Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 24, 2017

Tuesday 24th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों की एहमियत बहुत है मन में पर बहुत कुछ ऐसा भी है जो शायद उतना अच्छा नहीं है. आपकी इच्छाएं कुछ ज्यादा हैं और आप अपनी ही बात को मनवाना चाह रहे हैं. इस बात के पीछे भी विचारों का मतभेद हो सकता है.
क्या करें – रुकावटें बहुत हैं जिनका सामना करना पड़ेगा. अपने घर-परिवार में अपनों को समझने की कोशिश भी करनी होगी, हो सकता है कोई उनकी बात आपके हित में ही हो.
क्या न करें – अपने मन को दुखी करके अपने फैसले बिलकुल न करें. बहुत भावुकता से गलती हो जाती है. ऐसे में लोगों को नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) छोटी-छोटी बातों को लेकर ज़िन्दगी में तकरार बना रह सकता है. आपको ऐसा लगेगा की लोग आपको सहयोग नहीं दे रहे पर लोगों से आपकी अपेक्षाएं भी कुछ ज्यादा ही हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी के बहुत सारे फैसले शान्ति से लेने होंगे. अपनी संभावनाओं को और अपनी सीमाओं को समझते हुए ही आपको अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर बहुत ज्यादा परेशान होने से कुछ हासिल नहीं होगा. लोगों को खुश करने के लिए भी अपना नुकसान न करते चले जाएँ क्योंकि उससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

मिथुन (Gemini) आप रिश्तों को भी सुधारना चाह रहे हैं और अपनी काबलियत से ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल भी करना चाह रहे हैं. अच्छे विचार हैं पर बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा.
क्या करें – अपने साथी सह्योगिओं की आलोचना को समझना होगा. पैसे से जुड़े मुद्दों में भी अपनों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करनी पड़ेगी, तभी वो ख़ुशी बन पायेगी.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में कोई बड़ी गलती न करें. अगर कोई चीज़ पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही तो उसमे अपना हाथ बिलकुल न डालें.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी का सही सुख अपने प्रियजनों से मिल बैठकर ही बन पायेगा. ज़िन्दगी में लोगों से तालमेल बनाये रखने से ही आपकी कोशिशें भी सफल हो जाएँगी.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है जो आपकी ज़िन्दगी को नए मायने दे सकती है पर आप किसी प्यार के रिश्ते को लेकर फिर भी परेशान हैं क्योंकि सबकुछ आपके हित में बन जाए ऐसा होना भी मुश्किल है, इसलिए अपने मन को शांत करके बात करनी होगी.
क्या न करें – अपने अंदर अविश्वास की भावना न बनाते चले जाएँ. अपने साथी सह्योगिओं से तालमेल बिलकुल न बिगड़ने दें. किसी भी चीज़ में अपनी लगन कम कर लेना ठीक नहीं है और चाहे वो रिश्ते ही क्यों न हो.

सिंह (Leo) मेहनत करने की इच्छा बहुत है पर आपकी कोशिशें इतनी प्रबल नहीं है, फिर भी मैं कहूँगा की तकदीर आपका साथ ही निभा रही है और बहुत कुछ आपको देना भी चाह रही है. यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो अपने कामकाज में नियमित हो जाएँ. आपकी मेहनत बढ़ेगी तो आप अपनों के लिए कुछ अच्छा भी कर पाएंगे.
क्या न करें – सिर्फ दूरस्थान के सपने ही न देखते चले जाएँ. ज़िन्दगी की स्थिरता को बनाने की भी कोशिश कर लें. व्यर्थ में अपने मन को भटकाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्तिथि ठीक है और लाभ भी बना हुआ है. उस लाभ को संजोय रखना आपकी इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी परेशानियों का हल भी ढूँढा जा सकता है. आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो हालात आपकी भरपूर मदद करना चाहेंगे. ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर बहुत ज्यादा दुखी न होते चले जाएँ. ऐसा न सोचें की सिर्फ पैसे से ही लोगों का दिल जीता जा सकता है. मन में इच्छा हो तो वो साधन भी बन जायेंगे जो आपकी मदद करें.

तुला (Libra) हालात कई तरह से मददगार हैं पर पैसे की स्तिथि उस रूप से नहीं बन पा रही जो आप चाह रहे हैं. आपके बढ़ते हुए खर्चों का भी यह असर हो सकता है, इसलिए किसी भी तरह के खतरे में बचना होगा.
क्या करें – कोई बड़ा कदम उठाने से तो बचना ही होगा. लोगों की बात सुन लें पर अपने फैसले अपने विवेक से करें, ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति अपना मन उचाट न कर लें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर भी आपके पैसे की स्तिथि पर आ जाये.

वृश्चिक (Scorpio) आपके मन में बहुत कुछ चल रहा है. बहुत सारी चीज़ों को लेकर आप दुखी भी होते चले जा रहे हैं. कामकाज से जुडी परिस्थितियों को बहुत ध्यानपूर्वक संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे से जुडी प्लानिंग करनी होगी और अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा. आमदनी भी ठीक है पर पैसे से जुडी प्लानिंग तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – तकदीर ने जो भी दिया है वो भी बहुत है इसलिए किसी भी चीज़ में गलती न निकालें. अपने बदलते हुए हालात को समझने में भी कोई गलती न करें.

धनु (Sagittarius) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आपकी मेहनत का आपको पूरा फल मिल रहा है. यह ओर बात है की आपकी कोशिशें कुछ हद तक बिखरती चली जा रही हैं और बहुत ज्यादा केन्द्रित नहीं है, फिर भी आप अपने कामकाज को एक सही दिशा में ले जा रहे हैं.
क्या करें – बदलते हुए समय को बहुत धैर्य से समझा पड़ेगा. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से भी बचना होगा, तभी जाकर आप अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता बना पाएंगे.
क्या न करें – अपनी रोज़मर्रा की चुनोतियों का असर अपनी मानसिकता पर बिलकुल न आने दें. नकारात्मक सोच-विचार बनाने से गलती हो जाती है. ज़ल्दबाज़ी में किये गए अपने फैसलों का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न पड़ने दें.

मकर (Capricorn) कामकाज को आगे बढाने की इच्छा भी है और सम्भावना भी है. रोज़मर्रा की चुनोतियों को सम्भालते हुए आप बहुत कुछ कर सकते हैं. ज़िन्दगी में थोड़ी सी स्थिरता बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – आपकी समृद्धि आपकी मेहनत से और आपकी regularity से ही बन पायेगी. किसी कारण आपको अपनों की बात को भी समझना होगा ताकि उनकी सलाह आपके लिए काम कर सके.
क्या न करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. लोगों से हद से ज्यादा उम्मीद लगाना कभी भी ठीक नहीं होता.

कुम्भ (Aquarius) जो आपकी मेहनत और लगन आपको दे सकती है वो इस समय तकदीर भी नहीं दे सकती. आप अपनी मेहनत से अपनी तकदीर बना लें यह ओर बात है.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझें. काम के दबाव को भी आशीर्वाद मान लें, ताकि वो अच्छे मौके आपको मिलते चले जाएँ जो आपको ज़िन्दगी में बड़ी सफलता दे सकें.
क्या न करें – भावुकता से ज़िन्दगी का कोई बड़ा फैसला बिलकुल न करें. न ही अपने फैसलों में कोई ज़ल्दबाज़ी करें. कभी-कभी अपने फैसलों को स्थगित कर देना भी सूझबूझ ही होती है.

मीन (Pisces)रोज़मर्रा की चुनोतियों का असर यह है की लोगों से तालमेल नहीं बैठ पा रहा, इसलिए शायद लोगों का व्यवहार आपके प्रति अनुचित ही बनता चला जा रहा है.
क्या करें – कोशिश करेंगे तो स्तिथि काबू में रहेगी. लोगों की आलोचना करेंगे तो गलती आपकी होगी. फैसला आपको करना है की किस रास्ते पर चलना आपके लिए ठीक है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढाने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए आप अपनों को नाराज़ भी न करते चले जाएँ. कामकाज से पीछे हटते चले जाना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.