Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 7, 2017

Saturday 7th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम को आगे बढाने के लिए आप बहुत सारे विकल्प खोज रहे हैं. बहुत कुछ अच्छा भी लग रहा है लेकिन जैसे दिल गवाही नहीं दे रहा. ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए थोडा बहुत रिस्क तो लेना ही पड़ेगा.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं वो अपनी मेहनत से ही संभाले जा सकेंगे. अपने प्रदर्शन को थोडा सा बेहतर करने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि उसमे कमी नजर आ रही हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह की बड़ी सफलता पाने के लिए सिर्फ तकदीर के भरोसे न चलें. अपने हालात को संभालने के प्रयास में आप लोगों की बातों में भी बहुत ज्यादा न आ जाएँ.

वृषभ (Taurus) मन परेशान रहेगा तो आप तकदीर को कोसने लगेंगे, जबकि हालात फिर भी आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं और कोई कमी नहीं है. आपकी मेहनत करने की इच्छा कुछ कम होती चली जा रही है और यह इस समय की सबसे बड़ी समस्या है.
क्या करें – आपके सपने आपको दूर ले जाना चाह रहे हैं पर रिश्तों को संभालने के लिए अपनों के करीब भी रहना होगा. यह इस समय की बहुत बड़ी विडंबना है जिसे आपको संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में गलती न करें. किसी नए रास्ते पर चलने के लिए इतना भी उत्तेजित न हो जाएँ की आप कहीं अपनों को ही भूल जाएँ.

मिथुन (Gemini) अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने की इच्छा भी है मन में पर इस बात का भी आभास है की रास्ता कठिन है. अपने मन के इसी भटकाव को दूर करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि अच्छी है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं, और आर्थिक स्तिथि ख़राब है क्योंकि आप अपने पैसे को संभाल नहीं पा रहे. ज़िन्दगी की कमियों को एक-एक करके दूर करते चले जायेंगे तो आगे बढना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह का तकरार बिलकुल न आने दें. वैसे भी अपने कामकाज के प्रदर्शन को पैसे की लालसा में कहीं आप कम न कर दें.

कर्क (Cancer) लोगों पर भरोसा करने की जरूरत है. रिश्तों की अच्छाई तभी समझ में आएगी जब आप अपने मन में बैठे हुए मतभेद को दूर कर पाएंगे. व्यर्थ में किसी के लिए गलत अवधारणा बना लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – थोड़ी सी सकारात्मक सोच से आप अपने लिए बड़ा लाभ कमा सकते हैं. हालात आपको हर तरह से मदद कर रहे हैं बस आपको खुद पर भरोसा करना सीखना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में बड़े बुजुर्गों के साथ किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. अपनी बात बहुत ध्यानपूर्वक कहें, कहीं ऐसा न हो की उसका कोई गलत मतलब निकाला जाए.

सिंह (Leo) सेहत को लेकर मन में परेशानियाँ बनी रह सकती हैं. उसमे अपनों की सेहत से जुड़े विचार भी शामिल हो सकते हैं. बहुत ज्यादा भी न सोचें और बहुत ज्यादा नेगेटिव भी न सोचें.
क्या करें – कामकाज में मन लगा रहेगा तो घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहेंगी. ऐसे में ही अपने चुने हुए रास्ते पर आगे बढना आसान हो जायेगा. काम या कारोबार में सफलता पाने का समय है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो अपनी कोशिशों को कमज़ोर न पड़ने दें. अपने मन के असंतोष को इतना भी न बढ़ा लें की उसका असर आपके रिश्तों पर पड़े.

कन्या (Virgo) मन परेशान है क्योंकि आपकी इच्छाएं पूरी नहीं हो रहीं. अपनी इच्छाओं को अपने ऊपर हावी होने से तो बचाना ही होगा, तभी जाकर आप अपनी मेहनत को केन्द्रित बना पाएंगे.
क्या करें – अपनों की सलाह या मदद ले लेंगे तो ज़िन्दगी का तालमेल बना रहेगा. वैसे भी अपनों से सलाह कर लेने से कई तरह की बातो को समझना आसान हो जाता है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें. अपने आत्मविश्वास को बहुत ज्यादा बढाकर आप कहीं कोई गलती न कर जाएँ.

तुला (Libra) घर-परिवार में अपनों की चिंता बनी रहेगी और इस वजह से आपका मन परेशान रहेगा. कामकाज पर भी अपनी परेशानियों का असर आ सकता है, जिसे आपको बहुत ध्यानपूर्वक सम्भालना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए आप मेहनत कर पा रहे हैं और यह एक बहुत बड़ी बात है. सफलता के इस रास्ते पर आप अपनों को भी साथ लेकर चल पा रहे हैं. जो भी अच्छे विकल्प खुल रहे हैं उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें.
क्या न करें – अपने सीनियर्स से या अपने बड़े बुजुर्गों से किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. हर छोटी बात को आप किसी परेशानी में परिवर्तित न करते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) थोड़ी सी कोशिश करने से आप बड़ा फासला तय कर सकते हैं. अपने मन को समझाने की जरूरत है और अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण आपको ज़िन्दगी की नई दिशा दे सकता है. कई तरह के विकल्प ऐसे हैं जिनके बारे में ध्यानपूर्वक सोचने की भी जरूरत पड़ सकती है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी इच्छा को बेकाबू न होने दें. ऐसा करके कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें. ज़िन्दगी में जो प्राप्त है उन खुशियों को देखना ज्यादा जरूरी है.

धनु (Sagittarius) आपके अंदर बहुत सारी सूझबूझ है लेकिन पैसे को संभालने में वो सूझबूझ इस समय काम नहीं कर रही, इसलिए आपका नुकसान होता चला जा रहा है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभालना होगा और अपने नुकसान पर एक नजर रखनी होगी. हर चीज़ की अच्छाई और बुराई को एक-एक करके समझने से ही बात बनेगी.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई स्तिथि का फायदा जरुर उठा लें. पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए भी सही योजना बना लें, और इस सारे प्रयास में अपनी कोशिशों को कहीं कम न होने दें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की परेशानियों की वजह से आपका मन कुछ उचाट सा रहेगा. यही कारण है की खुद पर भी भरोसा नहीं कर पाएंगे और लोगों पर भी, इस तरह से सोचना ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी ताकि कामकाज पर उसका कोई असर न आये. अपने पैसे की स्तिथि को भी इस रूप से संभाले रखें की आप अपनों की जरूरतों को भी पूरा कर पायें.
क्या न करें – किसी बड़े फेरबदल को करने की कोशिश न करें. ऐसा करके अपने काम की स्तिथि को किसी बड़ी परेशानी में न डाल दे.

कुम्भ (Aquarius) आपको ऐसा लगेगा की कोई आपका नुकसान करना चाह रहा है. इस विचार में कोई सच्चाई नहीं है, पर व्यर्थ के फेरबदल से आपका नुकसान हो सकता है जिसे आपको समझना पड़ेगा.
क्या करें – कुलमिलाकर हालात मददगार हैं अगर आप अपनी स्तिथि को बचाए रखें. आपका समर्पण इस समय बहुत बड़ा काम कर सकता है जिसके चलते आप नई मंजिलों को भी तय कर सकें.
क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर अपने रिश्तों में परेशानी न बढने दें. खासकर अपनी मानसिक उथल-पुथल का असर अपने पैसे पर बिलकुल न आने दें.

मीन (Pisces)पैसे का आगमन सुनिश्चित है और हालात आपका साथ देना चाह रहे हैं. घर-परिवार में हर तरह का सुख बना हुआ है पर कोई प्यार का रिश्ता आपको परेशान किये हुए है.
क्या करें – अपने स्वभाव को थोडा सा लचीला बना लें ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके. ऐसा करने से ही लोगों को समझने में आसानी होगी.

क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिसका असर आपके रिश्तों पर आये. खुद को सही साबित करने के लिए भी आप लोगों से कहीं उलझते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.