Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 3, 2017

Friday 3rd November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – अपने काम को आगे बढाने का विचार है और आप अपने अंदर जूनून की भावना लेकर आगे बढना चाह रहे हैं. इसी तरह के विचार को आगे बढाने के सफलता मिलती है.
क्या करें – अपने भटके हुए विचारों को फिर भी थामना होगा. थोड़ी विनम्रता बनाये रखने से विचारों के मतभेद से भी बचा जा सकेगा तभी जाकर आपकी मेहनत रंग लाएगी.
क्या न करें – सिर्फ लोगों पर आश्रित रहने की कोशिश न करते चले जाएँ. हर तरह के विकल्प को देखने से पहले यह समझ लें की कोई गलती तो नहीं हो रही.

वृषभ (Taurus) – जब भी कोई चीज़ मन मुताबिक नहीं होती तो इंसान परेशान हो जाता है, आपके साथ भी इस समय कुछ ऐसा ही हो रहा है जो आपको संतोष नहीं दे रहा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. कुछ ऐसा लगता है की जैसे आपने खुद को स्वयं दुखी कर रखा है. अपनी मनस्थिति को सुधारने की जरूरत है.
क्या न करें – लोगों की गलती निकालकर दिलों के फासले न बढाते चले जाएँ. अगर दूरियां बढ़ जाएँ तो घर-परिवार की अच्छी भली स्तिथि भी बुरी ही लगनी शुरू हो जाती है, बस ऐसा न होने दें.

मिथुन (Gemini) – पैसे की जरूरतें बढ़ रही हैं इसलिए आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना है. आपका मन घबरा रहा है की क्या आप वो सबकुछ कर पाएंगे जो आप करना चाह रहे हैं.
क्या करें – पढाई में अपनी मेहनत को और बढ़ाना होगा ताकि आपका भविष्य बन जाए. आपकी क्षमताएं भरपूर बनी हुई हैं जिन्हें इस समय और बढ़ावा दिया जा सकता है.
क्या न करें – निजी जीवन में छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी भी बात को बिगाड़ें नहीं. अपने व्यवहार को इतना भी आलोचनात्मक न बना लें की लोगों को बुरा लगना शुरू हो जाए.

कर्क (Cancer) – आपको ऐसा लग रहा है की कामकाज में आपके साथी सहयोगी आपका पूरा साथ नहीं दे रहे पर इस बात को समझ लें की अपने बलबूते पर ही बहुत कुछ करने का समय है, तभी जाकर अपने मन की घबराहट दूर हो पायेगी.
क्या करें – अगर आप विद्यार्थी हैं तो अपनी पढाई को और ज्यादा मजबूत करना होगा, पर सबसे बड़ी बात इस समय की यह है की आपको अपने अंदर एक भरोसा जगाना होगा की आप बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या न करें – अपनों से कोई ऐसी बात न कहें जो उनके दिल को दुखाये. अपने घर-परिवार की अच्छी भली बनी हुई स्तिथि को खराब कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – विचार नहीं मिलेंगे तो परेशानी होगी और उसका असर आपके निजी जीवन के रिश्तों पर आ सकता है. अपनों की सेहत का ख्याल रखने की भी इसी वजह से जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – लोगों से जो भी मदद मिल रही है उसे एक आशीर्वाद मान लें. किसी प्रॉपर्टी से पैसा आ जाए या किसी प्रॉपर्टी में पैसा लग जाए यह दोनों ही संभावनाएं बनी हुई हैं.
क्या न करें – कामकाज में अपनी मेहनत के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें अपने हाथ से जाने न दें. अपनी लगन को कम कर लेना इस समय बिलकुल ठीक नहीं होगा. कहीं ऐसा न हो की आप अपनी परेशानियों को कहीं बढ़ा लें.

कन्या (Virgo) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है पर आप संतुष्ट नहीं हैं. आप ने अपने मन में बहुत कुछ ऐसा बना रखा है जो बहुत ज्यादा वाजिब भी नहीं है. यही वजह है की पैसे से जुड़े फैसलों में भी गलती हो सकती है.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझेंगे तभी उनसे पार पा पाएंगे और यह सबकुछ अपनी मेहनत और समर्पण से ही करना पड़ेगा तभी जाकर पूरा लाभ मिलेगा.
क्या न करें – पैसे को सही दिशा में लगाने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें बर्बाद न करें. किसी भी उत्तेजना के तहत अपने खर्चों को बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) – आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे और जो कुछ कर पा रहे हैं वो लोगों को समझ में नहीं आ रहा, इसलिए निजी जीवन से जुडी बहुत सी परेशानियाँ हैं आपके मन में.
क्या करें – लोगों के लिए अच्छा जरुर सोचें पर अपना नुकसान करने से बचें. ऐसे समय में अपनी बचत को संभाले रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद में पड़कर अपना भरोसा न खोएं. पैसे से जुड़े लेनदेन को समझने में भी किसी तरह की गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) – अगर अपने मन के भटकाव को थाम लेंगे तो आपकी कोशिशें बढ़ जाएँगी और आपकी उपलब्धियां भी बढ़ जाएँगी. इस समय आपके लिए बना हुआ यह एक ज़िन्दगी का आसान सा फलसफा है जिसे समझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – ज्यादा पैसा जुटा लेने से आपके खर्चे बढ़ जाएँ ऐसा हो सकता है, इसलिए पैसा भी उतना ही चाहिए जितने की जरूरत है. अपने पैसे की स्तिथि को संभालना है तो अपने मन की दुविधाओं को दूर करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ऐशोआराम से जुड़े खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं. अपने कामकाज को इतना भी नज़रंदाज़ न करें की उसका असर आपकी बचत पर आ जाए.

धनु (Sagittarius) – किसी से भी कोई चुभती हुई बात करने से बचना होगा. वैसे भी अपने विचारों में पारदर्शिता लानी होगी ताकि आपका व्यावहारिक नजरिया लोगों को समझ में आये.
क्या करें – कामकाज के प्रति ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करने की जरूरत है. हर छोटी बात को लेकर अपने मन को भटका लेना या कामकाज में किसी भी तरह की अस्थिरता बनाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें और साथ ही साथ ऐसी कोई उम्मीद भी न लगायें की कोई बड़ा चमत्कार हो जायेगा.

मकर (Capricorn) – मन का असंतोष बढ़ा रहेगा तो आपके फैसले गलत होते चले जायेंगे. ऐसे में नुकसान हो जाना स्वाभाविक हो जाता है, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से फिलहाल तो आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – भाग्यशाली स्तिथि है जो आपकी परिस्थितियों को संभाले हुए है. धन का आगमन भी इसी वजह से सुनिश्चित है पर पैसे को बचाए रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज की स्थिति अच्छी बनी हुई है इसलिए उसमे कोई बड़ा परिवर्तन न करें. किसी को भी इस समय नाराज़ करके अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – लोगों से छुपाकर कोई ज़िन्दगी का बड़ा फैसला बिलकुल न करें. ऐसा करने से आपके ही नुकसान का अंदेशा है जिससे आपको बचना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव बहुत है इसलिए अपनी मेहनत को बढ़ा लेने की जरूरत है. हर छोटी बात को अपनी सूझबूझ से संभाले रखने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है पर भाग्य को आजमाने की कोशिश न करें. ऐसे में लोगों से भी कोई बड़ी उम्मीद न लगायें की वो ही आपकी समस्याओं का हल कर देंगे.

मीन (Pisces) – आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं, पर आपको अपनी अच्छी भली स्तिथि पर भरोसा नहीं हो पा रहा इसलिए आप एक साथ बहुत कुछ सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प मिल रहे हैं उससे आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो सकती है, पर कामकाज से जुडी उम्मीदें शायद उतनी पूरी न हो पायें इसलिए फैसले संभलकर लेने होंगे.
क्या न करें – बहुत सारी चीज़ों को एक साथ अंजाम देने की कोशिश न करें. ऐसा करने से आपके कामकाज की स्तिथि पर बहुत सारे दबाव बन सकते हैं और यही ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.