Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 9, 2017

Thursday 9th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) -  रिश्तों को संवारने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहें हैं, खुद को दुखी करके भी अपनों को खुशी देने की अच्छी भावना है आपके मन में ऐसा करने से इंसान अपने लिए खुशियां जरुर संजो लेता है.
क्या करें - अपनी जिंदगी का सुकून बनाए रखें और अपने मन में शांति बनाए रखें, हर चीज को समय भी लगता है चाहे देर सवेर हो जाए अपनी अच्छाई काम जरुर करती है.
क्या ना करें -  कामकाज में उभरती हुई नई  परिस्थितियों के खिलाफ अपने मन में हलचल ना मचने दें, किसी बदलाव से जुड़े विचार को लेकर भी अपने मन को दुखी न करें.

वृषभ (Taurus) - जिंदगी की चुनौतियां बहुत सारी है पर उसमें आपकी भी कुछ हद तक गलतीयां रहीं है, किसी भी झगड़े को मधुरता से भी संभाला जा सकता है.
क्या करें - जिस काम में भी रुचि है उसे आगे बढ़ाना आसान हो सकता है, किसी भी रास्ते पर चलने से पहले उसमें कमियां ढूंढने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपने साथी सहयोगियों की आलोचना से आप कहीं घबरा ना जाएं, जिंदगी का कोई भी रास्ता इतना आसान नहीं होता कि आप उसके बारे में सोचें ही नहीं.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल हो रहा है आपके मन में जिसके लिए आप अपनी बात कहना चाह रहें हैं, जो भी कहें संभल के ही कहें ऐसा ना हो कि उसका कोई और मतलब निकाल लिया जाए.
क्या करें - अपने विचारों में पारदर्शिता बनाए रखेंगे तो आपकी अच्छी बात जरूर समझी जाएगी, आपकी आर्थिक स्थिति भी आपको इस समय जरुर मदद करेगी कि आप अपने मन में सुकून बना पाएं.
क्या ना करें - घर परिवार के मुद्दों को समझने में और संभालने में कोई कमी ना रखें, यह सोच कर अपने मन को दुखी ना करते चले जाएं कि लोग क्या सोच रहें हैं.

कर्क (Cancer) - आपके अपने आपको पूरी तरह से सहयोग दे रहें हैं इसी से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है कि जिंदगी में कुछ अच्छा कर लिया जाए, फिर भी कुछ घबराहट बनी रहना स्वाभाविक सी बात है.
क्या करें - अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने का समय है, सफलता के रास्ते पर बढ़ता हुआ हर छोटा कदम बहुत मायने रखता है.
क्या ना करें - अगर लोगों पर भरोसा उठ जाएगा तो बात बिगड़ भी सकती है ऐसी परिस्थिति ना बनने दें कि आपकी मानसिकता किसी शक के घेरे में आ जाए.


सिंह(Leo) – आपकी इच्छाएं बढ़ रही हैं और उन इच्छाओं को पूरा करने के लिए आपकी मेहनत पर बढ़ रही है, जब भी ऐसा संयोग बनता है तभी बड़ी सफलता मिल पाती है.
क्या करें - कोई एक तरफा विचार बनाने से तो बचना ही होगा, अपने मन में थोड़ा लचीलापन ले आएंगे तो हालात को समझने में और ज्यादा मदद मिलेगी तब जाकर आपकी मेहनत उभर के आयेगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में छुपी हुई परेशानियों को समझने में गलती ना करें, पर अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेना भी एक तरह की गलती ही है.

कन्या(Virgo) - लाभ कई रुप से बने हुए हैं और आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है, ऐसे में अपनों का साथ और समर्थन मिला रहे तो इंसान दिन दुगुनी और रात चौगुनी तरक्की करता है.
क्या करें - अपने पैसे से जुड़े हालात को बहुत योजनाबद्ध तरीके से संभालना होगा, आपकी बेहतर होती हुई बचत भी आपके लिए नई संभावनाएं खोलेगी. 
क्या ना करें - घर परिवार में अपनों की आकांक्षाओं को समझने में कोई कमी न रखें, आपको भी लोगों की बात का मान रखना होगा सिर्फ अपने ही फायदे का ही ना सोचते चले जाएं.

तुला(Libra)अपनी मेहनत का पूरा फल मिल जाए तो इससे अच्छा कुछ और हो नहीं सकता, जिंदगी का भरोसा भी बना रहता है और जिंदगी की खुशियां भी.
क्या करें - कामकाज में मन लगेगा तो आप जिंदगी को नए नजरिए से देख पाएंगे ऐसे में अपने मन की घबराहट को दूर करना बहुत आसान हो जाता है, अपने सपनों को पंख लग जाए तो इंसान ऊंची उड़ान भर पाता है.
क्या ना करें - पैसे से जुड़ी किसी भी तरह के नकारात्मक विचार  के चलते अपनी कोशिशों को कम ना होने दें, अपने प्रियजनों के खिलाफ भी अपने मन में कोई ऐसी अवधारणा ना बनाएं जिसकी की जरूरत नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) दूर स्थान की इच्छाएं बहुत है आपके मन में और बार-बार वो इच्छाएं आपको अपनी ओर खींच रहीं हैं, अगर आप ध्यान से सोचें तो बहुत कुछ संभव है.
क्या करें - हालात मददगार हैं और परिस्थितियां आपको नई मंजिलों की राह दिखा रही है पर कामकाज से जुड़े असंतोष के चलते आपका मन कुछ घबराया हुआ है उस घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनी मेहनत से जो आपकी नई संभावनाएं खुल रही हैं उन से मुंह ना मोड़े, ऐसे में हर चीज में कमी निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं और आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा बनता हुआ नजर आ रहा है, ऐसे में आपका व्यवहार कुछ ज्यादा ही नकारात्मक होता चला जा रहा.
क्या करें - शांति और संयम बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी हर चीज में गलतियां निकालने से भी बचाना होगा पर सबसे ज्यादा अपने मन में उठते हुए तूफान को थामना होगा.
क्या ना करें - मेहनत से जुड़ी जो भी संभावनाएं हैं उनमें कमियां ना ढूंढे बल्कि मेहनत के रास्ते पर चलने की आदत बना लें.

मकर(Capricorn) – कामकाज की स्थिति अच्छी बनी हुई है पर आपके मन में बहुत सारे विकल्प उभर रहें हैं, उसका एक छुपा हुआ असर यह है कि कहीं आप अपना नुकसान ना कर बैठें इसलिए अपने फैसले धैर्य से लेने होंगे.
क्या करें - लोगों की सलाह बड़ा काम कर सकती है लेकिन ऐसा करने के लिए लोगों पर भरोसा भी करना पड़ेगा, इस समय यही करना मुश्किल हो रहा है.
क्या ना करें - कोई ऐसा बड़ा कदम न उठाएं जो आपकी परेशानियां बढ़ा दे, कोई ऐसा फैसला भी ना करें जो आगे चलकर गलती के रूप में देखा जाए.

कुंभ(Aquarius) – पैसे से जुड़े हालात ठीक है और सब कुछ जैसे आपकी पकड़ में हैं, फिर भी आपके मन की बनाई हुई सोच कहीं ठहर ही नहीं रही.
क्या करें - कामकाज से जुड़े हालात चुनौती भरे हों तो मन का ठहराव बिखर जाता है, आपको भी अपने कामकाज से जुड़े हालात को संभालने के लिए अपने मन के ठहराव को बढ़ाना होगा पैसे से बढ़कर भी बहुत कुछ है जिसे जिंदगी का लक्ष्य बनाया जा सकता है.
क्या ना करें - अनजान मंजिलों को टटोलना इस समय ठीक नहीं होगा, जाने पहचाने रास्ते पर चलने से सुख मिल सकता है इसलिए व्यर्थ में अपने मन में भटकाव ना लाते चले जाएं.

मीन (Pisces) चुनौतियों भरा समय है क्योंकि लोगों के अपने ही विचार हो सकते हैं, आप भी लोगों की बातों में आकर शायद अपने लिए परेशानियां बढ़ा रहें हैं.
क्या करें - अपनी काबिलियत के दम पर बहुत कुछ करने की जरूरत है अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करेंगे तो सही बात समझ में जरुर आएगी.

क्या ना करें - पैसे की वजह से अपने कामकाज में नुकसान की स्थिति न बनने दें इसलिए पैसे को प्राथमिकता ना दें बल्कि अपने काम को बढ़ाने की कोशिश कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.