Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 21, 2017

Tuesday 21st November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके सपने बड़े हैं पर कोई चीज़ आपको पीछे खींच रही है. जिस भी काम में हाथ डाल रहे हैं उसमे वो तस्सली नहीं मिल पा रही जो आप चाह रहे हैं. आपकी चिंताओं के कई सारे कारण हो सकते हैं.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखें ताकि आपकी समस्याओं का समाधान हो सके और आपके आसपास अच्छे लोग हैं जिनपर आप भरोसा कर सकते हैं.
क्या न करें – अपने काम और कारोबार के खिलाफ सवाल न खड़े करें. अपनी आर्थिक स्तिथि को भी किसी कमी की नजर से न देखें क्योंकि उसे कोई लाभ होने वाला नहीं है.

वृषभ (Taurus) सिर्फ हालात का कसूर निकालते चले जायेंगे तो कोई लाभ नहीं होगा. आपकी ज़िन्दगी की चुनोतियाँ वैसी की वैसी ही बनी रहेंगी. जरूरत यह है की परेशानियों को दूर करने के लिए जुट जाएँ. अपनी कोशिशों को एक दिशा तो देनी ही पड़ेगी.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. मन में बिठाई हुई दुविधाओं के चलते पैसे से जुड़े फैसलों में गलती हो सकती है, इसलिए भी अपने पैसे को सम्भाले रखने की जरूरत होगी.
क्या न करें – अपने हालात को कमी की नजर से देखना कभी भी ठीक नहीं होता. ऐसे में इंसान का भरोसा टूट जाता है और नाकामी हाथ लगती है, इसलिए अपनी स्तिथि को खतरे में बिलकुल न डालें.

मिथुन (Gemini) आपको ऐसा लग रहा है की लोग आपके खिलाफ हैं और शायद आपकी पीठ पीछे बात भी कर रहे हैं. हमारी जानकारी के बिना ज़िन्दगी में बहुत कुछ होता है जिसपर एक नजर रखने की जरूरत पडती है.
क्या करें – जो चीज़ सामने नजर आ रही है आप उसी को सम्भाल सकते हैं और वो प्राथमिकता इस समय अपने रिश्तों को संवारने के लिए बनी हुई है. कोई प्यार का रिश्ता भी इस वजह से आपके मन में प्रबल हो सकता है.
क्या न करें – अनजान मुश्किलों का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपके कामकाज की स्तिथि पर भी पड़ता चला जाए.

कर्क (Cancer) लोगों पर भरोसा करना और लोगों को सम्मान देना एक बहुत अच्छी आदत है और ऐसे में अपनी मुश्किलों को भी सम्भालना है और अपने हित को भी पहचानना है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ संजोय रखें ताकि उसका अच्छा असर आपको प्रेरणा देता रहे. उसी प्रेरणा से अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की भी सम्भावना सुंदर बनी हुई है.
क्या न करें – लोगों की गलती भी न निकालें और लोगों से नाराजगियां भी न बढ़ाएं. ऐसा करके आप अपनी परेशानियों को बेकाबू न होने दें.

सिंह (Leo) विचार न मिलें ऐसा हो सकता है और उसमे सेहत से जुड़े मुद्दे भी शामिल हो सकते हैं. बहुत ज्यादा सोचकर भी आप अपनी परेशानियों को बढाते ही चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी काबलियत से और अपनी मेहनत से जो भी हासिल किया जाए वो सुख बहुत देता है, और ज़िन्दगी का हर रास्ता मुश्किल ही होता है फिर भी हमें उसपर चलना है और आगे बढना है.
क्या न करें – रिश्तों की मधुरता बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. लोगों की हर तरह से सहायता करें ताकि आपके खिलाफ कोई सवाल न खड़ा हो सके.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बहस छिड सकती है, जिसमे आपको अपनी विनम्रता बनाये रखनी होगी. लोगों की बात को समझकर ही अपनी बात कहें.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखें. आपके अपनों की अच्छाई इस समय आपको सही रास्ता दिखा सकती है. ऐसे में अपने व्यवहार को भी लचीला बनाना होगा.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों को समझने में कोई परेशानी न उभरने दें, इस वजह से अपने मन में शक को जगह न बनाने दें.

तुला (Libra) निजी जीवन के हालात को समझना और संभालना बहुत जरूरी है और आपकी कोशिशें सरहानीय भी हैं और कारगर भी हैं. इसी से आपका भरोसा बढेगा.
क्या करें – अगर लोग आपकी आलोचना करेंगे तो वो भी आपके फायदे की ही होगी, इसलिए लोगों की हर बात को सुन लें ताकि आपको सही फैसला करने में मदद मिल सके.
क्या न करें – अपनी कोशिशों से जो हालात संभाले जा सकते हैं उनका पूरा फायदा उठा लें. उन्हें अपने हाथ से निकलने न दें. ऐसे में अपने हालात को किसी कमी की नजर से देखना ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) एक समय बनता जा रहा है जिसमे आपको अपने भाई-बहनों से बात तो करनी ही पड़ेगी और ऐसा करते हुए बहुत सारी विनम्रता भी बनाये रखनी होगी. आपकी अच्छाई इसी बात पर निर्भर करेगी.
क्या करें – अपने हालात को संभाले रखने के लिए शान्ति और संयम बनाये रखना होगा. अपने पैसे को सँभालने के लिए भी योजना बनानी होगी, ताकि हालात को समय रहते संभाल लिया जाए. अपने बढ़ते हुए खर्चों को समय रहते स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें – लोगों से बहुत ज्यादा मदद लेकर अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें, इसलिए ज़िन्दगी में पैसा भी उतना ही होना चाहिए जो आपकी परेशानियों को कहीं बढ़ाए नहीं.

धनु (Sagittarius) गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा. मन को परेशान करने से भी मसले हल नहीं होंगे. ऐसे में अपनी अच्छाई और विनम्रता बनाये रखना ही जरूरी है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है जो आपको हर तरह से मदद कर सकता है, इसलिए अपने फैसलों में भी उसी तरह का ठहराव बनाये रखना होगी. ऐसा करने से ही आपकी सूझबूझ काम आएगी.
क्या न करें – अपने मानसिक द्वंध को बढाते न चले जाएँ. बहुत ज्यादा सोचकर और ज़ल्दबाज़ी में लोगों से उलझें नहीं. छोटी-छोटी बात में इस समय फासले बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) खुद पर भरोसा रखेंगे तो अपने फैसलों को संभालना आसान हो जायेगा. नहीं तो यह समय कुछ ऐसा है जो आपका नुकसान कर सकता है. लोग भी आपको उकसाते चले जाएँ ऐसा भी संभव हो सकता है.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन जरुर बनायें पर पर किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचें. अपने ज्ञान को इस्तेमाल करने से और स्थिरता बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कोई बड़ा कदम उठाने से बड़ा लाभ मिल जायेगा. जबकि जरूरत यह है की अपनी अच्छी भली बनी हुई स्तिथि को आप बिगाड़ें नहीं. खुद पर भरोसा तो करना ही होगा.

कुम्भ (Aquarius) बढ़ते हुए खर्चों का दूसरा नाम नुकसान भी है और जब भी ज़ल्दबाज़ी में फैसले किये जाएँ तो ऐसी स्तिथि बन ही जाती है.
क्या करें – हालात कई तरह से मददगार हैं पर आपको शांति बनाये रखनी होगी. यहाँ तक की निजी जीवन में अपनों का साथ और समर्थन आपको भरपूर मिला हुआ है जो एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर अपने मन में किसी भी तरह की कडवाहट न पैदा करें. अनजाने में भी इंसान कई बार अपना ही नुकसान कर लेता है, इसलिए किसी से भी उलझकर अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें.

मीन (Pisces)पैसे की स्तिथि ठीक है पर आप खुश नहीं हैं, जबकि सच्चाई यह भी है की आप अपने पैसे की जरूरतों को भलीभांति पूरा भी कर रहे हैं. आपके कामकाज से जुडी जरूरतें और आपके अपनों की जरूरतें सभी भलीभांति पूरी होती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपने व्यवहार में बहुत धीमा हो जाएँ. लोगों की बात ज्यादा सुने और समझने की कोशिश करें. इस समय की परेशानियों को संभाले रखने का यह बहुत आसान सा तरीका है.

क्या न करें – अपने कामकाज में किसी नए रास्ते पर चलने की या किसी नयी चीज़ को आजमाने की कोशिश न करें. इस समय की चुनोतियों को बहुत धैर्य से संभाल लें. अपनी कोशिशों में व्यर्थ का फेरबदल लाते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.