Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 14, 2017

Saturday 14th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) बदलते हुए समय का असर यह है की आप अब अपनी मेहनत से अपना भविष्य बनाना चाह रहे हैं और हालात हर रूप से इस दिशा में आपके लिए मददगार हैं. अपने मन में बनते हुए तूफ़ान को फिर भी थामना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो यह बहुत बड़ी बात है. आपको भी अपने मन की घबराहट को हटाकर अपनों से जुड़े रहना होगा. इस तरह का तालमेल ज़िन्दगी में बहुत काम आता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी झगडे को बढाते न चले जाएँ. हर चीज़ में कमियां भी न ढूँढ़ते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) रिश्तों के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर विचार फिर भी नहीं मिल रहे, इसलिए कुछ आप अपनी बात कहते चले जा रहे हैं, कुछ अपनी घबराहट ज़ाहिर करते चले जा रहे है, और यह परेशानी का कारण हो सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा, थोड़ी सी कोशिश करने से यह सबकुछ सम्भव हो पायेगा. खुद पर भरोसा करेंगे तो मुश्किल से मुश्किल रास्ता भी आसानी से तय हो जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. रोज़मर्रा की बातों को लेकर किसी भी मतभेद को इतना न बढ़ा लें की वो परेशानी का बड़ा कारण बन जाए.

मिथुन (Gemini) आप अपनों के प्रति समर्पित हैं और यह एक बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुड़ा हुआ. अपने प्रियजनों के लिए बहुत कुछ करने का समय बना हुआ है, इसलिए लोगों से हर का तालमेल बनाये रखना होगा.
क्या करें – अपनी समृद्धि को अपनों के लिए इस्तेमाल कर लें. अपनी बात लोगों के सामने इस रूप से रखें की आप लोगों का दिल जीत सकें.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े बदलाव के रास्ते पर बिलकुल न चलें, बल्कि किसी भी तरह के परिवर्तन से जो भी अपनों के करीब आने मौके मिल रहे हैं उन्हें भी अपने हाथ से जाने न दें.

कर्क (Cancer) किसी भी तरह का बदलाव आपको अपनों के करीब ला सकता है और उसी के चलते आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी हो सकती है. कुलमिलाकर बहुत अच्छा सा प्रेरणाजनक समय आपके लिए बना हुआ है.
क्या करें – अपने भरोसे को और ज्यादा जगाने की जरूरत है. कुछ भी ज़िन्दगी में हासिल करने के लिए लोगों से दो कदम आगे चलने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर सफलता मिलेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज से जो भी लाभ मिल रहा है उसमे कमियां न निकालें. अगर वो लाभ आपकी उम्मीदों से कम है तो भी परेशान न हों.

सिंह (Leo) बहुत ज्यादा सोचते चले जायेंगे तो गलतियाँ भी होंगी और उत्तेजित होकर सोचने से तो इस वजह से बचना ही होगा.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले सम्भलकर करने होंगे. किसी भी तरह के विचार को अपने मन में प्रबल बना लेने से भी बचना होगा, तभी जाकर यह बचाव बना रह सकेगा.
क्या न करें – कामकाज से लाभ अच्छा बना हुआ है और उस स्थिरता को बनाये रखें. कोई भी बड़ा फैसला करके इस समय अपनी ज़िन्दगी की परेशानियों को आप कहीं बढ़ा न लें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि ठीक है पर शायद उस रूप से नहीं बढ़ पा रही जितनी की आप चाह रहे हैं, फिर भी अगर नियमित रूप से धनलाभ बना रहे तो धीरे-धीरे वो बचत भी बन ही जाएगी.
क्या करें – पैसे से जुडी प्लानिंग को बहुत पुख्ता करना होगा. ऐसा करने से ही आपके फैसले सही हो पाएंगे. काम से लाभ बना रहे इस प्राथमिकता को तो मन में रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें. अपनी मेहनत से आगे बढने में जो मज़ा है वो किसी और चीज़ में नहीं हो सकता.

तुला (Libra) हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. काम के प्रति लगन बनाये रखना सबसे बड़ी बात होती है, उसके लिए अपने मन की घबराहट को हटाना ही पड़ता है.
क्या करें – काम में तरक्की का या उपलब्धियां पाने का समय है. अपने अंदर भरोसा बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – इस तरह के फैसले न करें की आपकी आमदनी खर्चों में परिवर्तित होती चली जाए. किसी भी तरह की नाराज़गी को बहुत समय तक चलाये रखना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपके खर्चे भी बढ़ रहे हैं और आपकी समृद्धि भी बढ़ रही है, लेकिन इस भेद को समझना होगा. बढ़ते हुए खर्चों की वजह से किसी भी तरह की समृद्धि फीकी पड़ सकती है.
क्या करें – तकदीर हर तरह से आपके साथ है, यह और बात है की आप अपनी ही चिंताओं को लेकर चल रहे हैं. अपनी चिंताओं को हटाकर खुश रहने की आदत भी बनानी ही होगी.
क्या न करें – कामकाज से जो भी लाभ बना हुआ है उसमे भी कोई बड़ा फेरबदल न आने दें. अपने आसपास बनी हुई चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ.

धनु (Sagittarius) काम से लाभ सुनिश्चित है और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुड़ा हुआ, फिर भी आप बहुत ज्यादा ही सोच रहे हैं जो शायद ठीक नहीं है. बहुत ज्यादा भावुक होने से बचना ही होगा.
क्या करें – अपने विचारों को थोडा सा धीमा कर लें. अपनी उस अच्छाई की ओर देख लें जो आपको कामकाज से जोड़ना चाह रही है. ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने के लिए यह भी एक बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – तकदीर की अच्छी बनती हुई भूमिका में भी आप गलती न निकालें और अपनी रोज़मर्रा की स्तिथि में कोई बड़ा बदलाव भी न करें. किसी भी चीज़ का असर अगर आपकी बचत पर पड़ेगा तो वो ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) लोग मददगार हैं जिसके चलते कामकाज की स्तिथि ठीक ठाक बनी रहेगी. यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – लोगों की अच्छाई से भी कुछ सीखा जा सकता है और कुछ फायदा उठाया जा सकता है. ज़िन्दगी में लोगों के प्रति भरोसा बनाये रखना बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – किसी भी बात को समझने में कोई गलती न करें. हर चीज़ की तह तक पहुँचने की कोशिश कर लें. काम से जुड़े प्रदर्शन को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) रोज़मर्रा की दिक्कतें हैं पर फिर भी पैसे से जुड़े हालात मददगार ही बने हुए हैं, यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपने मन को शांत करने की कोशिश करनी होगी, खासकर किसी भी तरह के तकरार में पड़ने से तो फिलहाल बचना ही होगा, ताकि निजी जीवन की खुशियाँ भी बनी रहें.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह के मतभेद में न पड़ें. कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके कामकाज पर भी आये और कामकाज की चुनोतियाँ भी बढ़ जाएँ.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल हो रहा है और घर-परिवार में तनाव का माहोल बना हुआ है. यही कारण है की आप अपने फैसलों में भी थोडा सा सख्त होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर आप बहुत ज्यादा खुश नहीं है. घर-परिवार में अगर विचार नहीं मिलेंगे तो फिर गलती आपकी है, इसलिए किसी भी तरह की स्तिथि को बिगड़ने से तो रोकना ही पड़ेगा.

क्या न करें – लोगों की नाराज़गी को समझने में कोई गलती न करें. ऐसा भी न सोचें की आप ही सही हैं. घर-परिवार में रिश्तों को संभालने में कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.