हर कदम थोडा सा संभल कर तो लेना ही पड़ेगा.
क्या करें – दूरस्थान के विकल्प जरुर खुल रहे हैं पर खर्चे बेकाबू होते चले जा रहे हैं, इसलिए हर चीज़ को भलीभांति समझकर ही अपनी ज़िन्दगी की दिशा बनानी होगी. उसमे अपनी बचत को और अपनी समृद्धि को बचाए रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. कितनी भी अच्छी संभावनाएं क्यों न खुल रही हो सिर्फ पैसे का न सोचते चले जाएँ, रिश्तों को मान दे लें.

मकर (Capricorn) निजी जीवन की परेशानियाँ बढ़ेंगी तो उसका असर आपके कामकाज पर भी आ जायेगा, और जब कामकाज के दबाव बढ़ेंगे तो फिर फैसलों में भी गलती होती चली जाएगी. बहुत सारी चीज़ें एक के बाद एक समझने की जरूरत है.
क्या करें – कई अच्छे मौके मिलेंगे जो आपके पैसे की स्तिथि को बेहतर कर सकेंगे पर ऐसे करने के लिए आपको लोगों की बात को सुनना भी पड़ेगा और अपने मन में भरोसा भी जगाये रखना होगा.
क्या न करें – कामकाज में किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन न करें. खासकर ऐसा परिवर्तन जो आपके पैसे की स्तिथि को खतरे में डाले वो ठीक नहीं होगा. इस वजह से भी अपनी कोशिशों में किसी तरह की कमी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुड़े हालात बहुत बेहतर हो रहे हैं जो आपके लिए सफलता के नए द्वार खोल दें, फिर भी आपके मन में कई तरह के वहम हैं की क्या यह सबकुछ संभव हो पायेगा. फिर भी अपनी कोशिशों को तो बनाये ही रखना होगा.
क्या करें – कामकाज को लेकर कोई नया रास्ता अपनाने से पहले एक बार फिर सोच लें. जो चीज़ उपरी सतह पर नजर आ रही है क्या उसके पीछे भी वही है. इस बात को सुनिश्चित कर लेना ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों का असर अपने निजी जीवन के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. धनलाभ के रूप में जो भी आशीर्वाद मिल रहा है उसे भी कम न समझें.

मीन (Pisces)पैसे को किसी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा, इसलिए रिश्तों से जुड़े फैसलों को भी आपको ध्यानपूर्वक ही लेना होगा कहीं उसका असर भी आपके पैसे पर न आ जाए.
क्या करें – उम्मीदें उतनी लगायें जो आप पूरी कर सकें, इसलिए अपने मन में एक व्यावहारिक नजरिया बनाकर ही आगे बढ़ना होगा. इसी तरह की स्थिरता अपने मन में भी बनानी होगी.

क्या न करें – किसी भी तरह की ऐसी गलती न करें जिसका असर आपके कामकाज पर आये. छोटी सी परेशानी आपके काम के दबाव को बढ़ा सकती है. इस बात को समझना होगा ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.