Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, October 5, 2017

Thursday 5th October 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) –  बढ़ते हुए खर्चों का असर अब ये हो रहा है कि आपकी परेशानियां भी बढ़ती चली जा रही हैं, कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को भी समझना पड़ेगा और पैसों की स्थिति को भी संभालना पड़ेगा.
क्या करें - कई बार हालात ऐसे बन जाते हैं कि आपको अपनों के लिए कुछ ना कुछ करना ही पड़ता है, अपने बड़े बुजुर्गों का ख्याल भी रखना पड़ेगा, ऐसे में अपने हालात से समझौता करने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या ना करें - रिश्तों में फिर भी किसी तरह की खटास ना बढने दें, इतना भी किसी से दूर ना हटते चले जाएं की दिलों के फासले बढ़ जाए.

वृषभ (Taurus) - घर परिवार में सुख और शांति बनी रहे ऐसे अच्छे विचार हैं आपके मन में, जितना अपनों को समझने की कोशिश करेंगे उतने आपके रिश्ते मजबूत होते चले जाएंगे.
क्या करें - अपने दोस्तों को विचारों को भी समझने की कोशिश करनी पड़ेगी अगर उनके प्रति आपका मन हटता चले जाएगा तो एक दूसरे को समझना मुश्किल हो जाएगा, स समय बनती हुई इस कमी को समझने की बहुत जरूरी होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में आपको अपनों की सहमति मिल सकती है पर इस बात को समझने में कोई गलती ना करें, किसी भी तरह की गलतफहमी के समय में अनजाने में भी ऐसी गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) मुश्किलों भरा दौर है क्योंकि आपके आसपास के लोग आपके खिलाफ होते चले जा रहें हैं, आपकी पीठ पीछे भी आपकी आलोचना हो रही है जिसका शायद आपको उतना आभास नहीं है.
क्या करें - कामकाज के क्षेत्र में अपने प्रदर्शन को और ज्यादा बेहतर करने की जरूरत है, जिन परेशानियों को आप रिश्तों के माध्यम से नहीं संभाल पा रहें हैं उन्हें अपने काम की ताकत से संभाला जा सकता है.
क्या ना करें - घर परिवार में अच्छी बनती हुई स्थिति में भी आप गलतियां ना निकालते चले जाएं, इस समय कोई ऐसी बात ना कहें जो किसी के दिल को ठेस पहुंचाए.

कर्क (Cancer) -  कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलो दिमाग पर छाया हुआ है, अपने प्रियजनों से आपको बहुत सारी उम्मीदें हैं कि वो’ आपका साथ दें पर पूरी बात को समझने में आपकी ओर से बहुत सारी कमी है.
क्या करें - लोग आपके साथ हैं और आप व्यर्थ में उनपे शक करते चले जा रहे हैं, ऐसे में अपने विचारों में पारदर्शिता बनाए रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - दूरदर्शिता बनाये रखनी अच्छी बात है पर फिलहाल बहुत दूर की ना सोचें, आपने काम या कारोबार से भी अपना दिल ना चुराएं.

सिंह(Leo)अपनों के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहें हैं पर वो सब कुछ हो ही नहीं पा रहा है, आपके मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो आपके कदम पीछे खींच लेता है.
क्या करें - रिश्तों को संभाले रखना एक बहुत बड़ी कला है, हर व्यक्ति इस कला में माहिर नहीं होता पर फिर भी कोशिश तो की जा सकती है कि आपसी सुख बना रहे.
क्या ना करें - अपनी बेहतर होती हुई स्थिति को संभाले रखने में कोई गलती ना करें, बहुत उत्तेजित होकर कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिसका असर आपकी बचत पर पड़े.

कन्या(Virgo)अपने भाई-बहनों के प्रति आपका मिजाज बहुत अच्छा नहीं है, आप अपनी ही धुन में सोचते चले जा रहें हैं और आपको लगता है कि लोग आपका साथ नहीं निभा रहे हैं.
क्या करें - लोगों की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी और आपके आसपास वो अच्छाई बिखरी पड़ी है जिसके चलते आपकी जिंदगी में खुशियां बनी रहे.
क्या ना करें - अपने मन में बैठे हुए विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल ना बनाएं, किसी भी तरह का अड़ियल स्वभाव बनाए रखने से अपना ही नुकसान होता है इसलिए अपना कोई नुकसान ना करें.

तुला(Libra)पैसे की स्थिति ठीक है क्योंकि आपकी अपनी मेहनत उसमें लगी हुई है, पर यह भी सच्चाई है कि आपने अपने लिए बहुत सारे दबाव बना रखे हैं.
क्या करें - हर चीज को शांति और संयम से भी संभाला जा सकता है, आपके अंदर वो सूझबूझ है जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं इसलिए अपने मन के अविश्वास को हटा दें.
क्या ना करें - अपने खर्चों को ज्यादा बढ़ा लेने का दूसरा नाम नुकसान है, इस समय कोई ऐसा नुकसान ना करें जिसकी की जरूरत नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आप मेहनत भी कर रहें हैं और उसके अच्छे परिणाम भी मिल रहे हैं, पर अपनी ही मेहनत पर जैसे भरोसा नहीं कर पा रहें हैं यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें - अपने पैसे की स्थिति को बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, अपनी बढ़ती हुई इच्छाओं को भी थोड़ा सा थाम लेना होगा उसमें आपके कामकाज से जुड़ी इच्छाएं भी शामिल है.
क्या ना करें - कामकाज से लाभ बनता चला जा रहा है पर आप उतने संतुष्ट नहीं है, मन की परेशानियों को बढ़ाते ना चले जाएं क्योंकि उससे कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

धनु (Sagittarius) बढ़ते हुए खर्चों की वजह से और नुकसान की वजह से आपका मन कुछ परेशान रह सकता है, फिर भी घर परिवार की खुशियां ज्यादा अहम है जिस ओर अपनी तवज्जो बनाए रखें.
क्या करें - अपने मन को भटका के सिर्फ खर्चे करने के विचार से बचना होगा, अपने मन में एक स्थिरता लानी पड़ेगी जिसके चलते आप अपनी उपलब्धियों से खुशी प्राप्त कर सकें.
क्या ना करें - कामकाज में अच्छी भली स्थिति को कम ना होने दें, ऐसा ना हो कि आप बहुत ज्यादा सोचें और आपकी अच्छी बनती हुई दिशा कहीं बिगड़ जाए.

मकर(Capricorn)आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय ठीक है और आपकी मेहनत भी आपके काम में लग रही है, इन्हीं अच्छाइयों के चलते जिंदगी का आशीर्वाद बना रहता है.
क्या करें - काम के प्रति ध्यान दे लें पर स्थिरता बनाए रखने की भी कोशिश कर लें, बहुत जल्दी-जल्दी किसी तरह का बदलाव करते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों से कोई सीख जरूर ले लें पर किसी चमत्कार की उम्मीद फिलहाल ना लगाएं, ऐसा करने से कहीं आप अपनी परेशानियों को बढ़ा ना लें.

कुंभ(Aquarius)इस समय अपने कामकाज से ज्यादा अपने पैसे को बचाने का सोचना होगा और पैसे से जुड़ी जो गलतियां हो रही हैं उन्हें भी संभालने की कोशिश करनी होगी, एक सही योजना बनाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - हालात कई तरह से मददगार बन रहे हैं काम की स्थिति भी बेहतर हो रही है, ये सारी अच्छी बातें हैं ऐसे में लोगों का साथ और समर्थन मिला रहे तो जिंदगी की खुशियां बढ़ जाती हैं, इस बारे में सोचिएगा जरूर.
क्या ना करें - रिश्ते क्यों बिगड़ते चले जा रहें हैं इस बात को समझने में कोई गलती ना करें, जिन परेशानियों को समय रहते संभाला जा सकता है उन्हें टाल देने की गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) हालात कई रुप से मददगार हैं पर जिंदगी के दबाव बहुत सारे नजर आ रहें हैं, उसमें कामकाज से जुड़े दबाव और पैसे से जुड़े दबाओ दोनों शामिल हैं.
क्या करें - विचारों का ना मिलना एक बहुत बड़ा कारण हो सकता है जिस ओर आप को ध्यान देना होगा, ऐसा करने से कामकाज से जुड़ी परेशानियां खुद-ब-खुद पकड़ में आ जाएंगी.

क्या ना करें - घर परिवार में बनते हुए सुख और सुकून को किसी भी वजह से कम ना होने दें, अगर कोई अहम् व्यक्ति आपसे नाराज है तो उस नाराजगी को किसी भी वजह से बढ़ने ना दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.