Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 29, 2017

Wednesday 29th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - हालात कई तरह से मददगार हैं पर आपका मन बहुत भटका हुआ है, इसका असर यह हो रहा है कि लोगों से आपका तालमेल बिगड़ते चला जा रहा है, थोड़ा सा धैर्य रखने की जरूरत है.
क्या करें - अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी, बदलते हुए समय में और बेहतर होते समय में किसी भी तरह के मतभेद से बचना होगा, अपने मन को बहुत साफ रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - अपनों के प्रति अपने मन में किसी तरह की गलत अवधारणा ना बनाएं, ऐसा करके आप कहीं अपने रिश्तों की गर्माहट को व्यर्थ में कम ना कर लें.

वृषभ (Taurus) - मुश्किल भरे समय में कई तरह की चीजों को संभालना पडता है, और जिंदगी की चुनौतियां बढ़ जाए तो उसका कहीं ना कहीं असर पैसे पर भी आ ही जाता है.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई को भी समझना और पैसे को भी संभालना है, रिश्तों को संभालना इस समय थोड़ा कठिन हो सकता है पर अपनी इच्छाओं को थामे रखेंगे तो उसका फायदा जरुर होगा.
क्या ना करें - जब भी किसी को पैसा देना पड़े तो कई बार तकलीफ होती है, पर इस समय अपनी जिम्मेदारियों से मुंह ना मोड़े, वैसे भी मतभेद का कोई कारण ना बनने दें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है इसके बावजूद के कई तरह के रुकावटें हैं, अच्छी बात यह है कि आप लोगों को समझ पा रहें हैं और इसी से बहुत कुछ पकड़ में भी आ जाएगा.
क्या करें - निजी जीवन का सुख और निजी जीवन की अच्छाई हर कीमत पर बनाए रखनी होगी, और आप ऐसा करने में इसलिए सक्षम  क्योंकि आप लोगों के प्रति जागरुक भी हैं.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी हुई संभावनाओं को किसी भी तरह से कम ना होने दें, यह सच्चाई है कि लोगों को खुश करना मुश्किल होता है पर इसका यह मतलब नहीं होता कि आप लोगों को व्यर्थ में नाराज करते चले जाएं.

कर्क (Cancer) - हर छोटी बात को संभाल लिया जाए या हर छोटे कदम को आगे बढ़ा लिया जाए तो जिंदगी का रास्ता सुगम हो जाता है, ऐसे में रिश्तों की गर्माहट भी बनी रहें तो बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - हालात हर तरह से मददगार हैं और कुछ बेहतर करने की संभावनाएं भी बन हुई है, यह और बात है की इन कोशिशों में रुकावटें भी सहनी पढ़ सकती है, पर यह तो जिंदगी की एक बहुत बड़ी सच्चाई है.
क्या ना करें - घर परिवार की अच्छाई को बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, खास कर किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को बढ़ा कर आप बात को बिगाडे नहीं.

सिंह(Leo) – कोई प्यार का रिश्ता इस वजह से प्रबल है क्योंकि आप अपनी बात को कह पा रहें हैं, ऐसा करने से ही अपने भटकते हुए विचारों को संभाला जा सकता है, इस समय की परेशानी है कि आप कुछ अलग थलग पढ़ते चले जा रहें हैं.
क्या करें - अपनों से जुड़ना बहुत जरुरी हिया, जिंदगी की खुशियां बनाए रखने के लिए यही तालमेल काम करता है, पैसे से कहीं बढ़कर रिश्तों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - अपने मन की घबराहट को बढ़ाकर आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नही, और अपने असंतोष का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर भी व्यर्थ में बिल्कुल ना पडने दें.

कन्या(Virgo) - किसी करीबी व्यक्ति से आपके संबंधों में और ज्यादा इजाफा हो सकता है, आप ऐसा चाह भी रहें हैं और हालात भी आपकी मदद ही कर रहें हैं.
क्या करें - अपनी कोशिशों से बहुत सारी चीजें आपके हित में बनती चली जाएँगी, सबसे बड़ी बात यह है कि आप लोगों को समझ पा रहें हैं और लोग भी आपकी सहायता कर रहें हैं, दूर स्थान की यात्रा के विचार भी बने रह सकते हैं.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति को समझने में कोई गलती ना करें, वैसे भी बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने पैसे की स्थिति पर या अपनी बचत पर बिल्कुल ना पड़ने दें.

तुला(Libra)अपनी सूझबूझ से आप कुछ अच्छा कर पाएंगे, पर अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों की वजह से आप उसका पूरा फायदा भी नहीं उठा पाएंगे, यह इस समय की विडंबना है जिससे आपको पार तो पाना ही पड़ेगा.
क्या करें - किसी भी तरह के नुकसान से आपको इस समय बचना होगा, हालात बहुत तेजी से बदल जाएंगे और आपके लिए मददगार स्थिति भी बन जाएगी, पर फिलहाल थोड़ा सा धैर्य और रखना पड़ेगा.
क्या ना करें - सिर्फ अपनी परेशानियों के बारे में ही ना सोचते चले जाएं और अपनी मानसिकता को बिगाड़ कर भी आप लोगों को अपने खिलाफ भी ना करते चले जाएं, अपने कामकाज की लगन को बनाए रखने में कोई कमी ना आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) स्थिति अच्छी है और धन का आगमन उस में और इजाफा कर रहा है, सबसे बड़ी बात यह है कि आपकी अपनी मेहनत उस में चार चांद लगा रही है.
क्या करें – पैसा कई रुप से और कहीं रास्तों से आ जाएगा, लोग भी आपकी सहायता करना चाहेंगे पर पूरा लाभ तो आपके काम के प्रति बढ़ती हुई लगन से ही बन पाएगा.
क्या ना करें - खर्चा शुभ हो या अशुभ खर्चा खर्चा ही होता है, और कोई भी चीज जो पकड़ में ना आ पाए वह खराब ही होती है इसलिए रिश्तों में भी अपनी इच्छाओं को बेलगाम ना होने दें.

धनु (Sagittarius) अच्छा समय है क्योंकि आपकी मेहनत नजर आ रही है, जिसके चलते आप अपना काम या अपना कैरियर बना लें ताकि आपका भविष्य सुनिश्चित हो जाए. 
क्या करें - कई सारे विकल्प आपके मन में छाए रह सकते हैं पर फिर भी स्थिरता बनाए रखे
खें, स्थिरता बनाए रखने से भी बहुत कुछ आपके काबू में रह सकता है.
क्या ना करें - धन के आ जाने का यह मतलब नहीं है कि आप उस पैसे को बर्बाद करते चले जाएं, इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लें ताकि कोई गलती ना हो जाए.

मकर(Capricorn) – अगर खर्चे निरंतर बने रहें तो बड़ा नुकसान हो जाता है, और अगर बचत भी बर्बाद होती चली जाए तो बड़ी परेशानी भी आ सकती है, इसलिए अपने फैसलों पर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें - पैसे को लेकर भाग्यशाली समय पर परेशानी यह है कि पैसा रुकता ही नहीं, इसलिए कोई भी फैसला गलत हो जाए तो मुश्किल होगी, किसी भी फैसले में थोडा रुक जाने में ही फायदा होगा.
क्या ना करें - कामकाज की चुनौतियों को आप भलीभांति संभाल पा रहें हैं इसलिए अभी किसी बडे परिवर्तन का ना सोचें, खासकर अपनी स्थिति को किसी भी तरह
 के खतरे में बिल्कुल ना डालें.

कुंभ(Aquarius) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है और जिंदगी का सुख बना हुआ है, इसी तरह की अच्छाई अपने कामकाज में भी बनाए रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें - इस समय की चुनौतियों का समाधान आपके अपने हाथ में है, जितना आप अपने प्रयास में केंद्रित रहेंगे उतना ही आप अपनी चुनौतियों को संभाल पाएंगे, थोड़ी सी कोशिश करने से यह संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति अच्छी है इसलिए आप कैसे के प्रति लापरवाह ना होते चले जाएं, आसानी से आते हुए पैसे का यह मतलब नहीं है कि आप उसे आसानी से खो भी दें.

मीन (Pisces) – कामकाज के क्षेत्र में लोगों की मदद से बहुत कुछ किया जा सकता है, लोगों की मदद की वजह से किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें - अपनों का तालमेल बनाए रखना बहुत जरूरी होगा क्योंकि आपकी जिंदगी की खुशी इसी बात पर निर्भर करेगी, लोगों की गलती निकालने से भी आपको बचना ही पड़ेगा.

क्या ना करें - किसी भी तरह का आलोचनात्मक रवैया ना अपनाएं, कामकाज के क्षेत्र में भी इसी वजह से अपनी परेशानियां ना बढ़ाएं, अपने बड़े बुजुर्गों को इस समय नाराज कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.