Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 10, 2017

Friday 10th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) -  आप चाह रहें हैं कि रिश्तों को संवारने के लिए हालात आपकी मदद करते चले जाएं और जिंदगी का सुख बना रहे पर बहुत हद तक यह सब कुछ संभव है, पर आपका आलोचनात्मक रवैया इसी चीज को बिगाड़ता चला जा रहा है.
क्या करें - अपने मन में बैठी हुई कड़वाहट को हटा दें, खासकर अपनों को समझने में अगर कोई गलती रही है तो उसे दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - घर परिवार में खुशियों को समझने में कोई गलती ना करें, जो प्राप्त है वह पर्याप्त है हर अच्छाई के लिए शुक्रगुजार हो जाएं ताकि कोई गलती ना हो.

वृषभ (Taurus) - आप मेहनत भी कर रहें हैं लेकिन फिर भी बहुत कुछ ऐसा है जो आपको परेशान ही किए हुए है, आपको लगता है कि हालात उस रुप से नहीं संवर रहें जैसा आप चाह रहें हैं कामकाज में भी इसीलिए कमियां हैं.
क्या करें - अपनी मेहनत पर थोड़ा सा और भरोसा करना होगा तभी जाकर आप उसे रफ्तार दे पाएंगे, जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए अपनी कोशिशों को तो बढाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - जिंदगी में कुछ अच्छा करने के मौके भी रोज रोज नहीं मिला करते इसलिए ऐसे किसी भी मौके को हाथ से ना जाने दे जो इस समय आपसे मेहनत करवा ले, क्योंकि मेहनत के सिवा कोई और विकल्प है नहीं.

मिथुन (Gemini) घर परिवार की खुशियां बनाए रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी उसके लिए सबके साथ मधुरता से पेश आना होगा, अगर कुछ अच्छा नहीं भी लग रहा है तो भी ऐसे किसी विचार को छुपा लेने में ही फायदा है.
क्या करें - किसी भी तरह की ग़लतफ़हमी से बचना होगा, पैसे से जुड़े फैसलों में भी कई बार गलत फहमी नुकसान दे जाती है इसलिए अपनी बात में और अपने व्यवहार में बहुत पारदर्शिता लानी होगी.
क्या ना करें - अपनी बात ही ना कहते चले जाएं लोगों की बात भी सुन लें, जिंदगी के तालमेल में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

कर्क (Cancer) - विचार नहीं मिलेंगे तो परेशानी होगी और कुछ हद तक ऐसी परिस्थितियां आप खुद बनाते चले जा रहें हैं, खुद धीमे में हो जाने से ही फायदा होगा.
क्या करें - असंतोष जिंदगी में आगे बढ़ने में मेहनत जरुर करता है लेकिन असंतोष जिंदगी की खुशियों को भी छीन लेता है और खुश रहना एक बहुत बड़ा लक्ष्य है जिंदगी का जिसे तो प्राप्त करना ही होगा.
क्या ना करें - जिस भरोसे और विश्वास के साथ आप आगे बढ़ना चाह रहें हैं उसमें कोई कमी नहीं है और ना ही आप उसमें कोई कमियां ढूंढे, किसी कमी की नजर से जिंदगी को देखना कभी भी ठीक नहीं होता.


सिंह(Leo) – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा जरुर है पर उससे जुड़ी हुई चुनौतियां भी बहुत सारी है, आपको इस बात का आभास भी है कि कई चीजें आपके हित में बनी हुई नहीं है फिर भी आप अपने विचारों में बहुत केंद्रित हैं.
क्या करें - अपने मन की घबराहट को हटा देने से आपका फोकस बेहतर हो जाएगा थोड़ी सी मेहनत कर लेंगे तो कामकाज में भी तररकी मिल जाएगी.
क्या ना करें - सपने बड़े हैं पर कोशिशें कमजोर पड़ रही हैं कुछ हद तक आप आलसी भी होते चले जा रहें हैं ऐसे सपने ना देखें जो अपने आप पूरे हो जाएं.

कन्या(Virgo) - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए बहुत सारी संभावनाएं है आप सही भी हों तो भी किसी भी तरह की बहस से बचना होगा, हाल में ही उभरी हुई किसी नई बात को लेकर उलझ जाना ठीक नहीं होगा.
क्या करें - अपने पैसे की बेहतर होती हुई स्थिति से संतोष कर लें तो जिंदगी को आगे बढ़ाना आसान हो जाएगा, बहुत कुछ ऐसा है जो आपको प्रेरणा दे रहा है और आपके लिए मददगार ही है.
क्या ना करें - सिर्फ पैसा कमाने तक ही अपनी कोशिशों को सीमित ना रखें किसी अच्छे निवेश के जो भी मोके मिल रहें हैं तो उनके बारे में भी सोच लें, पर किसी जमाना जायदाद के मसले को लेके किसी बहस में बिलकुल ना पड़ें.

तुला(Libra)जब भी हालात बेहतर होते हैं तो इंसान नई उमंग के साथ कुछ और करना चाहता है, आपके लिए भी ऐसे ही सुखद हालात बने हुए हैं सफलता जैसे आपका इंतजार कर रही है.
क्या करें - नई संभावनाओं को टटोलना और अपने भविष्य को जगाए रखना बहुत जरूरी है पर अपने दिल की आवाज भी सुन लें, खासकर पैसे से जुड़े किसी भी फैसले में बहुत सतर्क हो जाएं.
क्या ना करें - जल्दबाजी में किसी भी तरह का फसला करने की कोशिश ना करें. किसी की बातों में आकर अपने पैसे किसी ऐसे काम में न लगाएं जिसकी आपको जानकारी नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्थिति ठीक है पर पैसे को संभालना और बचाना मुश्किल हो रहा है, बढ़ते हुए खर्चों का असर कुछ यह है कि आपको अपनी बचत पर भी एक नजर रखनी होगी.
क्या करें - हालात सुखद हैं पर मन में एक घबराहट सी है बहुत कुछ ऐसा है जो आपके मन में एक साथ चल रहा है जिंदगी की हर चुनौती को एक-एक करके ही संभालने से ही फायदा होगा.
क्या ना करें - तकदीर की भूमिका अच्छी है और आमदनी के साधन भी बनाए हुए हैं इस उम्मीद में कोई बड़ा खेल ना खेलें, जिंदगी के प्रति धैर्य बनाए रखने में जो सुकून है वह किसी और चीज़ में नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनी मेहनत से आपके भविष्य के द्वार खुल सकते हैं पर आपको अभी भी लग रहा है कि रास्ता बहुत कठिन है, रास्ता कठिन जरुर है पर जिंदगी की सच्चाई को कबूल करने से ही फायदा होगा.
क्या करें - मन में हलचल बनाए रखने से तो बचना ही होगा, अपनी मेहनत के बलबूते पर आगे बढ़ते चले जाना होगा और रास्ता अपने आप बनता चला जाएगा.
क्या ना करें - अति भावुक हो जाना या बहुत ज्यादा सोचते चले जाना भी ठीक नहीं है, कोई भी चीज अपनी सीमा से ज्यादा हो तो अच्छी नहीं होती इसलिए बहुत ज्यादा ना सोचे सब कुछ ठीक होगा.

मकर(Capricorn) – लोगों की आप मदद कर रहें हैं यह आपकी अच्छाई है पर अपने लिए बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप संभाल नहीं पा रहें हैं, अच्छी बात यह है कि अपनों का आशीर्वाद आपको मिला हुआ है.
क्या करें - लोगों के प्रति अपनी अच्छाई भी बनाए रखें और अपनी जरुरतों को भी पूरा करते चले जाएं, खासकर अपने व्यवहार में थोड़ा सा धीमा पन ले आएं फायदा जरुर होगा.
क्या ना करें - अपने मन में अविश्वास की भावना रखकर कुछ भी करने से फायदा नहीं होगा, लोगों को भी समझना होगा और अपने काम के प्रति अपनी लगन को भी बनाए रखना होगा इसलिए अपनी जिंदगी की स्थिरता में किसी भी तरह का उतार चढ़ाव बिल्कुल ना आने दें.

कुंभ(Aquarius) – पैसे की स्थिति ठीक है पर खर्चे बढ़ते ही चले जा रहें हैं कुछ ना कुछ ऐसा हो रहा है जो आपके इख्तेयार में नहीं है, जिंदगी का खेल ही कुछ ऐसा है कि हम सब हर रोज अपनी परिस्थितियों से जूझते हैं.
क्या करें - कई बार परेशानी इतनी बड़ी नहीं होती जितनी हम उसे अपने मन में सोच लेते हैं, कोई आपको उकसा रहा है तो थोड़ा धैर्य बनाए रखें समय के साथ हालात भी संवार जाएंगे.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े लेनदेन में अपने मन में किसी भी तरह की कटुता ना लाएं, हर चीज का विश्लेषण करना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) कामकाज में स्थिरता बनाए रखना इस समय बहुत जरूरी है वह तभी संभव हो पाएगा जब आपका प्रदर्शन बेहतर होगा, अपनी कमियों को इस समय अपनी लगन से ही संभाला जा सकेगा.
क्या करें - अपनी काबिलियत में कमियां ना ढूंढते चले जाएं पर अगर कोई कमियां हैं तो उन्हें दूर करने की भी कोशिश कर लें, ऐसा करने के लिए अपने विचारों में बहुत केंद्रित बनना पड़ेगा.

क्या ना करें - व्यर्थ में अपने अंदर कोई हीन भावना ना लाएं, अपने ज्ञान को लोगों की तुलना में कम मान लेना भी ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.