Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 17, 2017

Friday 17th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आप लोगों की तरफदारी कर रहे हैं पर घर-परिवार में अपनों पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. यह एक ऐसी स्तिथि है जो आपको परेशानी में डाल सकती है.
क्या करें – हालात को पूरी तरह से समझना होगा. अपनों से जुड़कर भी ज़िन्दगी में आगे बढ़ा जा सकता है इसलिए अपने नजरिये को थोडा सा और लचीला बनाना होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर ज़िन्दगी के फैसले न करें. रिश्तों को भी पैसे की नजर से न तोलें. कहीं ऐसा न हो की आपके मतभेद बढ़ते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी का सुकून और ज़िन्दगी की अच्छाई बनाये रखने के लिए खुद पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा. आपकी मेहनत भी तभी रंग लाएगी जब आप अपनी मेहनत को पूरी लगन के साथ अंजाम देंगे.
क्या करें – रुकावटें हैं और रहेंगी, अब उनके साथ जीना सीखना होगा. अपनी परेशानियों के कारणों को समझेंगे तभी आप उन्हें दूर कर पाएंगे.
क्या न करें – बहुत प्रबल विचार बनाकर अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं. ज़िन्दगी में अगर तालमेल बना रहे तभी जा कर पूरा सुख मिल पाता है, इसलिए किसी से भी झगडे की स्तिथि न बनने दें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई नजर आ रही है पर उसके पीछे छुपी हुई परेशानियाँ भी अब उभरती चली जा रही हैं. किसी भी तरह की गलत बात कहने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – कामकाज में बढ़ोतरी लानी है तो रिश्तों को संवारना होगा. लोगों की नाराजगियो को भी दूर करने की कोशिश करनी होगी. उसके लिए अपने दिल को बहुत साफ़ करना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की इच्छाओं को हद से ज्यादा न बढ़ाएं. रिश्तों में भी संयम बनाये रखें. अपने खर्चों को व्यर्थ में बेकाबू न होने दे.

कर्क (Cancer) आप अपनों के लिए बहुत कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं पर मन फिर भी परेशान है. यही कारण है की आपका मन कुछ हद तक उचाट होता चला जा रहा है. ज़िन्दगी की अच्छाई भी इसी वजह से पूरी तरह से नहीं बन पा रही.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए अपने बड़े बुजुर्गों को सम्मान देने की जरूरत है. आप कोशिश करें और आप देखेगे की हालात भी आपकी मदद कर रहे हैं.
क्या न करें – पैसे से जुड़े लेनदेन में बहुत ज्यादा उतावले न हो जाएँ. जो भी बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे भी परेशानी हो सकती है, इसलिए गलती न करें.

सिंह (Leo) अगर बदलाव का कोई रास्ता बहुत अच्छा लग रहा है तो और ज्यादा छानबीन कर लें. जानकारी के अभाव से आगे चलकर पछताना भी पड़ सकता है.
क्या करें – अपनी कोशिशों से बड़ी सफलता प्राप्त की जा सकती है, जिसके चलते काम या कारोबार में आपका प्रदर्शन भी बढ़ सकता है. इसी रूप से आगे बढने की जरूरत है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबराएँ नहीं. मुश्किल रास्ते पर चलने से ही बड़ी सफलता मिलेगी. ऐसे में अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न करें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है पर आपको लग रहा है की अभी भी बहुत सारी कमी है. ऐसे में पैसे से जुडी प्लानिंग करने की और भी ज्यादा जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना आपका लक्ष्य होना चाहिए. आपके लिए तो वैसे ही अपनों से लाभ की स्तिथि बनी हुई है जिसके चलते लोगों से तालमेल बेहतर होता चला जाए.
क्या न करें – अपने फैसलों में आप किसी भी तरह की गलती न करें, खासकर पैसे के बलबूते पर कोई ऐसी बात न कहें जिससे रिश्तों पर कोई असर आ जाए.

तुला (Libra) जिस भरोसे से आप आगे बढ़ रहे हैं उससे बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. कमी यह है की आप अपने कामकाज में ही कोई न कोई गलती निकाल रहे हैं और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने नजरिये को थोडा सा सुधारने की जरूरत है जिसके चलते आपकी लगन बढ़ जाए और आपके फैसले सही हो जाएँ. यह सबकुछ सम्भव है.
क्या न करें – अपने आपको इतना भी बड़ा न मान लें की आपके सारे फैसले सही हैं. जबकि पैसे से जुड़े फैसलों में गलती हो सकती है इस वजह से ज़ल्दबाज़ी में कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर के भरोसे चलना इस समय ठीक नहीं होगा, इसलिए किसी भी तरह का फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लेना होगा. बचाव का माहोल बना लेना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपनी बचत को सम्भालना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी पूरी तरह से इस्तेमाल करने की जरूरत है. समय भागता चला जायेगा तो उसे पकड़ना मुश्किल हो जायेगा.
क्या न करें – सिर्फ ऐशोआराम का न सोचते चले जाएँ बल्कि इस समय की प्राथमिकताओं को समझें. ऐसे में काम से दिल चुरा लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) पैसे के लेनदेन को लेकर बहुत सारी चिंताएं हैं मन में. कई छुपी हुई आशंकाएं भी उभरती चली जा रही हैं की क्या सबकुछ ठीक होगा.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे आपकी मेहनत बनी हुई है और आपके अपने भी अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं. ऐसे में अपने हालात को सम्भाले रखना बहुत जरूरी है. कोई बड़ा कदम उठाकर अपनी स्तिथि को खतरे में डालने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसा उतना ही जुटाएं जिसकी जरूरत है. ऐसे में कोई बड़ा वायदा भी न करें और अपनी देनदारी को भी बढ़ाएं नहीं.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि बहुत अच्छी बनी हुई है पर आपके साथी-सहयोगी क्या सोचते हैं इस बात को लेकर आपके मन में चिंता है. अगर कोई धुआं उठ रहा है तो उसका कोई कारण भी होगा.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. अपने ज्ञान को भी उसमे लगाये रखने की जरूरत है. मन में बैठी हुई दुविधाओं को हटाकर ही यह सबकुछ करना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी बड़े फेरबदल के बारे में बिलकुल न सोचें. अगर आर्थिक स्तिथि ठीक भी है तो उसे किसी भी तरह के खतरे में न डालते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) मन में बैठी हुई चिंताएं हावी होती चली जा रही हैं. कामकाज से जुड़े मतभेद भी बढ़ सकते हैं. अपने अंदर किसी भी तरह की नकारात्मकता बढाकर कभी कोई फायदा नहीं होता.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और यह एक बड़ा आशीर्वाद है. आपके अपने आपको हर तरह से सहयोग भी देना चाह रहे हैं जिसके चलते सुख बना रहेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी के सुख और सुकून में कमियां निकालना कभी भी ठीक नहीं होता, इसलिए अपनी ज़िन्दगी की कमियों को उजागर न करें. जो जैसा है उसी में संतोष पा लें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता अपनी ही परेशानियों से गुजर रहा है. आपको लग रहा है की हर कदम पर कोई न कोई रुकावट है, पर कुछ परेशानियाँ आपने अपने लिए खुद बना रखी हैं.
क्या करें – अपने अंदर धैर्य और विनम्रता भी लानी होगी. कामकाज से जुडी परेशानियों को भी सम्भालना होगा. किसी की गलती निकालने से तो बचना ही पड़ेगा.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से इस समय कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. जिस काम से भी जुड़े हैं उसमे अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बिखरने न दें. ऐसा करने से ही लाभ होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.