Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 7, 2017

Tuesday 7th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) -  बहुत कुछ पा लेने की इच्छा है मन में पर इतनी मेहनत नहीं नजर आ रही, बहुत कुछ एक साथ करने की चाह में जैसे सब कुछ बिखरता चला जा रहा है.
क्या करें - नई उमंग के साथ अपनी परिस्थिति का जायजा लेना होगा और आपको लगेगा कि रास्ता खुलता चला जा रहा है, हालात तेजी से आपके हित में बनते चले जाएंगे.
क्या ना करें - लोगों की आलोचना ना करें, खाने पीने की लापरवाही के चलते अपनी सेहत को बिगड़ने ना दें.

वृषभ (Taurus) - रिश्तों की ओर झुकाव बहुत है फिर भी आप अपनों का ख्याल नहीं रख पा रहे, समस्या यह है कि आपके अपने विचार बहुत प्रबल हो रहे हैं जिसके चलते आप लोगों को समझ ना पाएं.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को अहमियत देना अच्छी बात है पर अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा, अपनों को नाराज कर के अगर जिंदगी में कुछ पा भी लिया तो क्या पाया.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को समझने में भी कोई गलती ना करें, उसका असर आपकी इच्छाओं को पूरा करने में रुकावट बन सकता है इसलिए अपनी परेशानियों को बढ़ाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) पारिवारिक परिस्थितियों को तो समझना ही पड़ेगा, उसमें अपनों की बढ़ती हुई जरूरतें भी शामिल हो सकती है, मन को बहुत शांत करके अपनों की बात सुननी होगी.
क्या करें - व्यंग से कही बात का दूरगामी असर हो सकता है, इसलिए रिश्तों की मधुरता हर कीमत पे बनाए रखनी होगी ताकि जिंदगी का सुकून बना रहे.
क्या ना करें - रिश्तों को खुश करने के प्रयास में आप किसी की तरफदारी ना करते चले जाएं, अपनी प्राथमिकताओं को समझें कामकाज से जुड़ी मेहनत को कम कर लेना भी ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - मन में बढ़ता हुआ असंतोष आपको अपने काम से दूर कर सकता है, अपने दोस्तों को खुश करने के प्रयास में आप अपना ही नुकसान करते चले जा रहे हैं.
क्या करें - पढ़ाई में मन लगाएंगे तो आपका भविष्य बन जाएगा, उसके लिए दो चीजें करनी पड़ेगी अपने भटकते हुए विचारों को काबू में लाना होगा और अपनी कोशिशों में नियमित हो जाना होगा.
क्या ना करें - रिश्तों से जुड़ी परेशानियों का असर जिंदगी की खुशियों पे बिलकुल ना आने दें इसलिए रिश्तों को संभालने में कोई गलती भी ना करें, बात बिगड़ जाने में देर नहीं लगती.
.

सिंह(Leo) – पैसे की स्थिति ठीक है और आपकी जरूरतें पूरी हो रही है, पर बढ़ती हुई जरूरतों को थोड़ा थाम लेने की भी जरूरत है.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर रखनी होगी, किस चीज में कितना पैसा लगाना है इस बारे में भी सोचना होगा योजना तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की गलती ना करें, बहुत कुछ ऐसा है जिसकी आपको जानकारी नहीं है इसलिए ऐसा ना सोचतेर चले जाएं की सब कुछ ठीक है.

कन्या(Virgo) - किसी भी चुनौती भरे समय में कुछ ज्यादा करने की जरूरत पड़ती है आपको भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि और कोई विकल्प नहीं है.
क्या करें - अपने कामकाज को सुधारने के जरिए ढूंढने होंगे, तब जाकर आपकी मेहनत उभर के आयेगी और अपनी रुकावटों को संभलना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखनी है तो लोगों से उलझते ना चले जाएं, किसी एक रिश्ते को संवारने के प्रयास में आप किसी दूसरे रिश्ते को कहीं बिगाड़ ना लें.

तुला(Libra)भाग्य को आजमाने की कोशिश करेंगे तो नुकसान हो जाएगा, अगर कामकाज में लगन कम हो जाएगी तो यह पैसे से भी बड़ा नुकसान होगा.
क्या करें - अपनी काबिलियत को समझेंगे तभी उसे पूरी तरह से इस्तेमाल कर पाएंगे, मेहनत करने के जो भी मौके मिलें उसका फायदा उठा लें, आपके भरोसे में और इजाफा हो जाएगा.
क्या ना करें - अपने रोजमर्रा के खर्चों को व्यर्थ में बढ़ाएं नहीं, पैसे की मध्यम बनी हुई स्थिति को आप कहीं और बिगाड़ ना लें.

वृश्चिक (Scorpio) आप ऐसा सपना देख रहे हैं कि पैसे की स्थिति किसी चमत्कार से बेहतर हो जाए, अचानक फायदा का सोचना अच्छी बात है पर अचानक नुकसान हो जाए तो बहुत तकलीफ होती है.
क्या करें - जो आप ने हासिल कर लिया है उसमें तसल्ली कर लें, जिंदगी की खुशियां उन छोटी-छोटी बातों में होती हैं जो हमारे आसपास बनी हुई है, उन्हें पहचानना और जिंदगी में खुश रहना बहुत जरुरी  है.
क्या ना करें - किसी जमीन जायदाद से पैसा आ सकता है पर हो सकता है आप उस फैसले से खुश ना हो, ऐसे में किसी फैसले को स्थगित कर देने में कोई बुराई नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज को आगे बढ़ाने के कई तरह के विकल्प है पर फिलहाल जिस रास्ते को चुना है उसी पे चलते चले जाएँ, मंजिल पर पहुंचने से पहले अपनी जिंदगी के रास्ते को बदल देना ठीक नहीं होगा.
क्या करें - अपने हालात को पूरी तरह से समझने की कोशिश करनी होगी पर किसी भी रास्ते को चुनने से पहले विचार विमर्श कर लेना होगा ताकि आपके फैसले सही हो पाएं.
क्या ना करें - अपनी मेहनत को बनाए रखने में कोई कमी ना रखें, हो सकता है आपको अपने आसपास के लोगों से वो समर्थन ना मिल पाए फिर भी उनसे उलझे नहीं.

मकर(Capricorn) – हालात मदद करना चाह रहे हैं पर आप फिर भी खुश नहीं हैं, रिश्तों को प्राथमिकता देना इस समय की जरूरत है जिसे आपको पूरा करना ही पड़ेगा.
क्या करें - आपकी समृद्धि भाग्यशाली रूप से बनती चली जा जाएगी, आप जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमें अपना मन बनाए रखें, अपने प्रदर्शन को सुधार लेने से फायदा जरुर होगा.
क्या ना करें - किसी को नाराज करके उसका असर अपने पैसे की स्थिति पर बिल्कुल ना आने दें, गुस्सा करने की गलती ना करें कहीं ऐसा ना हो कि उसका असर आपके रिश्तों पर आ जाए.

कुंभ(Aquarius) – कई तरह की चुनौतियां हैं और आपकी मेहनत विफल होती चली जा रही है, आप सिर्फ यह सोच रहे हैं कि आपके चाहने वाले आपकी हर तरह से मदद करते चले जाएँ.
क्या करें - जिंदगी की चुनौतियों को समझना होगा, मध्यम समय में बहुत कुछ संभालने के लिए अपनी मेहनत को केंद्रित करना होगा तभी जाकर उसका पूरा फल मिल पाएगा.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को सिर्फ तकदीर के भरोसे बनाए रखने की कोशिश ना करें, इसलिए अपने खर्चों को बढा के अपना नुकसान बेकाबू ना होने दें.

मीन (Pisces) आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं और इसके चलते जिंदगी की खुशियां बनी रहेंगी, अगर लोगों से तालमेल बनाए रखना है तो लोगों की गलती निकालने से तो आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों में मधुरता बनाए रखनी है तो लोगों पेर भरोसा करना भी सीख लें, अगर कोई चीज पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही है तो उसकी तह तक पहुंचने की कोशिश करें ताकि पूरी बात समझ में आ सके.

क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को नजरअंदाज ना करें बहुत बड़ी छलांग भी ना लगाएं, स्थिरता और धैर्य बनाए रखने से ही फायदा होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.