Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 5, 2017

Sunday 5th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal


मेष (Aries) – रिश्तों से जुड़ा असंतोष आपको अपने विचारों में और प्रबल बनाता चला जा रहा है. कुछ ऐसा भी है की लोग आपसे अपनी बात मनवाना चाहें. ऐसे में खुद को सम्भालने की जरूरत है.
क्या करें – किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा. लोगों की बात को समझने की कोशिश करेंगे तभी वो बात समझ में आएगी और शायद उसमे आपके लिए अच्छाई ही छुपी हो.
क्या न करें – हर छोटी बात को बिगाड़ते न चले जाएँ. अपनी कोशिशों को कम करके भी उसका असर अपनी ज़िन्दगी पर बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) – लोगों से नाराज़गी रहेगी तो उसका असर बड़ी परेशानियों के रूप से उभर सकता है, इसलिए लोग क्यों नाराज़ हैं इस बात को समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने व्यवहार को धीमा बना लेने से लाभ होगा. ऐसा करने से हालात बखूबी संभाले जा सकेंगे और ऐसा करने से आपकी अच्छाई भी उभरकर आएगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की अच्छाई को समझने में कोई कमी न रखें. हर चीज़ में वक्त लगता है इसलिए ज़ल्दबाज़ी करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) – आप बहुत कुछ करना तो चाह रहे हैं पर आपकी मेहनत में बहुत सारी कमी भी है. अपनी काबलियत के बावजूद आप अपनी मेहनत को बनाये रखने में नाकाम होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को उजागर करना होगा. लोगों को बताएं या दर्शायें की आप क्या करना चाह रहे हैं या क्या कर सकते हैं, पर अपनी बात को लोगों पर लादने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखना है तो लोगों की गलती न निकालें. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से भी अपने पैसे की स्तिथि को बिगाड़ें नहीं.

कर्क (Cancer) – पैसे की स्तिथि ठीक है पर बचत नहीं बन पा रही. जबकि किसी ज़मीन ज्यदाद के लिए बचत की भी जरूरत पड़ेगी. ऐसे में आप उधार लेने का भी सोच सकते हैं.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनी हुई हैं जिन्हें बनाए रखने के लिए बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद चाहिए, पर सबसे बड़ी जरूरत यह है की हर कीमत पर अपनी विनम्रता को तो बनाये ही रखना होगा.
क्या न करें – कुछ सीखने या पढने के प्रयास में दूर स्थान की सम्भावनाओं को पूरी तरह से ख़ारिज न करें. हर पहलु की ओर एक नजर रख लें ताकि कोई अच्छा मौका आपके हाथ से निकल न जाए.

सिंह (Leo) – कामकाज को आगे बढाने की इच्छा जरुर है पर आप आलसी होते चले जा रहे हैं. जबकि कुछ बेहतर करने की संभावनाएं बहुत सारी बनी हुई हैं, उसके लिए अपनी कोशिशों को बढ़ाना होगा.
क्या करें – आपके दोस्त आपकी पूरी सहयता करना चाह रहे हैं, यह और बात है की आप उन्हें शायद समझ न पायें. उनकी बात सुने जरुर पर किसी बड़े बदलाव में हाथ डालने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – किसी निवेश का जरुर सोचें पर ज़ल्दबाज़ी न करें. किसी भी बात की पूरी जानकारी लिए बिना कोई कदम उठाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) – लोगों की बात शायद आपको समझ में न आये और उसके चलते आप अपनी ही बात कहते चले जाएँ जिसके चलते विचार न मिलें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो जाए तो अच्छी बात है पर अपनी बात बहुत सहजता से कहें. जो भी करें उसमे आपकी मेहनत और आपकी ईमानदारी नजर आनी चाहिए.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी संभावनाओं को समझने में कोई गलती न करें. जो भी मौके मिल रहे हैं, जिसमे आपकी मेहनत बढ़ जाए, ऐसी किसी मौके को हाथ से न जाने दें.

तुला (Libra) – आर्थिक दृष्टिकोण से मध्यम समय है. आमदनी रुक जाए ऐसा भी हो सकता है पर फिर भी आपका आत्मविश्वास भरपूर बना हुआ है.
क्या करें – इस बात को याद रखें की अपने दम पर बहुत कुछ किया जा सकता है. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं में बनती हुई अच्छाई आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – रोज़मर्रा की परेशानियों को अपने ऊपर हावी न होने दें. आपके लिए लाभ बनता चला जाए ऐसा हो सकता है पर उस लाभ को व्यर्थ में बिखरने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुडी स्तिथि मध्यम रहे ऐसा हो सकता है और आप भी काम के प्रति समय न लगा पायें यह भी बहुत हद तक सम्भव है. आप सिर्फ लोगों को खुश करने में ही अपना समय लगाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें, शायद वो आपकी ज़िन्दगी की दिशा बदल दे, पर फिर भी किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी करने से बचें.
क्या न करें – हालात कितने भी उत्तेजित करने वाले क्यों न हों पर अपने संयम को बिलकुल न खोएं. सूझबूझ बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी होगा ताकि आपसे कोई छोटी सी भी गलती न हो.

धनु (Sagittarius) – हालात शायद उतनी मदद न करें पर आपकी अपनी मेहनत इस समय बहुत बड़ा काम करेगी. बहुत सारी चुनोतियों को एक साथ सँभालने में आप सफल हो पाएंगे.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है पर पैसा उतना ही जुटाएं जितने की जरूरत है. ज्यादा पैसा जुटा लेने से भी नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज की दिशा में कोई बड़ा फेरबदल न करें. अपने भविष्य की योजनाओं को भी बहुत सहजता से समझें ताकि कोई गलती न हो.

मकर (Capricorn) – कामकाज की परेशानियाँ थम चुकी हैं और अब आप नई रफ़्तार से आगे बढना चाह रहे हैं. लोगों की आलोचना बनी रह सकती है पर फिर भी बहुत कुछ काबू में है.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में कोई प्यार का रिश्ता उभर रहा है जिसे बहुत ध्यान से समझना होगा. कोई चीज़ आपके खिलाफ न इस्तेमाल की जाए इस बात से भी आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि का पूरा फायदा उठा लें, पर ऐसे में अपनी देनदारी को बढ़ाएं नहीं. अपने खर्चों को बढाकर उसका असर अपने पैसे की स्तिथि पर लाते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – हालात आपकी मदद कर रहे हैं पर अपने आसपास के लोगों से आप खुश नहीं हैं. आपको लगता है की आपके प्रति उनके व्यवहार में बहुत सारी कमियां हैं.
क्या करें – इस बात से फायदा उठा लें की बहुत सारी चीज़ें आपके हित में बन रही हैं. घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी के चलते बनी रहें तो आप ज़िन्दगी को एक नई रफ़्तार दे सकते हैं.
क्या न करें – कामकाज में बढती हुई चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ. अपने भविष्य की आप व्यर्थ में चिंता न करते चले जाएँ क्योंकि उसकी कोई जरूरत नहीं है.

मीन (Pisces) – ज़िन्दगी में कभी-कभी किसी मतभेद का कारण नहीं होता पर न चाहते हुए भी आपको उन परेशानियों से गुजरना पड़ता है. इस समय भी आपके लिए कुछ ऐसा ही हो रहा है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को केन्द्रित करना पड़ेगा. आप सबकुछ सम्भाल लें ऐसा होना मुश्किल है, इसलिए एक-एक करके हर चीज़ को पकड़ में लाना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने में कोई कमी न रखें. ऐसा न सोचें की रिश्ते खुद-ब-खुद संवर जायेंगे. किसी के प्रति अविश्वास की भावना रखना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.