Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 28, 2017

Tuesday 28th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों की पैसों की जरूरतों को पूरा करना पड़ेगा. लोगों को आपसे अपेक्षा रहेगी की आप उनकी मदद करें और किसी अच्छे काम में ऐसा करना जरूरी भी होगा.
क्या करें – अपने पैसे और काम की स्तिथि को एक आशीर्वाद समझें, तभी कुछ अच्छा करने की प्रेरणा भी मन में बनी रहेगी, पर बहुत ज्यादा योजना बनाकर चलना होगा.
क्या न करें – लोगों से उलझते न चले जाएँ और ऐसा करके आप अपनी कमियों को भी उजागर न करें. ऐसे में लोगों को समझने में किसी भी तरह की गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज के क्षेत्र में विचारों का मतभेद बना रह सकता है, जिसके चलते लोगों से जुड़ने की कोशिश करनी होगी और उन्हें अपनी ओर से पूरा समर्थन भी देना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को समझेंगे तभी उनका समाधान भी ढूंढ पाएंगे. किसी भी चुनोती भरे समय में अपनी मेहनत को और ज्यादा उजागर करने की जरूरत पड़ती है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा न दें. ऐसा करके आप कहीं अपनी परेशानियों को और जटिल न बनाते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) रिश्तों से जुडी अनबन को संभाले रखने के लिए हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर आपको अपनी बात इस रूप से कहनी होगी की आप किसी का दिल न दुखाएं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने से ही लाभ होगा. हर कीमत पर अपने धैर्य को बनाये भी रखना होगा. लोग क्यों नाराज़ हैं इस बात को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनों की जरूरतों को पूरा करने में किसी भी तरह की कमी न रखें. कारण यह है की ऐसा करने से आपके मतभेद बढ़ेंगे नहीं और हालात संभले रहेंगे.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपने मन को थामना होगा. मन में बैठी हुई कड़वाहट को दूर करेंगे तभी अपनों की बात समझ में आएगी.
क्या करें – आपके साथी सहयोगी या जो भी लोग आपके साथ काम करते हैं उनकी बात को समझें. हर छोटी बात को लेकर रिश्तों को बिगाड़ते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने मन की घबराहट के चलते ज़िन्दगी में जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उन्हें अपने हाथ से न जाने दें. ऐसा करके कहीं आप अपने रिश्तों में भी किसी तरह की कमी न आने दें.

सिंह (Leo) जितना लोगों से जुड़ेंगे उतना आपके मन में नयी प्रेरणा जगेगी. कुछ अच्छा करने के लिए रिश्तों को संभाले रखना इस समय बहुत जरूरी होगा. ऐसा करने से ही आपके मन में नयी उमंग का संचार होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिस ओर थोडा ध्यान तो देना ही पड़ेगा. अगर किसी का दिल जीतना है तो अपनी बात बहुत मधुरता से कहें. आपकी बात जरुर समझी जाएगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो रही है पर पैसे से जुड़े फैसलों में भावुकता अच्छी नहीं, इसलिए पैसे से जुड़े लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी जरूरतों को बहुत ज्यादा बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आर्थिक समृद्धि बढ़ रही है और हर तरह का लाभ भी बना हुआ है, पर अगर कोई देनदारी है तो उसे भी साथ ही साथ चुकता तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना आपकी इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. अपने नजरिये को भी बदलना पड़ेगा और पैसे से हटकर भी सोचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझने में इस समय कोई गलती न करें. हर चीज़ को भावुकता से सोचना इस समय ठीक नहीं होगा, इसलिए अपने नजरिये को बिगड़ने न दें.

तुला (Libra) रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी तो मेहनत करना भी आसान हो जायेगा. वैसे भी यह समय आपकी सूझबूझ को बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है जिससे आपके लिए लाभ की स्तिथि बनेगी.
क्या करें – हर बदलती हुई स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत है, तभी जाकर आप कुछ अच्छा कर पाएंगे. थोड़ी सी कोशिश आप कर लें और आप देखेंगे की आपके हालात भी आपकी मदद करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनाते चले जाएँ. इस समय अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से भी नुकसान हो सकता है, बस यह न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) आप चाह तो रहे हैं की आप अपनों के करीब आ जाएँ पर हालात आपको अपनों से दूर ले रहे हैं. यही वजह है की खर्चों को संभालना भी थोडा सा कठिन ही होता चला जा रहा है.
क्या करें – पैसे का आगमन ठीक है क्योंकि आपकी मेहनत उसमे जुडी हुई है. घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो सबकुछ वैसे ही आपके हित में बनता चला जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ ऐसे सपने न देखें की पैसा बहुत ज्यादा आ जाए, बल्कि पैसे का सही इस्तेमाल हो यह ज्यादा जरूरी है, इसलिए घर-परिवार की बढती हुई जरूरतों में भी कमियां न निकालें.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि मददगार बन रही है पर पैसा रुकता नहीं है, इसलिए किसी ऐसे काम में हाथ न डालने जो जोखिम भरा हो.
क्या करें – मेहनत से जुड़े विकल्प बहुत सारे हैं और लोगों की मदद भी आपको मिल रही है. ऐसे में कुछ अच्छा करने के रास्ते खुद-ब-खुद खुल जाते हैं और अपनी बचत को बचाए रखना भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी स्थिरता को समझने में कोई गलती न करें. यह बहुत बड़ी ताकत है जिसे व्यर्थ में कम करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) कामकाज से लाभ भी है और कामकाज को लेकर असंतोष भी है, खासकर लोगों की भूमिका पर आप सवाल भी खड़े करते चले जा रहे हैं, और साथ ही साथ अपने फैसलों का भी आंकलन करना पड़ेगा.
क्या करें – बेकाबू होते हुए खर्चों को तो थामना ही पड़ेगा पर किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना होगा. किसी बड़े फैसले को फिलहाल स्थगित भी किया जा सकता है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाकर अपने लिए खतरे की स्तिथि न उत्पन्न न होने दें, इसलिए किसी बड़े सपने को अंजाम देने की फिलहाल कोशिश न करें.

कुम्भ (Aquarius) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है और हालात काम को बढ़ावा देने में भी मददगार हैं. लोगों की अच्छी बनती हुई भूमिका भी इस समय आपको बड़ा लाभ दे सकती है. इन सारी अच्छी बातों को लेकर आपके मन में संतोष बना रहना चाहिए.
क्या करें – पैसे की स्तिथि पर नजर रखने की जरूरत है. रिश्तों में अपनी बढती हुई इच्छाओं को भी भलीभांति समझना होगा. रास्ता चुनोती भरा है इसलिए अपने कदम एक-एक करके और सम्भलकर ही आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – पहली बात तो अपने कामकाज से आप घबरा ना जाएँ, दूसरी अहम बात यह है की उस घबराहट के चलते अपनी मेहनत को आप व्यर्थ में बिखरने न दें. हर बात को सहजता से समझ लेना भी बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces)अगर अपनी चुनोतियों को समय रहते संभाल लिया जाए तो कोई भी परेशानी बढ़ नहीं सकती. ऐसे में खुद से कोई गलती भी नहीं होती, इसलिए आपको भी अपनी चुनोतियों की ओर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – जिस काम या कारोबार में जुड़े हुए हैं उसमे आपको अपनों का साथ बना हुआ है. आपके अपने आपके लिए अच्छा सोचते हैं और आपको आगे बढने में मददगार भी हैं. ऐसे में अपने फैसले संभालकर लेने होंगे ताकि किसी भी गलती से बचा जा सके.

क्या न करें – लोगों की अच्छी बनती हुई भूमिका के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करें. अपनी मानसिकता को बिगाड़कर आप लोगों पर शक भी न करते चलते जाएँ. किसी भी वजह से लोगों से संबंधों को बिगाड़ें नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.