Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, November 13, 2017

Monday 13th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी हुई हैं पर परेशानी यह है की आप अपनी गलतियों से उन खुशियों को कम करते चले जा रहे हैं. थोडा धीमा हो जाने से और रिश्तों को भलीभांति समझने से फायदा जरुर होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो अपनी ही समस्याओं से घिरा हुआ है. हर रिश्ते की बारीकी को समझने की जरूरत पड़ेगी, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कदम उठाने से बचना होगा.
क्या न करें – अपने मन के असंतोष का असर किसी भी चीज़ पर न आने दें, खासकर घर-परिवार की चिंताओं को बढाकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

वृषभ (Taurus) अपनों का ख्याल भी रखना है और सेहत की ओर भी ध्यान देना है. आपकी अपनी लापरवाही से परेशानियों के बढ़ जाने का अंदेशा है, इसलिए सहजता अपनानी होगी.
क्या करें – निजी जीवन से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद को बढने से रोकना होगा. लोगों की बात को समझने की कोशिश करेंगे तो फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे उतावलापन ठीक नहीं है. अपनी ही कोशिशों पर शक करते चले जाने की गलती बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता बहुत तेज़ी से आपकी ज़िन्दगी में दस्तक दे सकता है. ऐसा हो सकता है की उसमे आपके मन का उतार-चढ़ाव फिर नजर आये, पर हालात तेज़ी से आपको किसी रिश्ते की तरफ खींच रहे है.
क्या करें – पढाई या कामकाज से जुडी जो भी सच्चाई है उसे और मज़बूत करना होगा. अपनी इच्छाओं से बढाकर भी अपनी कोशिशों को बढाने की जरूरत पड़ती है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर अपनी ज़िन्दगी के फैसले न करें. ऐसा करके आप अपनी कमजोरियों को भी ज़ाहिर न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं, पर इस अच्छाई के बावजूद आप लोगों को उतना खुश नहीं कर पा रहे जितने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी सच्चाई और ईमानदारी को लोगों पर ज़ाहिर करना होगा. ऐसा करने के लिए अपने अंदर बैठी हुई नकारात्मकता को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप लोगों से बेहतर तालमेल बना पाएंगे.
क्या न करें – परेशान रहने की आदत न बनाएं. हर चीज़ को कमी की नजर से देखते चले जाना और हर चीज़ में गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) कामकाज को आगे बढ़ाने का बहुत सुंदर समय है. ऐसे में आपकी थोड़ी सी मेहनत भी बहुत बड़ा काम कर सकती है, इसलिए अपनी क्षमताओं को जगाना होगा.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे कुछ बेहतर करने की गुंजाईश है. आप कोशिश करेंगे तो आपकी मेहनत और उभर कर आएगी और सफलता के द्वार खुल जायेंगे.
क्या न करें – ऐसी चिंताओं को अपने मन में जगह न बनाने दें जिनका की कोई मतलब नहीं है. जिस रास्ते पर आपको चलना नहीं है उसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत भी नहीं है.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप अपने पैसे को सम्भाल नहीं पा रहे. आपकी ज़ल्दबाज़ी कुछ इस रूप से बन रही है जो आपकी आर्थिक स्तिथि पर बुरा असर डाले, इसलिए हर कदम ध्यानपूर्वक लेना होगा.
क्या करें – लोगों की नाराजगियों को सँभालने के लिए भी आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा. उसमे अपनी अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर करने की भी जरूरत पड़ेगी. लोग फिर भी आपसे खफा रहें ऐसा हो सकता है.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपने मन में व्यर्थ की चिंताएं भी न बढाते चले जाएँ. ऐसा करने से भी आप कहीं अपने पैसे से जुड़े फैसलों में गलती न कर बैठें.

तुला (Libra) मन में भरोसा है की आप बहुत कुछ कर पाएंगे पर फिर भी पैसे से जुड़े फैसलों में बहुत सारी गलतियाँ होती चली जा रही हैं. यहाँ तक की आप अपने हालात का पूरी तरह से आंकलन नहीं कर पा रहे.
क्या करें – अपनी बढती हुई इच्छाओं को थाम लेने की जरूरत है ताकि आप अपने पैसे की स्तिथि को भलीभांति सम्भाल सकें. अपने व्यवहार पर नियंत्रण बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी कमियों को उजागर न करते चले जाएँ. अपने मन में घबराहट पैदा करके अपनी अच्छी भली स्तिथि को ख़राब कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना थोडा कठिन हो सकता है. आपकी परेशानी का एक बड़ा कारण यह भी है की कामकाज की स्तिथि सम्भल नहीं रही इसलिए यह एक दोहरी मार है जिसे आप झेल रहे हैं.
क्या करें – अपने कामकाज को मज़बूत करने के लिए बहुत सारे परिवर्तन लाने की जरूरत है. उसमे अपनी बचत को सम्भाले रखने की भी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, पर सबसे बड़ी जरूरत यह है की अपने कामकाज में लगन पैदा करनी होगी.
क्या न करें – तकदीर का बनना या बिगड़ना आपके हाथ में नहीं है. आपके हाथ में सिर्फ यह है की आप अपनी कोशिशों से अपने हालात को बेहतर कर लें, इससे ज्यादा अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुड़े हालात सुंदर बने हुए हैं पर किसी भी तरह के बड़े बदलाव से फिलहाल बचना होगा, ताकि ज़िन्दगी की अच्छी भली स्तिथि में स्थिरता बनी रहे.
क्या करें – अपने बलबूते पर बहुत कुछ हासिल करने की जरूरत है. आपकी मेहनत भी इसी वजह से सही दिशा में बनी रहेगी जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की परेशानियों से घबरा जाना भी ठीक नहीं है. बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमारे मनमुताबिक नहीं होता, फिर भी अपनी चुनोतियों को इतना बड़ा न मान लें की आपकी ओर से कोई गलती होती चली जाए.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुड़े हालात बहुत सुंदर बनते चले जा रहे हैं. परेशानियाँ भी थम रही हैं और नई सम्भावनाएं भी उभर रही हैं, फिर भी किसी बड़े बदलाव से फिलहाल बचना होगा.
क्या करें – लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं इस बारे में जरुर ध्यान दे लें पर रिश्तों की गर्माहट को बनाये रखें. घर-परिवार की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी की आप अपनी ओर से कितनी शांति बनाये रखते हैं.
क्या न करें – लोगों के व्यवहार में किसी भी तरह की गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं है. उसके लिए अपने मन को शांत करना पड़ेगा. कहीं ऐसा न हो की मंजिल के करीब पहुंचकर आप अपने कदम पीछे हटा लें.

कुम्भ (Aquarius) भाग्यशाली समय है क्योंकि हालात हर तरह से आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बहुत बढ़ी रहें ऐसा हो सकता है. लोगों से उतनी ही उम्मीद लगायें जितनी की जरूरत है. इस बात को भी समझने की कोशिश करें की लोगों की भी अपनी ही समस्याएँ हो सकती हैं इसलिए तालमेल बनाये रखना भी जरूरी है.
क्या करें – रिश्तों का उतार-चढ़ाव बहुत नजर आ रहा है. उसका असर भी कामकाज की स्तिथि पर हो सकता है इसलिए इस समय की प्राथमिकता को समझते हुए अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों को सम्भाल लें.
क्या न करें - व्यर्थ के मतभेद में न पड़ते चले जाएँ. अति भावुक होकर भी लोगों की गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) आप मेहनत कर रहे हैं पर उन कोशिशों का पूरा फल नहीं मिल पा रहा. अपनी कोशिशों को और ज्यादा केन्द्रित करने की जरूरत है. एक-एक कदम आगे बढाते हुए हर चीज़ को सम्भालना पड़ेगा.
क्या करें – विचारों के मतभेद में लोगों की गलती भी हो सकती है पर साथ ही साथ आपकी गलतियाँ भी नजर आ रही हैं. ऐसे में खुद को बदलना आसान होता है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. ऐसे में आप किसी बात को इतना भी न बढ़ा लें की उसे आगे चलकर सम्भालना मुश्किल हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.